News Nation Logo

IPL 2021: MI की हार से टेंशन में RCB के कप्तान विराट कोहली!

आईपीएल (IPL) में रविवार को रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (RCB) ने मुंबई इंडियंस (MI) पर शानदार जीत दर्ज की लेकिन मुंबई की ऐसी हार से RCB के कप्तान विराट कोहली टेंशन में आ गए होंगे.

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 27 Sep 2021, 12:55:49 PM
kohli454545rcb 45454545454545

cricket (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • आरसीबी ने 54 रनों से दी थी मुंबई को बुरी तरह मात
  • जीत के बावजूद टेंशन में  होंगे विराट कोहली 
  • आरसीबी प्लेआफ में पहुंचने के बेहद करीब 

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL) में रविवार को रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (RCB) ने मुंबई इंडियंस (MI) पर शानदार जीत दर्ज की. इस मैच में आरसीबी के हर्षल पटेल ने शानदार हैट्रिक ली और कुल चार विकेट झटके. वहीं, युजवेंद्र चहल ने भी तीन विकेट लिए. मुंबई का पहला विकेट 57 रन पर गिरा था लेकिन 111 पर पूरी टीम आउट हो गई. ये हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल की कातिलाना गेंदबाजी का ही परिणाम था. इस जीत से जहां रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु आत्मविश्वास से लबरेज है, वहीं इस टीम के कप्तान विराट कोहली टेंशन में होंगे. उनके टेंशन में आने की बहुत महत्वपूर्ण वजह होगी, टी-20 वर्ल्ड कप. 

इसे भी पढ़ेंः RCB vs MI: बेंगलुरु ने मुंबई को 54 रनों से पीटा

आईपीएल (IPL) खत्म होने के दो दिन बाद ही टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होने जा रहा है. विराट कोहली पहले ही अनाउंस कर चुके हैं कि टी-20 वर्ल्ड कप के बाद वह टी-20 फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ देंगे. इस तरह ये टी-20 वर्ल्ड कप बतौर कप्तान उनका आखिरी टी-20 वर्ल्ड कप होगा. विराट कोहली ने कप्तान रहते हुए अभी तक कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है. ऐसे में उनकी कोशिश होगी की ये ट्रॉफी किसी भी तरह जीती जाए. अब मुंबई इंडियंस के प्रमुख खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा, इशान किशन, सूर्य कुमार यादव और हार्दिक पांड्या, टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का भी हिस्सा हैं. इसमें रोहित शर्मा के अलावा कोई भी खिलाड़ी अभी तक खास प्रदर्शन नहीं कर सका है. बेंगलुरु के खिलाफ मैच में तो इशान किशन, सूर्य कुमार यादव और हार्दिक पांड्या बुरी तरह फ्लॉप रहे. तीनों में से कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका. 

ऐसे में इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन टीम इंडिया और विराट कोहली के लिए टेंशन का कारण होगा. वहीं कमाल की बात ये है कि मैच तीन विकेट लेने वाले आरसीबी के युजवेंद्र चहल को टी-20 वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं बनाया गया है. अब कोहली को टेंशन होगी कि टी-20 वर्ल्ड कप में ये खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन करेंगे और तब तक ये फॉर्म में वापस कैसे आएंगे. 

सबसे बड़ी बात दुबई में जहां आईपीएल (IPL) हो रहा है, वहीं टी-20 वर्ल्ड कप भी होगा. ऐसे में पिच और माहौल में बहुत अंतर नहीं होगा. जैसा प्रदर्शन खिलाड़ी आईपीएल में करेंगे, लगभग वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद लोग टी-20 वर्ल्ड कप में भी कर रहे होंगे. ये बात कोहली की टेंशन बढ़ा रही होगी. अगर कोहली को टी-20 वर्ल्ड कप जीतना है तो इन खिलाड़ियों का फॉर्म में वापस आना जरूरी है. खासतौर से अब आरसीबी से मुंबई का मैच हो चुका है और आरसीबी के लिए प्लेआफ की राह आसान दिखाई दे रही है, तो विराट कोहली दुआ कर रहे होंगे कि ये खिलाड़ी जल्द फॉर्म में वापस आ जाएं. 

First Published : 27 Sep 2021, 11:26:24 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो