logo-image

IPL 2021: पंजाब की हार से सौरभ गांगुली परेशान!

पंजाब और राजस्थान के मैच में पंजाब की हार से पंजाब के समर्थकों को तो निराशा हुई ही है लेकिन साथ में बीसीसीआई (BCCI) के प्रेसिडेंट सौरभ गांगुली (Saurabh ganguly) की भी परेशानी बढ़ी है.

Updated on: 23 Sep 2021, 12:05 AM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) में पंजाब और राजस्थान के मैच में पंजाब की हार से पंजाब के समर्थकों को तो निराशा हुई ही है लेकिन साथ में बीसीसीआई (BCCI) के प्रेसिडेंट सौरभ गांगुली (Saurabh ganguly) की भी परेशानी बढ़ी है. नहीं-नहीं, हम ये नहीं कह रहे कि वो पंजाब की टीम के समर्थक हैं. इसके पीछे तमाम मीडिया रिपोर्ट्स हैं. दरअसल, ट्विस्ट शुरू हुआ है विराट कोहली के कप्तानी के इस्तीफे के ऐलान से. दरअसल, कोहली ने जब टी-20 फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया तो कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि अनिल कुंबले को नया कोच बनाने के प्रयास हो सकते हैं. दावा तो यहां तक किया गया है कि अनिल कुंबले को बतौर कोच टीम में शामिल करने के लिए बीसीसीआई ने कार्रवाई भी शुरू कर दी है. 

इसे भी पढ़ेंः प्यार की पिच पर इतने 'छक्के' मार चुके हैं विराट कोहली

यहां बता दें कि अनिल कुंबले पहले भी टीम के हेड कोच रह चुके हैं लेकिन साल 2017 के बाद उन्हें बदल दिया गया. इसके पीछे कप्तान विराट कोहली से विवाद को भी वजह बताया गया था. अब खबर है कि जब विराट कोहली ने जब टी-20 की कप्तानी छोड़ने का एलान कर दिया है तो बीसीसीआई फिर से अनिल कुंबले को कोच के रूप में ला सकती है.

वहीं, कुछ सूत्रों का तो यह भी दावा है कि साल 2017 में बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरभ गांगुली कुंबले को ही कोच रखना चाहते थे लेकिन तब ये संभव नहीं हो सका. अब जब विराट कोहली ने यह घोषणा कर दी है कि टी-20 वर्ल्ड कप के बाद वह टी-20 की कप्तानी छोड़ देंगे और टी-20 वर्ल्ड कप के बाद ही रवि शास्त्री का टेन्योर भी पूरा हो रहा है. रवि शास्त्री को बतौर कोच दोबारा साइन किया जाएगा, इसकी संभावना बहुत कम है. ऐसे में कुंबले का रास्ता साफ दिख रहा है लेकिन अनिल कुंबले आईपीएल में पंजाब की टीम के भी कोच हैं. अगर पंजाब की टीम आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करती है तो कुंबले को कोच के तौर पर लाना आसान हो जाएगा. ऐसे में पंजाब की टीम के प्रदर्शन पर पंजाब के समर्थकों ही नहीं सौरभ गांगुली की भी नजर है. 

दिक्कत ये है कि पंजाब की टीम आईपीएल के पहले सेशन में कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी. अब दूसरा सेशन शुरू हुआ तो पहला ही मैच हार गई. पहले सेशन में पंजाब की टीम ने पहले सेशन में सिर्फ तीन मैच जीते थे. अब दूसरे सेशन में उसे ज्यादातर मैच जीतने हैं लेकिन राजस्थान के खिलाफ टीम हार गई. आगे दिल्ली और चेन्नई जैसी मजबूत टीमों से मैच होने हैं. ऐसे में आगे की राह और मुश्किल हो सकती है. अब टीम पर कोच कुंबले ही नहीं सौरभ गांगुली भी नजर लगाए होंगे.