logo-image

IPL 2021: MI का स्कोर 50 के पार, रोहित और डीकॉक की तेज पारी

मुंबई इंडियंस (MI) और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (RCB) के बीच मुकाबले में आरसीबी ने पहले बैटिंग करते हुए छह विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए. जीत के लिए मुंबई को 166 रन बनाने हैं.

Updated on: 26 Sep 2021, 09:22 PM

नई दिल्ली :

मुंबई इंडियंस (MI) और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (RCB) के बीच मुकाबले में आरसीबी ने पहले बैटिंग करते हुए छह विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए. जीत के लिए मुंबई को 166 रन बनाने हैं. मुंबई इंडियंस (MI) और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (RCB) के बीच मुकाबले में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत कर दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बैटिंग करने उतरी आरसीबी को दूसरे ही ओवर में झटका लगा. ओपनिंग बल्लेबाज पडिकल बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. बुमराह की गेंद पर डिकॉक ने उनका कैच लपका. तब टीम के सिर्फ सात रन हुए थे. इसके बाद कप्तान कोहली का साथ देने श्रीकर भरत मैदान पर आए. कप्तान कोहली ने तेजी से स्कोर को आगे बढ़ाया. 5 ओवर में टीम का स्कोर 44 रन हो गया, जिसमें कोहली के 29 रन थे. 6 ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंच गया.

आठवें ओवर में श्रीकर भरत चाहर की गेंद पर यादव को कैच दे बैठे. उन्होंने 32 रन बनाए. इस समय टीम का स्कोर 75 रन था. इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल क्रीज पर आए. कोहली और मैक्सवेल ने मिलकर टीम का स्कोर 12वें ओवर में 100 के पार पहुंचा दिया. 14.1 ओवर में कोहली ने अपना अर्धशतक पूरा किया. 15वें ओवर में कोहली मिल्न की गेंद पर एएस  रॉय को कैच थमा बैठे. 18वें ओवर में मैक्सवेल भी पवेलियन लौट गए. उन्होंने 56 रन बनाए. बुमराह की गेंद पर बोल्ट ने उनका कैच लपका. इसके बाद बुमराह की गेंद पर ही 11 रन बनाकर डीविलियर्स भी आउट हो गए. डीकॉक ने उनका कैच लपका. इसके बाद एक रन बनाकर शहबाज बोल्ट की गेंद पर बोल्ड हो गए. टीम ने छह विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए. 

बेंगलुरु की टीम नौ मैचों में पांच जीत और और चार हार के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है जबकि मुंबई की टीम नौ मैचों में चार जीत और पांच हार के साथ छठे स्थान पर है. यह मैच इस मायने में भी रोमांचक है कि बेंगलुरु की कमान विराट कोहली के हाथों में है, जो भारतीय टीम के कप्तान हैं. वहीं, मुंबई की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है. रोहित शर्मा भारतीय टीम के उपकप्तान हैं. ऐसे में यह मुकाबला कप्तान और उपकप्तान की टीमों के बीच है.  

calenderIcon 21:55 (IST)
shareIcon

MI का स्कोर 50 रन के पार, रोहित और डीकॉक की तेज पारी

calenderIcon 21:50 (IST)
shareIcon

MI की मजबूत शुरुआत, रोहित और डीकॉक क्रीज पर जमे