logo-image

IPL 2021, RCB vs KKR : केकेआर ने आरसीबी को 9 विकेट से दी करारी मात, जानिए मैच का हाल 

आईपीएल 2021 के फेज 2 के दूसरे मैच में आज विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी को इयोन मोर्गन की कप्‍तानी वाली केकेआर ने नौ विकेट से करारी मात दी है. आरसीबी ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए अपने सभी विकेट खोकर 92 रन बनाए.

Updated on: 20 Sep 2021, 10:29 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 के फेज 2 के दूसरे मैच में आज विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी को इयोन मोर्गन की कप्‍तानी वाली केकेआर ने नौ विकेट से करारी मात दी है. आरसीबी ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए अपने सभी विकेट खोकर 92 रन बनाए और केकेआर को जीत के लिए कुल 93 रन की ही जरूरत थी, टीम ने इस लक्ष्य को दस ओवर में ही हासिल कर लिया और मैच अपने नाम कर लिया. विराट कोहली का आरसीबी के लिए ये 200वां मैच था, लेकिन वे इसे जीत नहीं सके. केकेआर की ओर से शुभमन गिल ने सबसे ज्‍यादा 48 रन बनाए, वहीं वेंकटेश जो अपना पहला ही मैच खेल रहे थे, वे 41 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि जब वे आउट हुए तब तक टीम का स्‍कोर 82 रन हो चुका था और टीम जीत के मुहाने पर थी. हालांकि आरसीबी के लिए अच्‍छी बात ये रही कि उन्‍हें दस विकेट से हार नहीं मिली. एक मात्र विकेट युजवेंद्र चहल ने ही लिया. केकेआर के अभी तक छह अंक हैं और टीम अब सीधे पांचवें नंबर पर पहुंच चुकी है. इस जीत के साथ ही टीम प्‍लेआफ की रेस में बनी हुई है. हालांकि आगे के मैच भी उन्‍हें जीतने होंगे. वहीं आरसीबी की टीम अभी भी तीसरे नंबर पर बनी हुई है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : फेज 2 में पंजाब किंग्‍स की टीम पर ये संकट, प्रीती जिंटा और राहुल परेशान 

इससे पहले वरुण वरुण चक्रवर्ती ने 13 रन देकर तीन खिलाड़ियों को आउट किया, वहीं आंद्रे रसेल ने नौ ही रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए. इसी तरह की गेंदबाजी के दम पर कोलकाता नाईट राइडर्स (केकेआर) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को 19 ओवर में 92 रन पर ऑल आउट कर दिया. टॉस जीतकर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन उनका यह फैसला सही साबित नहीं हुआ और ओपनिंग करने आए कप्तान कोहली पांच रन बना कर आउट हो गए. कप्तान विराट कोहली के साथ ओपनिंग करने आए देवदत्त पडिक्कल ने पारी को संभालने की कोशीश की पर वह भी 20 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 22 रन बनाकर आउट हो गए. आरसीबी के लिए डेब्यू कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भारत का बल्ला भी खामोश रहा और वह 19 गेंदो में एक चौके कि मदद से 16 रन की पारी खेली.
टीम को ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स से काफी उम्मीद थी, पर दोनों बल्लेबाजों में से किसी का बल्ला नहीं चला, दोनों मैक्‍सवेल 10 और एबी डिविलयर्स तो खाता भी नहीं खोल पाए. सचिन बेबी ने 7 रन और वनिंदु हसरंगा शून्य पर आउट हो गए. काइल जैमिसन चार रन और हर्षल पटेल 12, मोहम्मद सिराज 8 और युजवेंद्र चहल 2 रन बनाकर नाबाद रहे. वरुण चक्रवर्ती और आंद्रे रसेल के अलावा केकेआर की तरफ से लॉकी फग्र्यूसन ने दो और प्रसिद्ध कृष्णा ने एक विकेट अपने नाम किया.