logo-image

IPL 2021 Retention : शाहरुख खान की टीम KKR ने छह खिलाड़ियों को किया रिलीज, दिनेश कार्तिक.....

आईपीएल 2021 से पहले एक और बड़ी खबर सामने आ रही है. फिल्म स्टार शाहरुख खान की आईपीएल टीम कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल 2021 के लिए अपनी रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है.

Updated on: 20 Jan 2021, 07:41 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 से पहले एक और बड़ी खबर सामने आ रही है. फिल्म स्टार शाहरुख खान की आईपीएल टीम कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल 2021 के लिए अपनी रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में टीम ने छह खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया है, यानी छह खिलाड़ियों को टीम ने रिलीज कर दिया है. बड़ी बात ये है कि टीम ने अपने पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक को बाहर नहीं किया है, यानी वे टीम के साथ बने रहेंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Retention : ग्लेन मैक्सवेल की किंग्स इलेवन पंजाब से छुट्टी, क्रिस गेल .....

इसके अलावा आंद्रे रसेल, कुलदीप यादव, सुनील नारायण पर भी रिलीज करने की तलवार लटक रही थी, लेकिन टीम ने इसमें से किसी को भी बाहर नहीं किया है. ये सभी खिलाड़ी इस साल के आईपीएल यानी आईपीएल 2021 में भी केकेआर के ही साथ खेलते हुए नजर आएंगे. दरअसल आईपीएल 2020 में टीम ने जब शुरुआत की तो टीम की कमान दिनेश कार्तिक के हाथ में थी, लेकिन बाद में बीच में ही दिनेश कार्तिक ने कप्तानी छोड़ दी और टीम का नया कप्तान इयॉन मोर्गन को बनाया गया, तभी से इस बात की आशंका थी कि दिनेश कार्तिक को अगले आईपीएल में टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें :  IPL 2021 Retention :  संजू सैमसन होंगे राजस्थान रॉयल्स के कप्तान, कुमार संगकारा भी जुड़ेंगे

हालांकि टीम ने जिस छह खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया है, उसमें कोई भी बड़ा नाम नहीं है.  टीम के लिए पिछले साल एक दो मैच या फिर एक भी मैच न खेलने वाले खिलाड़ियों को ही बाहर का रास्ता दिखाया है. रिलीज किए जाने वाले खिलाड़ियों ने टॉम बेंटन, क्रिस ग्रीन, सिद्धार्थ लॉड, निखिल नायक, एम सिद्धार्थ और हैरी गुरने शामिल हैं. अब देखना होगा कि टीम जब आईपीएल 2021 के ऑक्शन में जाएंगे तो कौन से नए खिलाड़ियों को अपने पाले में कर पाते हैं.