logo-image

IPL 2021 RCBvsMI : चेन्‍नई में पहले मैच को लेकर विराट कोहली ने कही ये बड़ी बात 

आईपीएल 2021 का पहला मैच आज खेला जाएगा. आईपीएल 14 का पहला मुकाबला विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी और रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस के बीच होगा.

Updated on: 09 Apr 2021, 02:36 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 का पहला मैच आज खेला जाएगा. आईपीएल 14 का पहला मुकाबला विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी और रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस के बीच होगा. आज का मैच चेन्‍नई में खेला जाएगा. क्‍योंकि इस बार किसी भी टीम को होम ग्राउंड का फायदा नहीं मिलेगा. सभी आठ टीमों को दूसरे स्‍टेडियम पर मैच खेलना पड़ेगा. इस बीच कप्‍तान विराट कोहली होम ग्राउंड का फायदा न मिलने को लेकर अपनी बात रखी है. रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली का कहना है कि टीमों को घरेलू फायदा (होम एडवांटेज) नहीं मिलने के कारण इस बार का आईपीएल-2021 पिछले सीजन की तरह ही प्रतिस्पर्धी होगा. आईपीएल का आयोजन भारत के छह शहरों में होगा और इस बार किसी भी टीम का घरेलू मैदान नहीं होगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : MIvsRCB, यहां देखिए दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़े, कौन किस पर भारी 

विराट कोहली ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से पहले कहा कि चिन्नास्वामी स्टेडियम में घरेलू प्रशंसक के बीच हम नहीं खेल सकेंगे. मैं समझ सकता हूं कि हमारे प्रशंसक हमें खेलते हुए देखने को मिस करेंगे लेकिन अभी वक्त ही ऐसा है. उन्होंने कहा कि लेकिन अच्छी बात यह है कि हम भारत में है और यह इस सीजन की सकारात्मक बात है. पिछले बार की तरह इस सीजन में भी घरेलू फायदा नहीं होगा. सभी को न्यूट्रल स्थल पर खेलना है. कप्तान विराट कोहली ने कहा कि पिछला सीजन क्यों इतना प्रतिस्पर्धी यह उसका एक कारण है. अंतिम तीन-चार मुकाबलों को छोड़कर सभी प्लेऑफ के लिए लाइन में थे. टूर्नामेंट के लिए यह सही था. मैच देखने वाले दर्शकों की संख्या में भी इस बार फिर इजाफा होगा और यह सीजन प्रतिस्पर्धी होगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 MIvsRCB : आईपीएल 14 का पहला मैच, कब, कहां और कैसे देखें LIVE

विराट कोहली ने कहा कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम काफी मजबूत है और उन्हें उम्मीद है कि टीम इस सीजन में बेहतर प्रदर्शन करेगी. कोहली ने कहा कि प्रतिस्पर्धी माहौल में हमने पिछले साल अच्छा किया था. मुझे लगता है कि इस बार भी हमारी टीम काफी मजबूत है. उम्मीद है कि हमारा यह सीजन भी बेहतर होगा. हम प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट के लिए काफी ज्यादा उत्साहित हैं.