logo-image

IPL 2021 से पहले RCB को झटका, ये खिलाड़ी हुआ बाहर, जानिए किसकी हुई एंट्री 

आईपीएल 2021 का शेड्यूल जारी हो चुका है. पहला मैच रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस और विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच खेला जाएगा.

Updated on: 11 Mar 2021, 04:07 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 Update : आईपीएल 2021 का शेड्यूल जारी हो चुका है. पहला मैच रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस और विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच खेला जाएगा. आईपीएल का आगाज इस साल नौ अप्रेल से हो रहा है. अभी आईपीएल शुरू होने में करीब एक महीने का वक्‍त है, लेकिन इससे पहले एक भी बार आईपीएल न जीत पाने वाली टीम आरसीबी को एक बड़ा झटका लगा है. हालांकि इस नुकसान की टीम ने भरपाई करने की भी कोशिश की है, लेकिन जब आईपीएल शुरू हो जाएगा, तब पता चलेगा कि नुकसान की भरपाई हो पाई है या फिर नहीं. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG T20 Series : फिर आक्रामक अंदाज में नजर आएंगे हिटमैन रोहित शर्मा

दरअसल आईपीएल 2021 से पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बल्‍लेबाज जोश फिलिपे ने अपना नाम आईपीएल से वापस ले लिया है. वे आईपीएल 2020 में आरसीबी के लिए डेब्‍यू कर कुछ मैचों में विकेटकीपिंग करते हुए नजर आए थे. हालांकि वो सीजन उनका कुछ खास नहीं गया था. आरसीबी के लिए पहले के कुछ मैचों में ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान एरॉन फिंच बतौर सलामी बल्‍लेबाज देखने के लिए मिले, लेकिन जब उनका बल्‍ला खामोश रहा तो जोश फिलिपे को मौका मिला, लेकिन वे भी अपनी टीम के लिए कुछ नहीं कर पाए. आईपीएल 2020 में जोश फिलिपे ने 78 रन ही बनाए थे. 

यह भी पढ़ें : WTC Final : अब लॉर्डस में नहीं होगा भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच फाइनल मुकाबला 

अब जोश फिलिपे की जगह टीम में न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ी फिन एलेन को जोड़ा है. फिन एलेन को 20 लाख रुपये के बेस प्राइज में खरीदा गया है. हाल ही में खत्‍म हूई न्‍यूजीलैंड और ऑस्‍ट्रेलिया की सीरीज में फिन एलेन ने कुछ अच्‍छी पारियां खेली थीं. फिन एलेन के टी20 रिकॉर्ड की बात करें तो उन्‍होंने अब तक 13 मैच खेले हैं, जिसमें 537 रन बनाए हैं, खास बात ये है कि उनका स्‍ट्राइक रेट 180 के करीब है, यानी वे आक्रामक बल्‍लेबाजी करते हैं. ऐसे में टीम के लिए फिन एलेन वरदान साबित हो सकते हैं. वहीं जोश फिलिपे का बल्‍ला भले आईपीएल 2020 में न चला हो, लेकिन बिग बैश लीग में जरूर उन्‍होंने बेस्‍ट खिलाड़ी का अवार्ड हासिल किया था. इसलिए उन्‍हें टीम ने रिटेन किया, लेकिन अब उन्‍होंने खुद ही नाम वापस ले लिया है.