logo-image

IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स को तगड़ा झटका, बड़ा खिलाड़ी हो सकता है बाहर

आईपीएल 2021 का आगाज होने वाला है और धीरे धीरे सभी टीमें अपना कैंप लगाने वाली है.

Updated on: 09 Mar 2021, 09:26 AM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 का आगाज होने वाला है और धीरे धीरे सभी टीमें अपना कैंप लगाने वाली है. आईपीएल 2021 नौ अप्रैल से शुरू हो जाएगा जबकि 30 मई को इसका फाइनल मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा. पहले मैच में चेन्नई के मैदान पर पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होने वाला है. हालांकि अब राजस्थान रॉयल्स के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है क्योंकि उनके स्टार गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का खेलना इस बार मुश्किल लग रहा है. भारत और इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज में जोफ्रा आर्चर नहीं खेले थे क्योंकि उनको कोहनी में चोट हैं जबकि उनका टी-20 और वनडे सीरीज में खेलना भी तय नहीं है. 

ये भी पढ़ें: IPL 2021: Punjab Kings का पहला मैच किसके खिलाफ होगा, पढ़िए पूरा शेड्यूल

अगर ऐसा होता है इंग्लैंड उन्हें आराम दे सकता है. इसी के साथ चोट के कारण जोफ्रा आर्चर अपना नाम आईपीएल से वापस ले सकते हैं. राजस्थान रॉयल्स के लिए अगर इस बार आर्चर नहीं खेले तो टीमों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा क्योंकि उनके पास बैकअप के तौर कोई घातक गेंदबाज नहीं है. जोफ्रा आर्चर को पिछले साल साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दौरान हाथ में स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ था.

ये भी पढ़ें: Road Safety Series: जीत का चौका लगाने उतरेगी इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया लैजेंड्स

पिछले साल राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन काफी खराब था और प्वाइंट्स टेबल पर आखिरी स्थान पर थी. हालांकि जोफ्रा आर्चर का प्रदर्शन बेहतरीन रहा था और उन्होंने 14 लीग मैच में 20 विकेट अपने नाम किए थे. अगर आर्चर नहीं खेलते हैं तो राजस्थान के पेस अटैक की जिम्मेदारी सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मोरिस पर आएगी , उनका साथ एंड्रू टाय , कार्तिक त्यागी और जयदेव उनादकट दे सकते हैं. वहीं ऑलराउंडर के रुप में राजस्थान के पास बेन स्टोक्स शिवम दुबे और टॉम कुरन शामिल है. आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स अपने अभियान की शुरूआत 12 अप्रैल से पंजाब किंग्स के खिलाफ करने वाली है. राजस्थान ने इस बार स्टीव स्मिथ को बाहर कर संजू सैमसन को कप्तान बनाया है. अब देखना होगा कि क्या जोफ्रा आर्चर इस साल राजस्थान के लिए खेलते हैं या फिर उनके बगैर ही टीम को मैदान पर उतरना पड़ेगा.