logo-image
Live

IPL 2021 PBKSvsDC Highlights : दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को सात विकेट से हराया

आईपीएल 2021 में अब आज पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स आमने सामने हैं. अब तक सभी टीमें अपने सात सात मैच खेल चुकी हैं. यानी लीग मैचों का आधा चरण पूरा हो गया है.

Updated on: 02 May 2021, 11:03 PM

नई दिल्ली :

IPL 2021 PBKS vs DC  LIVE Updaates : आईपीएल 2021 के आज के मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को सात विकेट से हरा दिया. पंजाब किंग्स की टीम ने मैच में पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए थे. इसके जवाब में उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने 17.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया और मैच 7 विकेट से अपने नाम कर लिया. इस जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स ने अभी तक अपने छह मैच जीत लिए हैं. अब दिल्ली कैपिटल्स के 12 अंक हो गए हैं. इसके साथ ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम अब प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर पहुंच गई है. वहीं पंजाब किंग्स के अभी तक आठ में से तीन ही मैच जीत पाई है और टीम के पास अभी छह ही अंक हैं. आज के मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल ने शानदार नाबाद 99  रन की पारी खेली. इसके बाद दिल्ली के लिए शिखर धवन ने भी अर्धशतकीय पारी खेली. इसी के साथ शिखर धवन केएल राहुल को पीछे छोड़ फिर से इस आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

calenderIcon 22:58 (IST)
shareIcon

दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को सात विकेट से हराया

calenderIcon 22:49 (IST)
shareIcon

कप्तान रिषभ पंत आउट, दिल्ली का स्कोर 147/3

calenderIcon 22:34 (IST)
shareIcon

शिखर धवन का अर्धशतक, दिल्ली का स्कोर 121/2

calenderIcon 22:29 (IST)
shareIcon

दिल्ली को दूसरा झटका, स्मिथ आउट, स्कोर 111/2

calenderIcon 22:25 (IST)
shareIcon

दिल्ली के 100 रन पूरे, शिखर और स्मिथ क्रीज पर

calenderIcon 22:01 (IST)
shareIcon

दिल्ली को पहला झटका, पृथ्वी शॉ आउट, स्कोर 63/1

calenderIcon 21:57 (IST)
shareIcon

दिल्ली कैपिटल्स ने 6 ओवर में बनाए 63 रन, बिना नुकसान

calenderIcon 21:49 (IST)
shareIcon

शिखर और पृथ्वी ने दिल्ली को दी अच्छी शुरुआत, स्कोर 43/0

calenderIcon 21:26 (IST)
shareIcon

दिल्ली की बल्लेबाजी शुरू, शिखर और पृथ्वी क्रीज पर

calenderIcon 21:15 (IST)
shareIcon

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत ने जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. दोनों टीमों का यह आठवां मुकाबला है. दिल्ली की टीम ने सात में से पांच मैच जीते हैं. दो में उसकी हार हुई है. उसके खाते में 10 अंक हैं और वह आठ टीमों की तालिका में दूसरे स्थान पर है. दूसरी ओर, पंजाब ने सात में से तीन मैच जीते हैं जबकि चार में उसकी हार हुई है. उसके खाते में छह अंक हैं और वह तालिका में पांचवें स्थान पर विराजमान है. इस मैच में पंजाब किंग्स के लिए कप्तान केएल राहुल नहीं खेल रहे हैं. राहुल को अपेंडिसाइटिस हो गया है और इस कारण उन्हें यहां के एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. लोकेश राहुल के स्थान पर मयंक अग्रवाल टीम की कप्तानी कर रहे हैं. पंजाब किंग्स  ने अपने सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से जारी एक बयान में कहा, केएल राहुल ने कल रात गंभीर पेट दर्द की शिकायत की. उन पर दवा का भी असर नहीं हो रहा था. इसके बाद उनके कुछ टेस्ट किए गए. पता चला कि वह एपेंडिसाइटिस से पीड़ित हैं.

calenderIcon 21:14 (IST)
shareIcon

आईपीएल 2021 के आज के मैच में अपने नियमित कप्तान केएल राहुल के बगैर खेली रही पंजाब किंग्स की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 166 रन बना लिए हैं. यानी अगर अब दिल्ली कैपिटल्स का ये मैच जीतकर दो और अंक लेने हैं तो उन्हें 167 रन बनाने होंगे. पंजाब किंग्स की ओर से फिलहाल कप्तान बनाए गए मयंक अग्रवाल ने कप्तानी पारी खेली और अर्धशतक जमाया. पंजाब किंग्स का बाकी कोई भी बल्लेबाज अच्छी पारी नहीं खेल पाया. सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे प्रभसिमरन और उसके बाद क्रिस गेल भी जल्दी आउट हा गए. वहीं आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे डेविड मलान भी कुछ खास नहीं कर सके. वे स्पिनर्स के सामने संघर्ष करते दिखे. डेविड मलान ने 26 गेंद पर 26 रन बनाए और उसके बाद अक्षर पटेल का शिकार हो गए. दीपक हुड्डा भी रन आउट हो गए और उसके बाद शाहरुख खान ने कप्तान का साथ देने का प्रयास किया. लेकिन वे भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए. 

