logo-image

KKR vs RCB : आरसीबी ने केकेआर को 38 रन से हराया

बेंगलोर की इस सीजन में यह लगातार तीसरी जीत है और वह अबतक एक भी मुकाबला नहीं हारा है.

Updated on: 18 Apr 2021, 07:22 PM

highlights

  • डीविलियर्स-मैक्सवेल के तूफान में उड़ी केकेआर
  • आरसीबी की लगातार तीसरी जीत
  • आरसीबी ने केकेआर को 38 रन से हराया 

 

नई दिल्ली:

ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (78) और एबी डीविलियर्स (नाबाद 76) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से रॉयल चेलेंजर बेंगलोर ने यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 10वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 38 रनों से हराकर जीत की हैट्रिक लगाई. बेंगलोर की इस सीजन में यह लगातार तीसरी जीत है और वह अबतक एक भी मुकाबला नहीं हारा है. बेंगलोर ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मैक्सवेल के 49 गेंदों पर नौ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 78 और डीविलियर्स के 34 गेंदों पर नौ चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 76 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में चार विकेट पर 204 रनों का स्कोर खड़ा किया.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 का खिताब जीतेगी RCB की टीम! एबी डिविलियर्स बोले, झूठ नहीं....

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 166 रन ही बना सकी. इसके साथ ही कोलकाता को इस सीजन में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा. कोलकाता की ओर से आंद्रे रसेल ने 20 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 31 रन बनाए. बेंगलोर की ओर से काइल जैमिसन ने तीन विकेट लिए जबकि युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल को दो-दो विकेट मिला और वाशिंगटन सुंदर ने एक विकेट लिया.

यह भी पढ़ें : SRHvsMI IPL 14 : पोलार्ड के 2 छक्कों ने बदल दी पूरे मैच की तस्वीर, हार के 5 कारण

कोलकाता की पारी में कप्तान इयोन मोर्गन ने 29, राहुल त्रिपाठी ने 25, शुभमन गिल ने 21, नीतीश राणा ने 18, दिनेश कार्तिक ने दो, शाकिब अल हसन ने 26 और पैट कमिंस ने छह रन बनाए जबकि हरभजन सिंह दो और वरूण चक्रवर्ती दो रन बनाकर नाबाद रहे.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 RCBvsKKR : ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स ने KKR की उड़ाई धज्जियां 

बता दें कि अब्राहम डिविलियर्स और ग्लैन मैक्सवेल के तूफानी अर्धशतकों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने यहां के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जारी आईपीएल के 14वें सीजन के 10वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 204 रन का स्कोर बनाया. बेंगलोर के लिए मैक्सवेल ने सर्वाधिक 78 रन बनाए. मैक्सवेल 49 गेंदों पर नौ चौके और तीन छक्के लगाए.

मैक्सवेल का आईपीएल में यह आठवां अर्धशतक है. ग्लेन मैक्सवेल अलावा देवदत्त पडिकल ने 25 और डिविलियर्स ने 34 गेंदों पर नौ चौके और तीन छक्के की बदौलत नाबाद 76 रन बनाए.  कोलकाता की ओर से वरूण चक्रवर्ती को दो विकेट मिले, जबकि पैट कमिंस और प्रसिद्ध कृष्णा ने एक-एक विकेट लिया.