logo-image

IPL 2021: रॉबिन उथप्पा को मिला धोनी का साथ, CSK से खेलेंगे इस बार

इंडियन प्रीमियर लीग की पूर्व चैम्पियन राजस्थान रॉयल्स ने सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा को तीन बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स के साथ ट्रेड किया है.

Updated on: 22 Jan 2021, 11:08 AM

नई दिल्ली :

इंडियन प्रीमियर लीग की पूर्व चैम्पियन राजस्थान रॉयल्स ने सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा को तीन बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स के साथ ट्रेड किया है. राजस्थान रॉयल्स ने 2020 सीजन में उथप्पा को 3 करोड़ रुपये में खरीदा था.  उथप्पा ने पिछले सीजन में राजस्थान के लिए 12 मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 16.33 की औसत से 196 रन बनाए थे.

 

2007 टी 20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे उथप्पा ने आईपीएल में अब तक 189 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 4607 रन बनाए हैं. उन्होंने कहा मैंने वास्तव में राजस्थान रॉयल्स में अपने साल का आनंद लिया और इस फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनने के लिए बहुत अच्छा समय था. मैं अब आईपीएल 2021 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़ने के अपने क्रिकेट के अगले हिस्से को लेकर उत्साहित हूं. बता दें कि ट्रेंड में नीलामी से पहले टीमें आपस में बात करके खिलाड़ी को दूसरी टीम में बेस प्राइज में ले सकती है. उसके बदले या फिर दूसरा खिलाड़ी या फिर पैसे ले सकती है.

बता दें कि हाल में आईपीएल 2021 के लिए सभी फ्रेंचाइजियों ने अपनी रिटेन और रिलीज की लिस्ट सौंपी है. काफी सारी टीमों ने अपने बड़े खिलाड़ियों को बाहर किया है और मिनी ऑक्शन के लिए पैसा जमा कर लिए है. राजस्थान रॉयल्स ने अपने कप्तान को रिलीज कर सैंजू सैंमसन को टीम का कप्तान बनाया है. जबकि चेन्नई सुपरकिंग्स ने केदार जाधव, मुरली विजय, हरभजन सिंह, पीयूष चावला,  मोनू सिंह और शेन वॉटसन को रिलीज किया है.अब रॉबिन उथ्पपा को इस साल आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की पीली जर्सी में दिखाई देंगे. रॉबिन उथप्पा को किस स्थान पर बल्लेबाजी करने का मौका मिलेगा ये साफ नहीं है. उथप्पा इससे पहले आईपीएल में मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, पुणे वॉरियर्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेल चुके हैं.