logo-image

IPL 2021 RCBvsSRH :  ग्लेन मैक्सवेल और एबी डीविलियर्स के सामने राशिद खान की चुनौती 

आईपीएल 2021 में आज बहुत रोचक मैच होने वाला है. आज सनराइजर्स हैदराबाद का सामना रॉयल चेलेंजर बेंगलोर से है. जिसमें स्पिनर राशिद खान के सामने ग्लेन मैक्सवेल और मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी डिविलयर्स की चुनौती होगी.

Updated on: 14 Apr 2021, 03:27 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 में आज बहुत रोचक मैच होने वाला है. आज सनराइजर्स हैदराबाद का सामना रॉयल चेलेंजर बेंगलोर से है. जिसमें स्पिनर राशिद खान के सामने ग्लेन मैक्सवेल और मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी डिविलयर्स की चुनौती होगी. सनराइजर्स हैदराबाद के लिए हर्षल पटेल का सामना करना चुनौती होगी, जिन्होंने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ उम्दा प्रदर्शन किया था. इस मैच से पहले जहां एक और आरसीबी की टीम पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को हराकर यहां आ रही है, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद को इस सीजन के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था. देखना होगा कि आज दोनों टीमों का प्रदर्शन कैसा रहता है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : जीती हुई बाजी कैसे हार गई किंग खान की टीम, जानिए 5 कारण 

सनराइजर्स हैदराबाद को इस सीजन के पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स से करीबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था और उसे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ बेहतर शुरुआत करने की जरूरत है. कोलकाता के खिलाफ उसके विकेट जल्द ही गिर गए थे, लेकिन जॉनी बेयरस्टो और मनीष पांडे अच्छी साझेदारी कर टीम को संकट से उबारा था. पिछले सीजन में कप्तान डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो की जोड़ी ने हैदराबाद के लिए सफल साझेदारी की थी. लेकिन पिछले मैच में रिद्धिमान साहा को ओपनिंग के लिए उतारा था जिन्होंने पिछले सीजन में कुछ अच्छी पारियां खेली थी. जॉनी बेयरस्टो पिछले मैच में नंबर-4 पर खेलने उतरे थे.

यह भी पढ़ें : MI vs KKR : मुंबई इंडियंस की रोचक जीत, जानिए मैच का पूरा हाल 

हैदराबाद के लिए उसकी तेज गेंदबाजी चिंता का विषय है. पिछले मैच में भुवनेश्वर कुमार और संदीप शर्मा महंगे साबित हुए थे. बेंगलोर के लिए देवदत्त पडीकल की टॉप आर्डर में वापसी हो सकती है. पडीकल को पिछले मैच में कोरोना वायरस से रिकवरी के कारण आराम दिया गया था. देवदत्त पडीकल की अनुपस्थिति में कप्तान विराट कोहली और वाशिंगटन सुंदर ओपनिंग करने उतरे थे जो सफल नहीं हुए थे. देवदत्त पडीकल ने हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन किया था और उनके होने से बेंगलोर के बल्लेबाजी क्रम को मजबूती मिलेगी. हैदराबाद की तुलना में बेंगलोर का स्पिन विभाग कमजोर है. बेंगलोर के लिए युजवेंद्र चहल खराब फॉर्म में चल रहे हैं और उन्हें वापसी करनी होगी. चहल मुंबई के खिलाफ पिछले मुकाबले में विकेट नहीं ले सके थे और 41 रन लुटाए थे.

यह भी पढ़ें : MIvsKKR : आंद्रे रसेल की घातक गेंदबाजी, मुंबई संकट में, जानिए पहली पारी का हाल 

हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), अभिषेक शर्मा, बासिल थम्पी, भुवनेश्वर कुमार, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), केन विलियम्सन, मनीष पांडे, मोहम्मद नबी, राशिद खान, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, श्रीवत्स गोस्वामी, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, टी. नटराजन, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अब्दुल समद, जेसन रॉय, जेसन होल्डर, प्रियम गर्ग, विराट सिंह, केदार जाधव, मुजीब उर रहमान और जे. सुचित.

बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडीकल, फिन एलेन (विकेटकीपर), एबी डीविलियर्स (विकेटकीपर), पवन देशपांडे, वाशिंगटन सुंदर, डेनियल सैम्स, युजवेंद्र चहल, एडम जम्पा, शाहबाज अहमद, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, केन रिचर्डसन, हर्षल पटेल, ग्लेन मैक्सवेल, सचिन बेबी, रजत पाटिदार, मोहम्मद अजहरूद्दीन, काइल जैमिसन, डेनियल क्रिस्टियन, सूयश प्रभुदेसाई और केएस भरत.