logo-image

RCB vs DC: आरसीबी की 1 रन से जीत, जानिए दिल्ली की हार के 5 कारण

आईपीएल 2021 के 22वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को 1 रनों से हराया. 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम 4 विकेट खोकर 170 रन ही बना सकी.

Updated on: 27 Apr 2021, 11:57 PM

highlights

  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को 1 रनों से हराया
  • 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम 4 विकेट खोकर 170 रन ही बना सकी
  • ऋषभ पंत ने मैच की आखिरी दो गेंदों पर दो चौके जड़े, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके

 

अहमदाबाद:

आईपीएल 2021 के 22वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को 1 रनों से हराया. 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम 4 विकेट खोकर 170 रन ही बना सकी. ऋषभ पंत ने मैच की आखिरी दो गेंदों पर दो चौके जड़े, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके. पंत 58 और शिमरॉन हेटमायर 53 रनों की तूफानी पारी खेलकर नॉटआउट रहे. आरसीबी की तरफ से हर्षल पटेल ने दो विकेट झटके, जबकि मोहम्मद सिराज और काइल जैमीसन ने एक-एक विकेट चटकाया. तो चलिए आपको बताते हैं दिल्ली कैपिटल्स की हार के पांच प्रमुख कारण.

स्टीव स्मिथ का फेल होना 
बेंगलोर की तरफ से चौथा ओवर मोहम्मद सिराज लेकर आए. सिराज ने तीसरी गेंद पर स्टीव स्मिथ का शिकार किया. वह भी टेस्ट मैचों वाले ही स्टाइल में. स्टीव स्मिथ सिराज की  गुड लेंथ और ऑफ स्टंप के बाहर की क्रास सीम गेंद को कवर की ओर ड्राइव करना चाहते थे, लेकिन गेंद ने बल्ले का बाहरी किनारा लिया और विकेटकीपर डीविलियर्स ने बाकी का काम पूरा किया. स्मिथ  केवल 4 रन ही बना पाए.

तीसरे ओवर में ही दिल्ली ने गंवया पहला विकेट
दिल्ली कैपिटल्स की ओर से पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने पारी की शुरुआत की. हालांकि, उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही. उसने तीसरे ओवर में ही धवन का विकेट गंवा दिया. ओवर की तीसरी बॉल काइल जैमिसन की शॉर्ट गेंद थी. शरीर पर आती हुई लेग स्टंप की लाइन में, धवन ने पुल तो किया लेकिन ताकत बिल्कुल नहीं लगा पाए और डीप फाइन लेग पर युजवेंद्र चहल को आसान सा कैच थमा बैठे.

दिल्ली कैपिटल्स को गेम को आखिरी ओवर तक ले जाना
दिल्ली कैपिटल्स को गेम को आखिरी ओवर तक ले जाना. दिल्ली को सबसे महंगा पड़ा. आखिरी ओवर के रोमांचक मुकाबले में आरसीबे ने 1 रनों से दिल्ली को हरा दिया. पंत ने आखिरी दो गेंदों पर दो चौके जड़े, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके. 

डिविलियर्स ने सुपरमैन अंजाड में की बल्लेबाजी
शुरुआती विकेट गंवाने के बाद भी आरसीबी ने इस मैच में अच्‍छी वापसी की. एक समय पर 4.1 ओवर में ही अपने दोनों ओपनरों को आरसीबी ने गंवा दिया था, इसके बाद ग्‍लेन मैक्‍सवेल भी अपना विकेट जल्‍द गंवा बैठे, लेकिन क्‍या वापसी कराई है सुपरमैन डीविलियर्स ने, उन्‍होंने अपने ही अंदाज में बल्‍लेबाजी की, 42 गेंद में 75 रन की नाबाद पारी और पहुंचा दिया है अपनी टीम को 171 रनों के स्‍कोर तक.

खराब शुरुआत के बाद 170 का लक्ष्य देना

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खराब शुरुआत के बावजूद पारी को संभाते हुए उनके बल्लेबाजों दिल्ली कैपिटल्स के सामने 171 रन बनाए और मैच को रोमांचक बना दिया.