News Nation Logo

राजस्थान रॉयल्स में लिविंगस्टोन की जगह ये खिलाड़ी हुआ शामिल, जानें कौन

राजस्थान के पास अब अपनी टीम में केवल चार ही विदेशी खिलाड़ी बचे हैं. इनमें क्रिस मॉरिस, डेविड मिलर, मुस्ताफिजुर रहमान और जोस बटलर है. लिविंगस्टोन बायो बबल थकान का हवाला देकर इंग्लैंड लौट चुके हैं.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 02 May 2021, 04:43:40 PM
SA pacer Coetzee

राजस्थान रॉयल्स ने लिविंगस्टोन की जगह कोएट्जी को टीम में शामिल किया (Photo Credit: IANS)

highlights

  • राजस्थान रॉयल्स को मिली राहत
  • राजस्थान रॉयल्स में कोएट्जी को टीम में शामिल किया
  • लियाम लिविंगस्टोन की जगह टीम में कोएट्जी शामिल

नई दिल्ली:

आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स (आरआर) ने लीग के मौजूदा 14वें सीजन के बाकी मैचों के लिए इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टोन की जगह दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज जेराल्ड कोएट्जी को टीम में शामिल किया है. दाएं हाथ के कोएट्जी ने अब तक आठ टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 23.33 की औसत से नौ विकेट लिए हैं. उन्होंने अंडर-19 विश्व कप के दो संस्करणों में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया है. 20 वर्षीय ने छह प्रथम श्रेणी मैचों में छह लिस्ट ए गेम्स (घरेलू एक दिवसीय) में 10 विकेट और 24 विकेट लिए हैं.

राजस्थान के पास अब अपनी टीम में केवल चार ही विदेशी खिलाड़ी बचे हैं. इनमें क्रिस मॉरिस, डेविड मिलर, मुस्ताफिजुर रहमान और जोस बटलर है. लिविंगस्टोन बायो बबल थकान का हवाला देकर इंग्लैंड लौट चुके हैं. उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू टाई भी स्वदेश लौट गए हैं जबकि बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर चोट के कारण नहीं खेल रहे हैं.

राजस्थान रॉयल्स को अपना अगला मैच रविवार को यहां अरुण जेटली स्टेडियम में आईपीएल के 14वें सीजन के 28 वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना करना है. राजस्थान तालिका में सातवें नंबर पर है और अगर वह रविवार को हैदराबाद से हारती है तो तालिका में सबसे नीचे आठवें नंबर पर पहुंच जाएगी.

अब तक खेले गए छह मैचों में राजस्थान की टीम को दो मैच में ही जीत मिली है. चोट और व्यक्तिगत कारणों से कई विदेशी खिलाड़ी आईपीएल छोड़कर चले गए. नाैबत यहां तक आ गई कि टीम के पास मैच में विदेशी खिलाड़ी खिलाने के लिए मात्र 4 खिलाड़ी ही रह गए थे. इससे भी टीम का संतुलन खराब हुआ है. बेन स्टोक्स चोट की उंगली के कारण चले गए थे. उनकी जगह टीम ने दक्षिण अफ़्रीका के खिलाड़ी वैन डर डुसेन को शामिल किया है.

राजस्थान रॉयल्स प्वॉइंट टेबल में इस समय सातवें नंबर पर है और अगर वह रविवार को अगर हैदराबाद से हारती है तो प्वॉइंट टेबल में सबसे नीचे आठवें नंबर पर पहुंच जाएगी, जबकि हैदराबाद पहले से ही 8वें नंबर पर है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 May 2021, 04:34:05 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो