logo-image

IPL 2021: MI की जीत पर RCB और CSK के कप्तान मना रहे जश्न!

IPL 2021 में MumbaiIndians ने Rajasthan Royals पर जीत दर्ज की तो Mahendra Singh Dhoni और Virat Kohli को भी जश्न मनाने की वजह मिल गई. 

Updated on: 06 Oct 2021, 03:28 PM

नई दिल्ली :

IPL 2021 में मंगलवार को मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स पर शानदार जीत दर्ज की तो खुद मुंबई इंडियंस इतनी खुश नहीं हुई होगी, जितने खुश आरसीबी के कप्तान विराट कोहली और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हुए होंगे. आप सोच रहे होंगे कि उन दोनों के खुश होने का क्या मतलब है. उनकी टीमें तो पहले ही प्लेआफ में पहुंच चुकी हैं लेकिन हम आपको बता दें कि एक खास वजह है जिस कारण ये दोनों लोग खुश हो रहे होंगे. आइए इस खास वजह के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं. 

इसे भी पढ़ेंः भारतीय हॉकी टीम ने 2022 राष्ट्रमंडल खेलों से अपना नाम वापस लिया

दरअसल, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी के खुश होने की वजह होगी ईशान किशन की पारी. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ ईशान किशन ने 25 गेंदों पर शानदार अर्धशतक बनाया. इस तूफानी अर्धशतक के कारण मुंबई इंडियंस ने 10 ओवर से भी पहले मैच जीत लिया. ईशान किशन ऐसे खिलाड़ी हैं, जो टी-20 वर्ल्ड कप में भी शामिल हैं. वह काफी समय से आउट आफ फॉर्म चल रहे थे. उनकी फॉर्म मुंबई इंडियंस के लिए ही नहीं, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली के लिए भी चिंता का विषय थी क्योंकि टी-20 वर्ल्ड कप में विराट भारतीय टीम के कैप्टन होंगे, जबकि धोनी मेंटर. यहां तक कि ईशान को कुछ मैचों में खिलाया भी नहीं गया.

उनके पिछले प्रदर्शन की बात करें तो अंतिम पांच मैचों में उनका स्कोर 26 रन, 6 रन, 11 रन, 14 रन, 9 रन था. इसके बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया. अब कुछ मैच रेस्ट देने के बाद उन्हें राजस्थान के खिलाफ मैच में फिर से मौका दिया गया.  

राजस्थान के खिलाफ उन्होंने टीम में वापसी की तो फॉर्म में भी शानदार वापसी की. इससे न केवल रोहित शर्मा ने बल्कि विराट कोहली और धोनी ने भी खुशी मनाई होगी क्योंकि आईपीएल खत्म होने के दो दिन बाद ही टी-20 वर्ल्ड कप शुरू हो जाएगा. यही नहीं, दुबई में आईपीएल के मैच खेले जा रहे  हैं और टी-20 वर्ल्ड कप भी यहीं पर खेला जाना है. ऐसे में जो खिलाड़ी आईपीएल में जैसा खेल रहा है, वर्ल्ड कप में भी कुछ वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी. ऐसे में ईशान किशन की फॉर्म में वापसी भारतीय खेमे के लिए जरूरी थी.