News Nation Logo

IPL 2021: RR ने PBKS को दो रनों से दी मात, अंतिम ओवर में बदला गेम

राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को दी दो रनों से मात

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 22 Sep 2021, 02:17:37 AM
rajasthanroyals

rr (Photo Credit: @rajasthanroyals)

नई दिल्ली:

आईपीएल के दूसरे चरण का तीसरा मैच मंगलवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया. जिसमें राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को रोमांचक मुकाबले में दो रनों से मात दी. टॉस जीतकर पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्योता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 20 ओवर में 185 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. सलामी बल्लेबाज इविन लुईस ने 21 गेंदो में 37 रनों की पारी खेली. वहीं दूसरे बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 49 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम की मजबूत आधार रख दी. मध्यक्रम में लियाम लिविंगस्टोन ने टीम को एक छोर से संभालते हुए 25 रनों का योगदान दिया. लियाम का साथ देते हुए महिपाल लोमरोर ने 17 गेंदो में 43 रनों आतिशी पारी खेली. जिसकी बदौलत टीम ने 20 ओवर में 185 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया.

आपको बता दें कि विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरुआत भी शानदार रही. पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने 49 रनों की पारी खेली, तो वहीं दूसरे सलामीं बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने भी 67 रनों की पारी खेली. मध्यक्रम में एडम मार्क्रम ने 26 रनों की पारी खेली. वहीं निकोलस पूरन ने 32 रनों का योगदान दिया. लेकिन पंजाब किंग्स 2 रनो से हार गई.

एक समय तो ऐसा लग रहा था कि पंजाब किंग्स ये मुकाबला आसानी से जीत जायेगी. केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के आउट होने के बाद मैच एकाएक बदल गया. अंतिम ओवर में कार्तिक त्यागी ने मैच का रुख ही बदल दिया. आखिरी की छह गेंद पर चार रन चाहिए थे। इसके बाद भी पंजाब की टीम 2 रन से हार गई।   

बात करें आखिरी ओवर की तो कार्तिक त्यागी ने आखिरी ओवर की गेंदबाजी की. कार्तिक के गेंदबाजी का कमाल है कि हारा हुए मैच अपने पक्ष में कर लिया. कार्तिक ने आखिरी ओवर की पहली गेंद मार्करम को किया जिसपर कोई रन नहीं बना. दूसरी गेंद पर मार्करम ने एक रन लिया. अब पंजाब को चार गेंद में तीन रन की जरुरत थी. चौथी गेंद पर कार्तिक ने पूरन को आउट कर वापस पवेलियन भेज दिया.

अब तीन गेंद पर तीन रन पंजाब को जीतने के लिए चाहिए थे। क्रीज पर बल्लेबाजी करने उतरे दीपक हूडा चौथी गेंद पर कोई रन नहीं बना सके. पांचवी गेंद पर कार्तिक ने हूडा को भी पवेलियन भेज दिया. अब एक गेंद पर जीत के लिए तीन रनों की जरुपत थी. अंतिम गेंद पर भी कोई रन नहीं बना. जिसके बाद इस मैच के हीरो कार्तिक बन गये. राजस्थान रॉयल्स ने दो रनों से मुकाबला अपने नाम कर लिया.  

 

 

First Published : 21 Sep 2021, 11:53:58 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.