logo-image

IPL 2021 Points Table : अंक तालिका में भारी उलटफेर, जानिए कौन पहुंचेगा प्लेऑफ

IPL 2021 Points Table Update : आईपीएल 2021 में सभी टीमों के बीच संग्राम चल रहा है. आईपीएल की सभी आठ टीमें पांच या फिर छह छह मैच खेल चुकी हैं. इस बीच आईपीएल 14 की प्वाइंट्स टेबल भी काफी रोचक हो गई है.

Updated on: 28 Apr 2021, 06:10 PM

नई दिल्ली :

IPL 2021 Points Table Update : आईपीएल 2021 में सभी टीमों के बीच संग्राम चल रहा है. आईपीएल की सभी आठ टीमें पांच या फिर छह छह मैच खेल चुकी हैं. इस बीच आईपीएल 14 की प्वाइंट्स टेबल भी काफी रोचक हो गई है. कुछ टीमों ने अपने शुरुआती मैच जीतकर प्लेआफ में जाने का रास्ता आसान कर लिया है, हालांकि उन्हें आने वाले मैच भी जीतने होंगे, ताकि वे आसानी से टॉप 4 के लिए क्वालीफाई कर सकें. वहीं जो टीमें इस वक्त प्वाइंट्स टेबल में नीचे चल रही हैं, वे कोशिश करेंगी कि जो भी मैच बचे हुए हैं, उसमें अच्छा प्रदर्शन करें और प्लेआफ के लिए अपनी दावेदारी मजबूत करें. 

यह भी पढ़ें : Dhoni vs Warner Dream XI Team : मैच में क्या हो सकती है आपकी Fantasy XI 

इस बीच प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो इस वक्त टॉप पर विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी की टीम है, जिसने अपने छह में से पांच मैच जीते हैं. टीम के पास अब दस अंक हैं. वहीं दूसरे नंबर पर एमएस धोनी की कप्तानी वाली आरसीबी है. इस टीम ने शुरुआत तो हार के साथ की थी, लेकिन उसके बाद लगातार अपने चार मैच जीते हैं और टीम आठ अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में नंबर दो की कुर्सी पर काबिज है. वहीं तीसरे नंबर पर रिषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम है. दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक छह मैच खेले हैं और टीम उसमें से चार मैच जीतकर इस वक्त नंबर तीन पर है. इसके बाद नंबर चार की बात करें तो यहां मुंबई इंडियंस की टीम है. पांच बार की आईपीएल टीम मुंबई के लिए ये सीजन ज्यादा अच्छा अभी तक नहीं गया है. टीम ने अब तक इस सीजन में पांच मैच खेले हैं, जिसमें से तीन में हार और दो में जीत उसे मिली है. पांचवें नंबर पर कोलकाता नाइटराइडर्स हैं और उसके भी चार अंक हैं. पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स ने भी दो ही मैच जीते हैं, इसलिए उनके भी दो अंक हैं और ये टीमें छठे और सातवें नंबर पर हैं. प्वाइंट्स टेबल की आखिरी पायदान पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम है. जिसे अभी तक एक ही मैच में जीत मिली है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : रिषभ पंत की कप्तानी पर रिकी पोंटिंग का बड़ा बयान, बोले- रोज रोज....

इस तरह से देखें तो टॉप 3 टीमें काफी आगे है. वहीं चौथे से लेकर सातवें नंबर की टीमों के बीच जोर आजमाइश चल रही है और कौन सी टीम कब आगे निकल जाए, कहा नहीं जा सकता. हालांकि अभी तक कोई भी टीम न तो प्लेआफ में पहुंची है और न ही कोई टीम बाहर हुई है. सभी टीमों के लिए आने वाले दो तीन मैच काफी अहम होने वाले हैं. देखना होगा कि टीमें कैसा प्रदर्शन करती हैं.