logo-image

IPL 2021 : RCB के कप्‍तान विराट कोहली की बड़ी टेंशन दूर, जानिए अपडेट

IPL 2021 : भारत और इंग्‍लैंड के बीच चल रही टेस्‍ट सीरीज के तीसरे टेस्‍ट में टीम इंडिया को भले हार का सामना करना पड़ा हो और इस टेस्‍ट के लिए कप्‍तान विराट कोहली की आलोचना हो रही हो, लेकिन इस बीच विराट कोहली के लिए एक अच्‍छी खबर भी सामने आई है.

Updated on: 30 Aug 2021, 08:53 AM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 : भारत और इंग्‍लैंड के बीच चल रही टेस्‍ट सीरीज के तीसरे टेस्‍ट में टीम इंडिया को भले हार का सामना करना पड़ा हो और इस टेस्‍ट के लिए कप्‍तान विराट कोहली की आलोचना हो रही हो, लेकिन इस बीच विराट कोहली के लिए एक अच्‍छी खबर भी सामने आई है. ये अच्‍छी खबर हालांकि इंग्‍लैंड टेस्‍ट सीरीज से नहीं, बल्‍कि आईपीएल से है. आईपीएल का बचा हुआ सीजन 19 सितंबर से शुरू होने जा रहा है. इसके लिए सभी टीमें अपनी अपनी टीमें बनाने में जुटी हुई हैं. आने वाले दिनों में कुछ और नई खबरें आईपीएल को लेकर सामने आ सकती हैं. दरअसल ये अच्‍छी खबर विराट कोहली के लिए श्रीलंका से आई है. आरसीबी ने इस बार यानी दूसरे फेज के लिए श्रीलंका के दो गेंदबाजों को अपनी टीम में शामिल किया है, लेकिन उन्‍हें अभी तक एनओसी नहीं मिल पाई थी. अब श्रीलंका क्रिकेट से उनके आईपीएल में खेलने के रास्‍ते खोल दिए हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL Special : आईपीएल में सबसे ज्‍यादा बार 0 पर आउट हुए हैं ये खिलाड़ी 

श्रीलंका क्रिकेट ने लेग स्पिनर वनिंदु हसरंगा और तेज गेंदबाज दुश्मंत चमीरा को आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में खेलने के लिए एनओसी दे दिया है. श्रीलंका क्रिकेट ने बयान जारी कर कहा है कि खिलाड़ियों को तकनीकी सलाहकार समिति के परामर्श से एसएलसी की ओर से अनुमति दी गई है. इन दोनों खिलाड़ियों को आईपीएल टीमों से जुड़ने के लिए एनओसी दिया गया है. दोनों खिलाड़ी 10 अक्टूबर को श्रीलंका टीम के साथ जुड़ेंगे और टी 20 विश्व कप क्वालीफायर्स के दो अभ्यास मैच में हिस्‍सा लेंगे. वनिंदु हसरंगा और दुश्‍मंत चमीरा यूएई में होने वाले आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर यानी आरसीबी की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे. हसरंगा को एडम जम्पा जबकि चमीरा को डेनिएल सैम्स की जगह टीम में लिया गया है. आरसीबी का आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में अभियान अबु धाबी में 20 सितंबर से शुरू होगा, जब टीम का पहला मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : ये 10 खिलाड़ी नहीं होंगे आईपीएल फेज 2 का हिस्‍सा, जानिए पूरी डिटेल

अभी तक एक भी बार आईपीएल का खिताब न जीत पाने वाले वाली विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी का इस साल का अब तक प्रदर्शन अच्‍छा रहा है. टीम ने अभी तक अपने सात मैच खेले हैं, जिसमें से पांच में उसे जीत मिली है और दो ही में टीम हारी है. वहीं टीम के पास अभी दस अंक हैं. प्‍वाइंट्स टेबल की बात करें तो आरसीबी की टीम दिल्‍ली कैपिटल्‍स और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बाद तीसरे स्‍थान पर है और टीम के प्‍लेआफ तक पहूंचने की पूरी संभावना है. जब साल 2020 में पूरा आईपीएल यूएई में हुआ था, तब भी टीम प्‍लेआफ तक तो पहुंची थी, लेकिन उसके बाद आगे नहीं बढ़ पाई, देखना होगा कि क्‍या टीम इस बार अपना टैंपो उसी तरह से बनाए रख पाती है. खुद कप्‍तान विराट कोहली इंग्‍लैंड के साथ चल रही सीरीज के पूरा होने के बाद यूएई पहुंचेंगे.