logo-image

IPL 2021 : आईपीएल में कप्‍तानी डेब्‍यू से पहले ऋषभ पंत ने कही बड़ी बात 

ऋषभ पंत ने आईपीएल के 68 मैचों में 2079 रन बनाए हैं और वह इस सीजन में टीम की कप्तानी करने के लिए काफी उत्साहित हैं.

Updated on: 06 Apr 2021, 05:30 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स के नए कप्तान ऋषभ पंत का कहना है कि वह टीम को टूर्नामेंट का पहला खिताब जिताने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे. ऋषभ पंत ने आईपीएल के 68 मैचों में 2079 रन बनाए हैं और वह इस सीजन में टीम की कप्तानी करने के लिए काफी उत्साहित हैं. करीब 23 साल के ऋषभ पंत ने कहा कि मैं सभी कोचों और टीम मालिकों का मुझे यह अवसर प्रदान के लिए धन्यवाद कहना चाहता हूं. हमने अबतक आईपीएल का खिताब नहीं जीता है और मैं इस साल टीम को विजेता बनाने के लिए अपने स्तर पर सर्वश्रेष्ठ दूंगा. पिछले दो-तीन साल से हमने एक टीम के रूप में अच्छा किया है और हमारी तैयारियां बेहतर चल रही हैं. टीम में सभी अपना 100 फीसदी दे रहे हैं और टीम के वातावरण से खुश हैं, एक कप्तान के रूप में मैं यही चाहता हूं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : मुंबई इंडियंस के कैंप में भी घुसा कोरोना, जानिए अब किसकी रिपोर्ट आई पॉजिटिव 

नए कप्‍तान ऋषभ पंत ने कहा कि टीम के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग हमारे लिए पिछले दो-तीन वर्षो में अद्भुत रहे हैं. उन्होंने टीम में ऊर्जा भरी है और एक खिलाड़ी के तौर पर जब आप अपने कोच को देखते हैं तो आप सोचते हैं कि यह वो इंसान से जिससे आप काफी कुछ सीख सकते हैं. दिल्ली का आईपीएल के इस सीजन में पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स से 10 अप्रैल को मुंबई में होगा. ऋषभ पंत पहले मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी के खिलाफ खेलने के लिए काफी उत्‍साहित हैं. ऋषभ पंत ने कहा कि कप्तान के रूप में मेरा पहला मैच धोनी भाई के खिलाफ है. मेरे लिए यह अच्छा अनुभव होगा क्योंकि मैंने उनसे काफी कुछ सीखा है. एक खिलाड़ी के तौर पर मेरा अनुभव है. मैं चेन्नई के लिए कुछ अलग करने के लिए अपना निजी अनुभव और एमएस धोनी से मिली सीख का उपयोग करूंगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्खिया पहुंचे भारत, पहला मैच नहीं खेलेंगे 

ऋषभ पंत को श्रेयस अय्यर के स्थान पर टीम की कमान सौंपी गई है, जो कि चोटिल हैं. श्रेयस अय्यर को इंग्लैंड के साथ आयोजित वनडे सीरीज के दौरान चोट लगी थी. श्रेयस अय्यर को कंधे की चोट से उबरने के लिए 8 अप्रैल को ऑपरेशन कराना है. इसके बाद भी वह पांच महीनों तक मैदान से दूर रहेंगे. दिल्ली कैपिटल्‍स की टीम ने बीते सीजन का फाइनल खेला था लेकिन वह खिताबी मुकाबले में मुम्बई इंडियंस से हार गई थी.