logo-image

बटलर का शतक, राजस्थान ने बनाए 3 विकेट पर 220 रन, जानिए पहली पारी का हाल

जोस बटलर (124) के पहले आईपीएल शतक की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने यहां के अरुण जेटली स्टेडियम में रविवार को जारी लीग के 14वें सीजन के 28वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 221 रनों का लक्ष्य दिया है.

Updated on: 02 May 2021, 05:32 PM

highlights

  • हैदराबाद को मिला 221 रनों का लक्ष्य
  • बल्लेबाज जोस बटलर खेली 124 रन की पारी
  •  राजस्थान ने निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 220 रन बनाए

नई दिल्ली:

अंग्रेज बल्लेबाज जोस बटलर (124) के पहले आईपीएल शतक की बदौलत 2008 के चैम्पियन राजस्थान रॉयल्स ने यहां के अरुण जेटली स्टेडियम में रविवार को जारी लीग के 14वें सीजन के 28वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 221 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया है. टॉस हारकर पहले बैटिंग कर रही राजस्थान की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 220 रन बनाए. बटलर ने अपनी 64 गेंदों की पारी में 11 चौके और 8 छक्के लगाए. बटलर ने आईपीएल में अपना पहला शतक लगाया है. वह इस लीग में शतक लगाने वाले चौथे अंग्रेज बल्लेबाज हैं. उनके पहले केविन पीटरसन, बेन स्टोक्स (2 बार) और जॉनी बेयरस्टो शतक लगा चुके हैं.

इसके अलावा कप्तान संजू सैमसन ने 33 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 48 रनों की पारी खेली. रियान पराग 15 रनों पर नाबाद लौटे. नए कप्तान केन विलियमसन की देखरेख में खेल रही हैदराबाद की ओर से संदीप शर्मा, राशिद खान और विजय शंकर ने एक-एक सफलता हासिल की. राजस्थान की शुरुआत हालांक अच्छी नहीं रही थी. उसने 17 रन के कुल योग पर ही अपने युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (12) का विकेट गंवा दिया था.

इसके बाद हालांकि बटलर ने कप्तान के साथ मिलकर 150 रनों की साझेदारी की. कप्तान का विकेट 167 के कुल योग पर गिरा. बटलर हालांकि इसके बाद भी नहीं रुके और अपना शतक पूरा किया. शतक पूरा करने के बाद वह और आक्रामक हो गए. संदीप शर्मा द्वारा फेंके गए 19वे ओवर में उन्होंने 22 रन जुटाए लेकिन इसी ओवर की अंतिम गेंद पर वह आउट हो गए. इसके बाद पराग और डेविड मिलर ने टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया. पराग ने 8 गेंदों पर एक छक्का लगाया जबकि मिलर ने तीन गेंदों पर एक छक्का जड़ा.

सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियम्सन (कप्तान), जॉनी बेयरेस्टो (विकेटकीपर), विजय शंकर, केदार जाधव, मनीष पांडे, अब्दुल समद, राशिद खान, मोहम्मद नबी, संदीप शर्मा, खलील अहमद, भुवनेश्वर कुमार.

राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), जॉस बटलर, यशस्वी जायसवाल, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, अनुज रावत, क्रिस मॉरिस, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन साकरिया, कार्तिक त्यागी.