News Nation Logo
विपक्षी सांसदों की नारेबाजी के बीच राज्यसभा आज दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित हुई भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टेस्ट मैच श्रृंखला 1-0 से जीती टीम इंडिया ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती न्यूजीलैंड पर 372 रनों से जीत रनों के लिहाज से भारत की टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी जीत है उत्तराखंड के चमोली में देवल ब्लॉक के ब्रह्मताल ट्रेक मार्ग पर बर्फबारी हुई रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ नई दिल्ली में बैठक की बाबा साहब आंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस आज. बसपा कर रही बड़ा कार्यक्रम नीट काउंसिलिंग में हो रही देरी के खिलाफ रेजिडेंट डॉक्टर्स आज ठप रखेंगे सेवा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आज आ रहे भारत. कई समझौतों को देंगे अंतिम रूप पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह आज करेंगे अमित शाह-जेपी नड्डा से मुलाकात.

IPL 2021: मुंबई इंडियंस से हारकर मुश्किल में पंजाब किंग्स, ये हैं हार के प्रमुख कारण

आईपीएल (IPL) में अबुधाबी के मैदान पर मुंबई इंडियन ने पंजाब किंग्स को छह विकेट से पटखनी दे दी. पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाए. जवाब में चार विकेट के नुकसान पर मुंबई ने लक्ष्य प्राप्त कर लिया.

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 29 Sep 2021, 12:06:16 AM
kl rahul rohit sharma thumbnail 56565656

cricket (Photo Credit: news nation)

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) में अबुधाबी के मैदान पर मुंबई इंडियन ने पंजाब किंग्स को छह विकेट से पटखनी दे दी. पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाए. मुंबई ने चार विकेट खोकर लक्ष्य  पा लिया. बता दें कि आईपीएल (IPL) के 42वें मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी. इसी के साथ प्लेआफ की दौड़ में मुंबई पंजाब से आगे निकल गई है. बता दें कि मुंबई की कमान रोहित शर्मा और पंजाब की कमान केएल राहुल के हाथों में है.

पंजाब की हार के प्रमुख कारण

शीर्ष बल्लेबाजों का लगातार आउट होनाः पंजाब के लिए सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और मनदीप सिंह ने 36 रन की पार्टनरशिप की लेकिन उसके बाद विकेट की झड़ी लग गई. 36 रन पर पहला, 39 पर दूसरा और 41 रन पर तीसरा विकेट गिरा और शीर्ष के तीन प्रमुख बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. इसके बाद 48 रन पर चौथा विकेट भी गिर गया. 


क्रीज पर जमने के बाद विकेट गंवानाः पंजाब के शीर्ष दोनों बल्लेबाजों ने क्रीज पर जमने के बाद आसानी से विकेट गंवा दिए. अगर एक भी बल्लेबाज जम जाता तो पंजाब का स्कोर कुछ मजबूत हो सकता था. 

 
डीकॉक का कैच छोड़नाः सलामी बल्लेबाज डीकॉक ने सातवें ओवर में छक्का मारने का प्रयास किया लेकिन रवि बिश्नोई की गेंद पर मार्कराम ने कैच का प्रयास किया लेकिन गेंद उनकी उंगलियां छूकर निकल गई. इस समय डीकॉक का स्कोर 21 रन था. 

शुरुआती विकेट का लाभ नहीं उठा पानाः पंजाब के गेंदबाजों ने मुंबई को शुरुआती झटके दिए. 16 रन पर दो विकेट झटक लिए लेकिन बाद में बड़ी साझेदारी से मध्यक्रम को नहीं रोक सके. पहले डीकॉक-सौरभ तिवारी और बाद में हार्दिक पांड्या और पोलार्ड ने मजबूत साझेदारी की. 


अंत में दबाव का लाभ नहीं उठा पानाः मैच में अंतिम समय में रन और स्कोर लगभग बराबरी पर थे लेकिन पंजाब के गेंदबाज दबाव बनाकर विकेट नहीं ले सके.  पोलार्ड और हार्दिक पांड्या ने तेज बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया. 

 

First Published : 29 Sep 2021, 12:06:16 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.