logo-image

IPL 2021 : RCB के कोच साइमन कैटिच ने युजवेंद्र चहल के लिए कही ये बड़ी बात 

आईपीएल 2021 का पहला मैच होने में अब मात्र एक ही दिन का वक्‍त शेष रह गया है. पहले मैच में पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस और विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी में आमना सामना होगा.

Updated on: 08 Apr 2021, 08:54 AM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 का पहला मैच होने में अब मात्र एक ही दिन का वक्‍त शेष रह गया है. पहले मैच में पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस और विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी में आमना सामना होगा. रॉयल चैंलेजर्स की टीम एक भी बार अभी तक आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है. टीम में इस बार कई बड़े बदलाव किए गए हैं. आईपीएल 2020 में टीम प्‍लेऑफ तक पहुंची थी, लेकिन उससे आगे नहीं बढ़ पाई. इस बार टीम की कोशिश होगी कि उससे भी आगे जाकर ट्रॉफी को अपने कब्‍जे में किया जाए, ताकि पिछले 13 साल से चला आ रहा सूखा खत्‍म हो. इसमें टीम के स्‍पिनर युजवेंद्र चहल की बड़ी जिम्‍मेदारी होगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 से पहले नई राह पर इंग्‍लैंड निकले हनुमा विहारी, जानिए क्‍या है अपडेट 

रॉयल चैलेंजर बेंगलोर यानी आरसीबी के मुख्य कोच साइमन कैटिच ने टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की सराहना करते हुए उन्हें प्रतिभाशाली और स्मार्ट गेंदबाज बताया है. उनका मानना है कि चहल आईपीएल के इस सत्र के लिए टीम के महत्वपूर्ण गेंदबाज हैं. आरसीबी को आईपीएल के इस सीजन के अपने पहले मुकाबले में गत विजेता मुंबई इंडियंस के साथ शुक्रवार को यहां एम ए चिदंबरम स्टेडियम में सामना करना है. साइमन कैटिच ने कहा कि हमें पता होता कि सीनियर खिलाड़ी मुकाबले जीतने के लिए अंत तक लड़ते हैं. सभी को पता है कि युजवेंद्र चहल काफी प्रतिभाशाली और स्मार्ट गेंदबाज हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई करना एमएस धोनी के लिए सबसे जरूरी

करीब 30 साल के युजवेंद्र चहल ने आईपीएल के पिछले सीजन में 15 मैचों में 21 विकेट लिए थे और वह पांचवें सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. साइमन कैटिच ने कहा कि हमने युवजेंद्र चहल से टीम के सर्वाधिक विकेट लेने वाला गेंदबाज बनने के लिए कहा. हमने देखा है कि उन्होंने पावरप्ले में गेंदबाजी की है. उन्होंने हमें कभी निराश नहीं किया और पिछले सीजन में 21 विकेट लिए. कठिन समय में युजवेंद्र चहल ने अपनी गेंदबाजी से हमें कई मुकाबले जिताए हैं. आरसीबी ने आईपीएल 2020 से इस बार टीम ने कई बड़े बदलाव किए हैं, कई खिलाड़ियों को रिलीज किया है, वहीं कई नए और दमदार खिलाड़ियों को टीम में शामिल भी किया है. देखना होगा कि टीम के लिए ये सीजन कैसा जाता है. क्‍या टीम पहली बार आईपीएल की ट्रॉफी पर अपना नाम लिखवा पाती है या नहीं.