logo-image

IPL 2021 Retention :  संजू सैमसन होंगे राजस्थान रॉयल्स के कप्तान, कुमार संगकारा भी जुड़ेंगे

आईपीएल 2021 से पहले एक और बड़ी खबर सामने आ रही है कि राजस्थान रॉयल्स ने अपने कप्तान स्टीव स्मिथ को ही टीम से बाहर कर दिया है, खबर सामने आ रही है कि संजू सैमसन इस टीम के कप्तान होंगे, साथ ही खबर ये भी है कि कुमार संगकारा भी टीम के साथ जुड़ने वाले हैं.

Updated on: 20 Jan 2021, 06:31 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 से पहले एक और बड़ी खबर सामने आ रही है कि राजस्थान रॉयल्स ने अपने कप्तान स्टीव स्मिथ को ही टीम से बाहर कर दिया है, अब खबर सामने आ रही है कि संजू सैमसन इस टीम के कप्तान होंगे, साथ ही खबर ये भी है कि कुमार संगकारा भी टीम के साथ जुड़ने वाले हैं. 
आईपीएल को लेकर पिछले दो दिन से लगातार कई बड़ी खबरें सामने आ रही हैं. अब एक और बड़ी खबर सामने आई है, पता चला है कि आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स ने अपने कप्तान स्टीव स्मिथ को ही आईपीएल 2021 के लिए रिलीज कर दिया है. राजस्थान रॉयल्स की टीम पिछले साल के आईपीएल में यानी आईपीएल 2020 में सबसे नीचे यानी आठवें नंबर पर रही थी. वहीं टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने भी कोई बड़ी और मैच जिताऊ पारी नहीं खेली थी. हालांकि पिछले कुछ समय से इस तरह की खबरें सामने आ रही थी कि स्टीव स्मिथ की राजस्थान रॉयल्स से छुट्टी हो जाएगी, लेकिन अब जाकर इस मोहर लगती हुई नजर आ रही है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Breaking: विराट कोहली की RCB से एरॉन फिंच रिलीज, देखें लिस्ट

बताया जा रहा है कि राजस्थान रॉयल्स टीम मैनेजमेंट से अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई को भेजने से ठीक पहले इस बात पर मोहर लगा दी कि स्टीव स्मिथ अब टीम के साथ नहीं रहेंगे, उन्हें रिलीज कर दिया जाए. स्टीव स्मिथ पिछले कई साल से राजस्थान रॉयल्स के कप्तान हैं, लेकिन वे एक भी टीम को ट्रॉफी जिताना तो दूर आईपीएल के फाइनल में भी नहीं ले जा पाए, इसके बाद स्टीव स्मिथ पर संकट के बादल मंडरा रहे थे.