calenderIcon 21:12 (IST)
shareIcon

पंजाब ने बनाए 166 रन, मयंक अग्रवाल नाबाद 99 रन

calenderIcon 21:05 (IST)
shareIcon

पंजाब किंग्स का छठा विकेट गिरा, स्कोर 143 रन

calenderIcon 20:58 (IST)
shareIcon

पंजाब किंग्स की आधी टीम आउट, स्कोर 129/5 

calenderIcon 20:48 (IST)
shareIcon

मयंक अग्रवाल का अर्धशतक पूरा, स्कोर 107/4

calenderIcon 20:38 (IST)
shareIcon

दीपक हुड्डा आउट, पंजाब का स्कोर 88/4

calenderIcon 20:34 (IST)
shareIcon

डेविड मलान आउट, पंजाब का स्कोर 87/3

calenderIcon 20:29 (IST)
shareIcon

पंजाब का 12 ओवर में स्कोर 78/2

calenderIcon 20:14 (IST)
shareIcon

पंजाब के 50 रन पूरे, अब तक गिरे दो विकेट

calenderIcon 19:57 (IST)
shareIcon

पंजाब किंग्स को दूसरा झटका, गेल आउट, स्कोर 35/2

calenderIcon 19:47 (IST)
shareIcon

पंजाब किंग्स को पहला झटका, स्कोर 17/1

calenderIcon 19:37 (IST)
shareIcon

पंजाब की बल्लेबाजी शुरू, मयंक और प्रभसिमरन क्रीज पर

calenderIcon 19:10 (IST)
shareIcon

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन : ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, स्टीव स्मिथ, शिमरॉन हेटमायर, मार्कस स्टॉयनिस, ललित यादव, अक्षर पटेल, ईशांत शर्मा, कगिसो रबाडा, आवेश खान

calenderIcon 19:10 (IST)
shareIcon

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन :  मयंक अग्रवाल (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), क्रिस गेल, डेविड मलान, दीपक हुड्डा, शाहरुख खान, क्रिस जॉर्डन, हरप्रीत ब्रार, मोहम्मद शमी, रवि बिश्‍नोई, रिले मेरेडिथ.

calenderIcon 19:09 (IST)
shareIcon

आईपीएल 2021 में आज दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच मैच है. इस बीच बड़ी खबर ये आ रही है कि जपंजाब किंग्स के कप्तान  केएल राहुल बीमार हो गए हैं. इसलिए वे आज का मैच नहीं खेल पाएंगे, वहीं हो सकता है आने वाले कुछ और मैच वे मिस कर जाएं. अब पंजाब किंग्स मैनेजमेंट ने फैसला किया है कि मयंक अग्रवाल टीम की कमान संभालेंगे. वहीं दूसरी बड़ी खबर ये है कि टी20 के नंबर एक बल्लेबाज डेविड मलान आज आईपीएल में डेब्यू कर रहे हैं. वे पहली बार पंजाब किंग्स और आईपीएल में खेल रहे हैं. डेविड मलान को निकोलस पूरन की जगह टीम में जगह मिली है, वहीं मयंक अग्रवाल केएल राहुल की जगह टीम में आए हैं. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. यानी पंजाब की टीम पहले बल्लेबाजी करेगी और उसके बाद दिल्ली का टीम रनों का पीछा करेगी. 

calenderIcon 19:01 (IST)
shareIcon

दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला

calenderIcon 18:56 (IST)
shareIcon

अब पंजाब किंग्स मैनेजमेंट ने फैसला किया है कि मयंक अग्रवाल टीम की कमान संभालेंगे. वहीं दूसरी बड़ी खबर ये है कि टी20 के नंबर एक बल्लेबाज डेविड मलान आज आईपीएल में डेब्यू कर रहे हैं. वे पहली बार पंजाब किंग्स और आईपीएल में खेल रहे हैं. 

calenderIcon 18:36 (IST)
shareIcon

राहुल ने अपने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर पीबीकेएस की जीत में एक अहम भूमिका निभाई थी. राहुल ने 57 गेंदों पर नाबाद 91 रन बनाए थे. पारी ने उन्हें ऑरेंज कैप लेने में मदद की और उन्होंने इस सीजन में अब तक 66.20 की औसत से 331 रन बनाए हैं.

calenderIcon 18:36 (IST)
shareIcon

पीबीकेएस को रविवार की शाम को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) का सामना करना है. फ्रेंचाइजी ने यह नहीं बताया कि राहुल की अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व कौन करेगा.

calenderIcon 18:35 (IST)
shareIcon

पीबीकेएस ने अपने सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से जारी एक बयान में कहा, केएल राहुल ने कल रात गंभीर पेट दर्द की शिकायत की. उन पर दवा का भी असर नहीं हो रहा था. इसके बाद उनके कुछ टेस्ट किए गए. पता चला कि वह एपेंडिसाइटिस से पीड़ित हैं. यह शल्य चिकित्सा द्वारा हल किया जाएगा और इसके लिए उन्हें एक अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है.

calenderIcon 18:35 (IST)
shareIcon

पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के कप्तान केएल राहुल को तीव्र अपेंडिसाइटिस हो गया है और इस कारण उन्हें यहां के एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.