logo-image

IPL 2021: आज से शुरू हो रहा क्रिकेट का महाकुंभ, ग्लेन मैक्सवेल ने कही ये बड़ी बात

मैक्सवेल ने कहा कि वे हमेशा से ही विराट कोहली और एबी डीविलियर्स से सीखना चाहते थे. उन्होंने कहा कि ये दोनों खिलाड़ी न सिर्फ टी20 में बल्कि विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ हैं.

Updated on: 09 Apr 2021, 11:13 AM

highlights

  • आज से शुरू हो रहा IPL का 14वां सीजन
  • मुंबई और बैंगलोर के बीच चेन्नई में खेला जाएगा सीजन का पहला मैच
  • ग्लेन मैक्सवेल ने विराट और डिविलियर्स से सीखने की इच्छा जताई

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग का 14वां सीजन शुक्रवार से शुरू हो रहा है. आईपीएल 2021 का पहला मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चेन्नई के एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस जहां 5 बार खिताब जीत चुकी है तो वहीं दूसरी ओर विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपने पहले खिताब के लिए संघर्ष कर रही है. आईपीएल का 14वां सीजन शुरू होने से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के धांसू ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के साथ सीखने की इच्छा जाहिर की है.

आईपीएल 2021 के उद्घाटन मैच की पूर्व संध्या पर मैक्सवेल ने कहा कि वे विराट कोहली और एबी डीविलियर्स के साथ सीखने के लिए उत्साहित हैं. बता दें कि विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इस सीजन के लिए ग्लेन मैक्सवेल को 14.25 करोड़ रुपये की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया है. उन्होंने कहा कि वह टीम में ऊर्जा लाएंगे. मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से पहले मैक्सवेल ने कहा, "टीम में शामिल होना सुखद है. मुझे लगता है कि मैं टीम में ऊर्जा भर सकता हूं. मैं जिस भी टीम के लिए खेला हूं इसी ऊर्जा के साथ खेला हूं."

मैक्सवेल ने आगे कहा, "मैं हमेशा से कोहली और डीविलियर्स से सीखना चाहता था. यह दोनों खिलाड़ी न सिर्फ टी20 में बल्कि विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ हैं. मैं इस सीजन के लिए उत्साहित हूं." कोहली और डीविलियर्स ने भी कहा कि मैक्सवेल के होने से टीम को मदद मिलेगी. कोहली ने कहा, "हम भाग्यशाली हैं कि मैक्सवेल हमारी टीम में हैं." वहीं दूसरी ओर, डीविलियर्स ने कहा कि मैक्सवेल जैसे खिलाड़ी का टीम में होना उत्साहित करने वाला है."

बताते चलें कि पिछले साल यूएई में खेले गए आईपीएल के 13वें सीजन में ग्लेन मैक्सवेल, केएल राहुल की कप्तानी वाली किंग्स 11 पंजाब के लिए खेल रहे थे. मैक्सवेल का पिछला सीजन काफी निराशाजनक रहा था. उन्होंने आईपीएल 2020 में कुल 13 मैच खेले थे. इन 13 मैचों में मैक्सवेल ने 15.42 की औसत और 101.88 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 108 रन ही बनाए थे.

आईएएनएस इनपुट्स के साथ