logo-image

IPL 2021 : ऋषभ पंत बने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के नए कप्‍तान 

आईपीएल 2021 से पहले दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम ने बड़ा ऐलान किया है. अब साफ हो गया है कि श्रेयस अय्यर की जगह अब ऋषभ पंत दिल्‍ली कैपिटल्‍स के नए कप्‍तान होंगे.

Updated on: 30 Mar 2021, 08:55 PM

नई दिल्‍ली :

Rishabh Pant DC New Captain : आईपीएल 2021 से पहले दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम ने बड़ा ऐलान किया है. अब साफ हो गया है कि श्रेयस अय्यर की जगह अब ऋषभ पंत दिल्‍ली कैपिटल्‍स के नए कप्‍तान होंगे. हालांकि नए कप्‍तान को लेकर पिछले कई दिनों से ऊहापोह की स्‍थित बनी हुई थी, लेकिन अब इस पर आखिरी मोहर लग गई है. अब से कुछ ही देर पहले दिल्‍ली कैपिटल्‍स की ओर से इस बात की पक्‍की जानकारी दी गई है. टीम की ओर से किए गए ट्वीट में साफ कर दिया गया है कि श्रेयस अय्यर चोट के कारण आईपीएल 2021 से बाहर हो गए हैं, लेकिन अब टीम के नए कप्‍तान ऋषभ पंत होंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 14 : विराट कोहली की RCB पहुंची चेन्‍नई, लेकिन खुद कप्‍तान...

ऋषभ पंत इससे पहले भी दिल्‍ली कैपिटल्‍स के उपकप्‍तान रहे हैं. इसलिए नए कप्‍तान को लेकर उन्‍हीं का दावा सबसे मजबूत था. हालांकि टीम में कई और सीनियर खिलाड़ी मौजूद हैं, इसके बाद भी ऋषभ पंत पर टीम मैनेजमेंट ने भरोसा जताया. दिल्‍ली कैपिटल्‍स से ही इस बार राजस्‍थान रॉयल्‍स और ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के कप्‍तान रहे स्‍टीव स्‍मिथ भी जु़ड़े हैं. अब स्‍टीव स्‍मिथ भी दिल्‍ली कैपिटल्‍स की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे. वहीं शिखर धवन, अजिंक्‍य रहाणे और रविचंद्रन अश्‍विन भी ऋषभ पंत की कप्‍तानी में खेलेंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल 14 से पहले विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के बीच होगी 'जंग'!

पिछले कुछ समय में ऋषभ पंत का टीम इंडिया के लिए अच्‍छा प्रदर्शन रहा है. हाल ही में जब टीम इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर गई थी, तब टीम इंडिया की टेस्‍ट जीत में ऋषभ पंत का बड़ा योगदान रहा है. वहीं जब इंग्‍लैंड की टीम भारत दौरे पर आई और टी20, वन डे और टेस्‍ट सीरीज खेली गई तो उसमें भी ऋषभ पंत ने अपना जलवा दिखाया. हालांकि अक्‍सर ऋषभ पंत की बल्‍लेबाजी पर सवाल भी उठाए जाते रहे हैं, लेकिन हर बार ऋषभ पंत ने खुद को साबित किया है और पिछले से भी ज्‍यादा अच्‍छा प्रदर्शन किया है. श्रेयस अय्यर  के बाद दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने एक बार फिर युवा खिलाड़ी को कप्‍तान बनाकर बड़ा दांव खेला है. देखना होगा कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम ऋषभ पंत की कप्‍तानी में कैसा प्रदर्शन करती है.