logo-image

IPL 2021: पंजाब पांच रन से जीता, हैदराबाद के प्लेआफ की उम्मीदें खत्म

शारजाह की पिच पर शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद के सामने पंजाब किंग्स ने 126 रनों का लक्ष्य रखा. सरराइजर्स हैदराबाद 20 ओवर में 120 रन ही बना सकी.

Updated on: 26 Sep 2021, 12:08 AM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL 2021) में  PBKS और SHR के बीच शनिवार को मैच जीतने नहीं, उम्मीदें बचाने की जंग हुई. इसमें सनराइजर्स हैदराबाद के सामने पंजाब किंग्स ने 126 रनों का लक्ष्य रखा. सरराइजर्स हैदराबाद 20 ओवर में 120 रन ही बना सकी. सबसे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही. 26 रन के स्कोर पर कप्तान केएल राहुल पैवेलियन लौट गए. उन्होंने 21 रन बनाए. इसके बाद 27 के स्कोर पर ही मयंक अग्रवाल भी पैवेलियन लौट गए. उन्होंने 5 रन बनाए. इसके बाद टीम के रनरेट बहुत धीमा हो गया.

6 ओवर में पंजाब 29 ही रन बना पाई. इसके बाद गेल और मार्कराम ने पारी संभालने की कोशिश की लेकिन क्रिस गेल 14 रन बनाकर राशिद खान के गेंद पर एलबीडबल्यू हो गए. इसके बाद जब टीम का स्कोर 66 रन था तब निकोलस पूरन भी पवेलियन लौट गए. उन्हें संदीप शर्मा ने अपनी ही गेंद पर कैच कर लिया. इसके बाद पंजाब का स्कोर 88 रन ही पहुंचा था कि एडम मार्कराम भी 27 रन बनाकर आउट हो गए. उन्होंने समद की गेंद पर पांडे को कैच थमाया. इसके बाद 13 रन बनाकर दीपक हुड्डा आउट हूए. उनका विकेट होल्डर ने लिया. 17 ओवर में पंजाब के 100 रन पूरे हुए. 19वें ओवर में नाथन एलिस 12 रन बनाकर आउट हो गए. पंजाब की पूरी टीम 20 ओवर में 125 रन ही बना सकी. 

इसके जवाब में हैदराबाद की शुरुआत भी बेहद खराब रही. डेविड वार्नर पहले ही ओवर में दो रन बनाकर शमी की गेंद पर राहुल को कैच थमा बैठे. इसके बाद तीसरे ओवर में विलियमसन भी शमी के गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने 1 रन बनाया. इसके बाद 13 रन बनाकर मनीष पांडे भी बिश्नोई की गेंद पर बोल्ड हो गए. पंजाब की कसी गेंदबाजी के आगे हैदराबाद के बल्लेबाज रन भी नहीं निकाल सके. हैदराबाद के 50 रन 11वें ओवर में पूरे हुए. 56 रन के स्कोर पर बिश्नोई ने केदार जाधव को भी बोल्ड कर दिया. उन्होंने 12 रन बनाए. इसके बाद अब्दुल समद भी एक रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद होल्डर और साहा ने खुलकर खेलना शुरू किया लेकिन साहा 92 के स्कोर पर पैवेलियन लौट गए. वह 31 के स्कोर पर रन आउट हुए.

इसके बाद होल्डर ने तेज पारी से मैच को रोमांचक बना दिया. हालांकि 105 रन के स्कोर पर राशिद खान आउट हो गए. इसके बाद भुवनेश्वर ने आकर होल्डर का साथ दिया. हैदराबाद को अंतिम ओवर में जीत के लिए 17 रन की जरूरत थी लेकिन टीम लक्ष्य नहीं पा सकी. पूरी टीम सात विकेट पर 120 रन ही बना सकी. अब आईपीएल (IPL 2021) में SHR के प्लेआफ में पहुंचने की उम्मीद खत्म हो गई हैं.