logo-image

IPL 2021 : राजस्थान रॉयल्स को लगा बड़ा झटका, बेन स्टोक्स.....

आईपीएल 2021 पर से संकट कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. पहले कोरोना वायरस का संकट और उसके बाद कई बड़े खिलाड़ियों का आईपीएल 14 से नाम वापस लेना. अब चोट ने भी पीछा नहीं छोड़ा है.

Updated on: 14 Apr 2021, 03:55 PM

नई दिल्ली :

IPL 2021 Ben Stokes : आईपीएल 2021 पर से संकट कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. पहले कोरोना वायरस का संकट और उसके बाद कई बड़े खिलाड़ियों का आईपीएल 14 से नाम वापस लेना. अब चोट ने भी पीछा नहीं छोड़ा है. इस बीच पता चला है कि आईपीएल 2008 की चैंपियन टीम राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका लगा है. दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पूरे आईपीएल से बाहर हो गए हैं. उन्हें पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में चोट लगी थी, जो अब गंभीर है. बताया जा रहा है कि वे अब आगे के मैच नहीं खेल पाएंगे. इससे पहले आईपीएल की विजेता टीम राजस्थान रॉयल्स को बड़ा नुकसान हो सकता है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 RCBvsSRH :  ग्लेन मैक्सवेल और एबी डीविलियर्स के सामने राशिद खान की चुनौती 

राजस्थान रॉयल्स के कद्दावर ऑलराउंडर बेन स्टोक्स अंगुली में लगी चोट के कारण आईपीएल के मौजूदा सीजन से बाहर हो गए हैं. राजस्थान रॉयल्स ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इसकी पुष्टि की. राजस्थान रॉयल्स के बयान में कहा गया है कि मुंबई में 12 अप्रैल को पंजाब किंग्स के खिलाफ टीम के मैच के दौरान फील्डिंग करते समय ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के बाएं हाथ की उंगली में चोट लग गई. इसके बाद की जांच में पता चला कि वहां की टूट गई है और इससे स्टोक्स को इंडियन प्रीमियर लीग के शेष 2021 सीजन से से बाहर होना होगा. बेन स्टोक्स हालांकि घर नहीं लौट रहे हैं. वह टीम के साथ बने रहेंगे और मैदान के बाहर से जरूरी इनपुट प्रदान करेंगे.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : जीती हुई बाजी कैसे हार गई किंग खान की टीम, जानिए 5 कारण 

आईपीएल 14 के पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स को पंजाब किंग्स से एक जबरदस्त मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. पहली बार आईपीएल में कप्तानी कर रहे संजू सैमसन के शतक के बाद भी आखिरी गेंद पर राजस्थान रॉयल्स जरूरी रन नहीं जुटा सका और टीम को चार रन से हार मिली थी. राजस्थान रॉयल्स का अगला मुकाबाल 15 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स से होना है. दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपना पहला मैच जीतकर यहां आ रही है, वहीं राजस्थान की टीम पहला मुकाबला गवां चुकी है. अब राजस्थान रॉयल्स की टीम बेन स्टोक्स की जगह किस खिलाड़ी को अपने साथ लेती है, ये देखना दिलचस्प होगा. 

(Input IANS)