logo-image

IPL 2021 RR vs CSK : राजस्‍थान ने चेन्‍नई को 7 विकेट से हराया

CSK vs RR Match Live Update : राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शेख जाएद स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल 2021 के 47वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

Updated on: 02 Oct 2021, 11:28 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 CSK vs RR Match Live Update : आईपीएल 2021 के आज के मैच में पूरा रोमांच रहा. राजस्‍थान रॉयल्‍स ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 7 विकेट से हरा दिया. आज के मैच में सीएसके ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 189 रन बनाए थे, वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 17.3 ओवर में 3 विकेट खोकर रन बना लिए और मैच अपने नाम कर लिया. आज का मैच राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए बहुत खास था, क्‍योंकि वे अगर आज का मैच हार जाते तो प्‍लेऑफ्स की दौड़ से बाहर हो जाते, लेकिन उन्‍होंने मैच जीतकर दो और अंक अर्जित कर लिए, इसके साथ ही उनके भी दस अंक हो गए हैं. अब प्‍लेऑफ्स की रेस और भी रोचक हो गई है. अब केकेआर, पंजाब किंग्‍स, मुंबई इंडियंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स के दस दस अंक हो गए हैं. इसमें से प्‍लेऑफ्स में पहुंचने वाली चौथी टीम कौन सी होगी, कहना मुश्‍किल है. अआज जब मैच की पहली पारी खत्‍म हुई और सीएसके ने 190 रनों का लक्ष्य रखा तो नहीं लग रहा था कि राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम इस स्‍कोर को हासिल कर लेगी, लेकिन जिस तरह से टीम ने शुरुआत से ही तेजी से रन बनाने शुरू किए, ये सिलसिला तभी थमा जब टीम ने जीत हासिल कर ली. हालांकि आज का मैच भले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम हार गई है, लेकिन रितुराज गायकवाड ने जिस तरह की पारी खेली, उसे आगे कई दिनों तक याद रखा जाएगा. 

calenderIcon 23:27 (IST)
shareIcon

आईपीएल 2021 के आज के मैच में पूरा रोमांच रहा. राजस्‍थान रॉयल्‍स ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 7 विकेट से हरा दिया. आज के मैच में सीएसके ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 189 रन बनाए थे, वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 17.3 ओवर में 3 विकेट खोकर रन बना लिए और मैच अपने नाम कर लिया. आज का मैच राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए बहुत खास था, क्‍योंकि वे अगर आज का मैच हार जाते तो प्‍लेऑफ्स की दौड़ से बाहर हो जाते, लेकिन उन्‍होंने मैच जीतकर दो और अंक अर्जित कर लिए, इसके साथ ही उनके भी दस अंक हो गए हैं. अब प्‍लेऑफ्स की रेस और भी रोचक हो गई है. अब केकेआर, पंजाब किंग्‍स, मुंबई इंडियंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स के दस दस अंक हो गए हैं. इसमें से प्‍लेऑफ्स में पहुंचने वाली चौथी टीम कौन सी होगी, कहना मुश्‍किल है. अआज जब मैच की पहली पारी खत्‍म हुई और सीएसके ने 190 रनों का लक्ष्य रखा तो नहीं लग रहा था कि राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम इस स्‍कोर को हासिल कर लेगी, लेकिन जिस तरह से टीम ने शुरुआत से ही तेजी से रन बनाने शुरू किए, ये सिलसिला तभी थमा जब टीम ने जीत हासिल कर ली. हालांकि आज का मैच भले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम हार गई है, लेकिन रितुराज गायकवाड ने जिस तरह की पारी खेली, उसे आगे कई दिनों तक याद रखा जाएगा. 

calenderIcon 23:19 (IST)
shareIcon

 राजस्‍थान ने चेन्‍नई को 7 विकेट से हराया

calenderIcon 23:01 (IST)
shareIcon

संजू सैमसन आउट, शार्दुल को मिला दूसरा विकेट

calenderIcon 22:47 (IST)
shareIcon

राजस्‍थान रॉयल्‍स के 150 रन पूरे, मैच रोचक दौर में

calenderIcon 22:13 (IST)
shareIcon

RR को दूसरा झटका, जयसवाल आउट

calenderIcon 22:07 (IST)
shareIcon

RR का पहला विकेट गिरा, जायसवाल का अर्धशतक पूरा

calenderIcon 21:26 (IST)
shareIcon

गायकवाड का शानदार शतक, चेन्‍नई ने बनाए 189 रन

calenderIcon 21:13 (IST)
shareIcon

CSK के 150 रन पूरे, 4 विकेट गिरे

calenderIcon 21:04 (IST)
shareIcon

CSK का चौथा विकेट गिरा, रायुडू आउट

calenderIcon 20:51 (IST)
shareIcon

CSK काे लगा तीसरा झटका, मोईन अली आउट

calenderIcon 20:47 (IST)
shareIcon

CSK के 100 रन पूरे, गायकवाड ने लगाया अर्धशतक

calenderIcon 20:41 (IST)
shareIcon

CSK के 100 रन पूरे, गायकवाड के 50 रन पूरे

calenderIcon 20:13 (IST)
shareIcon

सुरेश रैना आउट, CSK को लगा दूसरा झटका

calenderIcon 20:05 (IST)
shareIcon

डुप्‍लेसी आउट, CSK को लगा पहला झटका

calenderIcon 19:51 (IST)
shareIcon

डुप्‍लेसी और गायकवाड ने दी टीम को अच्‍छी शुरुआत

calenderIcon 19:27 (IST)
shareIcon

चेन्नई सुपर किंग्स : रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सैम करेन, शार्दुल ठाकुर, केएम आसिफ और जोश हेजलवुड।

calenderIcon 19:26 (IST)
shareIcon

राजस्थान रॉयल्स : एविन लुइस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिवम दुबे, ग्लेन फिलिप्स, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, आकाश सिंह, मयंक मारकंडे, चेतन सकारिया और मुस्तफिजुर रहमान