logo-image

IPL 2021 Points Table : आईपीएल 14 शुरू होगा तो इन टीमों को होगा सबसे ज्यादा फायदा 

IPL 2021 Points Table : आईपीएल 2021 अभी स्थगित हो गया है. कोरोना वायरस ने जिस तरह की तबाही पूरे भारत में मचाई हुई है, उसके बाद बीसीसीआई ने ये फैसला लिया और इसे तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है.

Updated on: 04 May 2021, 06:10 PM

नई दिल्ली :

IPL 2021 Points Table : आईपीएल 2021 अभी स्थगित हो गया है. कोरोना वायरस ने जिस तरह की तबाही पूरे भारत में मचाई हुई है, उसके बाद बीसीसीआई ने ये फैसला लिया और इसे तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है. यानी अब आज होने वाला मैच भी नहीं होगा. आईपीएल 2021 में अब तक 29 ही मैच खेले गए हैं. इससे पहले सोमवार को होने वाला मैच भी रद कर दिया गया था. आईपीएल 14 का 30वां मैच मंगलवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाना था, जो अब नहीं होगा. नौ अप्रैल से शुरू हुए आईपीएल 2021 में पूरे 60 मैच खेले जाने थे और इसका फाइनल 30 मई को अहमदाबाद में होना था.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 स्थगित होने के बाद T20 विश्व कप पर भी संकट के बादल, जानिए अपडेट 

इस बीच अब आईपीएल कब होगा, ये तो अभी साफ नहीं है, लेकिन अगर आईपीएल हुआ तो जहां पर खत्म हुआ है, वहीं से शुरू होगा. इस वक्त तक आईपीएल 2021 की प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो साफ है कि दिल्ली कैपिटल्स 12 अंकों के साथ नंबर वन पर बनी हुई है. दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2021 में आठ मैच खेले हैं और उसमें से छह में जीत दर्ज की है. प्वाइंट्स टेबल में नंबर दो पर एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स है. इस टीम के पास भी दस अंक हैं. वहीं तीसरे नंबर पर विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी है. आरसीबी के भी दस अंक हैं. इस तरह से देखें तो ये तीन टीमें सबसे आगे बनी हुई हैं और अगर आईपीएल 14  यहीं से शुरू हुआ तो इन तीन टीमों का प्लेआफ के लिए  क्वालीफाई करना करीब करीब तय है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 अब कब होगा, क्या T20 विश्व कप भी पड़ेगा कोरोना वायरस का असर!

प्वाइंट्स टेबल की टॉप की तीन टीमों की बात करें तो इसमें से दो टीमें तो ऐसी हैं, जो अभी तक एक भी बार आईपीएल की ट्रॉफी नहीं जीत पाई हैं. यानी दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर. ये दोनों टीमों आईपीएल 2020 में भी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर गई थीं, लेकिन बाद में मुंबई इंडियंस ने सभी को पछाड़ते हुए ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया था. इस बार मुंबई इंडियंस की टीम इस वक्त नंबर चार पर है. इसके आठ अंक हैं. उम्मीद है कि मुंबई इंडियंस की टीम जिस तरह का प्रदर्शन बाद में करती है, उससे ये भी प्लेआफ में पहुंच सकती है. हालांकि अभी तो यही पता नहीं है कि आईपीएल कब होगा और कहां होगा. फिलहाल इंतजार करना होगा कि बीसीसीआई हालात को देखते हुए क्या फैसला करता है.