logo-image

RCB vs DC: बेंगलोर और दिल्ली के बीच मुकाबला आज, ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

दिल्ली को स्पिनर आर अश्विन की कमी खलेगी. अश्विन कोरोना से जूझ रहे परिवार की मदद के लिये लीग छोड़ चुके हैं. उनकी कमी अक्षर पटेल और अमित मिश्रा को पूरी करनी होगी.

Updated on: 27 Apr 2021, 05:16 PM

highlights

  • आरसीबी को बीच के ओवरों में अपनी कमजोरियों से पार पाना होगा
  • शिखर धवन अपना शानदार फॉर्म बरकरार रखना चाहेंगे
  • दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल्स चैलेंज बेंगलोर का मुकाबला होगा

अहमदाबाद:

आईपीएल (IPL 2021) के 14वें सीजन में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल्स चैलेंज बेंगलोर का मुकाबला होगा. आईपीएल 14वां के सीजन के 22वें मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने सामने होंगी. दोनों टीमों के आठ-आठ अंक हैं, लेकिन बेहतर नेट रन रेट की बदौलत दिल्ली बेंगलोर से उपर तीसरे नंबर पर है. बेंगलोर को अपने पिछले मुकाबले में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ 69 रनों से सीजन की पहली हार झेलनी पड़ी और इससे बेंगलोर का नेट रन रेट खराब हो गया. बैंगलोर को अपने पिछले मुकाबले में चेन्नई के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. ये उसकी इस टूर्नामेंट में पहली हार थी. वहीं दिल्ली ने अपने पिछले मैच में सनराईजर्स हैदराबाद के खिलाफ सुपर ओवर में जीत दर्ज की थी. 

आरसीबी को बीच के ओवरों में अपनी कमजोरियों से पार पाना होगा

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आरसीबी को बीच के ओवरों में अपनी कमजोरियों से पार पाना होगा. आरसीबी के लिये फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (171 रन) और कोहली (151 रन)ने शानदार शुरुआत दी है. हालांकि, मध्यक्रम से दोनों को सहयोग नहीं मिल सका. ग्लेन मैक्सवेल (198 रन), एबी डिविलियर्स (129) और वाशिंगटन सुंदर (25 रन) को दिल्ली के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना होगा. ऑस्ट्रेलिया के महंगे खिलाड़ी मैक्सवेल ने अपनी कीमत को सही साबित करते हुए कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है.

शिखर धवन अपना शानदार फॉर्म बरकरार रखना चाहेंगे

दिल्ली के लिये सलामी बल्लेबाज और टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बना चुके शिखर धवन (259 रन) अपना शानदार फॉर्म बरकरार रखना चाहेंगे. सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (166 रन) की कोशिश भी बड़ी पारियां खेलने की होंगी. दिल्ली के पास मजबूत मध्यक्रम है जिसमें कप्तान ऋषभ पंत (125) , ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस और वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमायर है. दिल्ली को स्पिनर आर अश्विन की कमी खलेगी. अश्विन कोरोना से जूझ रहे परिवार की मदद के लिये लीग छोड़ चुके हैं. उनकी कमी अक्षर पटेल और अमित मिश्रा को पूरी करनी होगी.

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन
पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, ऋषभ पन्त (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस,ललित यादव, आवेश खान, अमित मिश्रा, अक्षर पटेल, कगिसो रबाडा.

आरसीबी की संभावित प्लेइंग इलेवन
विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, एबी डीविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, डैनियल क्रिश्चियन, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल,काइल जेमिसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज.