logo-image

IPL 2021 : आईपीएल से पहले खिलाड़ियों को करना होगा ये काम 

आईपीएल 2021 की तैयारी शुरू हो चुकी है. बीसीसीआई की ओर से आईपीएल 2021 के ऑक्‍शन की भी तारीख का ऐलान कर दिया गया है.  ऑक्‍शन 18 फरवरी को चेन्‍नई में होता हुआ नजर आएगा.

Updated on: 07 Feb 2021, 12:28 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 की तैयारी शुरू हो चुकी है. बीसीसीआई की ओर से आईपीएल 2021 के ऑक्‍शन की भी तारीख का ऐलान कर दिया गया है.  ऑक्‍शन 18 फरवरी को चेन्‍नई में होता हुआ नजर आएगा. वहीं अब तो उन खिलाड़ियों की भी लिस्‍ट सामने आ गई है, जो इस बार के ऑक्‍शन में शामिल होंगे. कई दिग्‍गज खिलाड़ियों ने आईपीएल के ऑक्‍शन से अपने आप को दूर रखा है, वहीं भारी संख्‍या में नए खिलाड़ियों ने भी ऑक्‍शन के लिए अपना नाम दे दिया है.  अब टीमें इस तैयारी में जुटी हैं और रणनीति बना रही हैं कि ऑक्‍शन में किन खिलाड़ियों को अपने पाले में किया जाए. इस बीच खबर ये भी आ रही है कि आईपीएल 2021 भारत में ही हो सकता है, हालांकि इस पर पक्‍की मोहर लगना अभी बाकी है. लेकिन संभावना पूरी है कि आईपीएल भारत में ही हो. 

यह भी पढ़ें :  IPL 2021 Auction : इंग्‍लैंड के कप्‍तान नहीं खेलेंगे आईपीएल, डेविड मलान ने डाली पर्ची

इस बार के आईपीएल से पहले खिलाड़ियों को एक खास काम करना होगा. पिछले ही दिनों बीसीसीआई के कोषाध्‍यक्ष अरुण कुमार धूमल ने इस बात के संकेत दिए थे कि आईपीएल भारत में होगा. साथ ही उन्‍होंने ये भी कहा था कि कोरोना वायरस के हालात पर नियंत्रण पाने के प्रयास किए जा रहे हैं. उम्‍मीद है कि आईपीएल भारत में होगा. बीसीसीआई अभी दूसरी जगह आईपीएल के बारे में नहीं सोच रहा है. इसी दौरान अरुण कुमार धूमल ने कहा था कि आईपीएल से पहले सभी खिलाड़ियों के वैक्‍सीनेशन को लेकर बात हो रही है. उन्‍होंने कहा था कि कोशिश की जा रही है कि खिलाड़ियों को आईपीएल से पहले वैक्‍सीन लग जाए. अरुण धूमल की इस बात के बात अब देखना ये होगा कि क्‍या केवल भारतीय खिलाड़ियों का ही वैक्‍सीनेशन होगा या फिर दुनियाभर से जो भी खिलाड़ी आएंगे, जिन्‍हें टीका नहीं लगा होगा, वे भी इसमें शामिल होंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : टीम इंडिया का ये खिलाड़ी खेलना चाहता है आईपीएल, हर साल रहते हैं अनसोल्‍ड

वैसे भारत में क्रिकेट की शुरुआत तो हो ही गई है. अभी कुछ दिन पहले ही सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी खत्‍म हुई है और अब भारत और इंग्‍लैंड के बीच टेस्‍ट सीरीज भी शुरू हो गई है. पहला टेस्‍ट इस वक्‍त चेन्‍नई में खेला जा रहा है, इसके बाद दूसरा टेस्‍ट भी यहीं पर होगा. तीसरा टेस्‍ट जो डे नाइट का होना है, वो अहमदाबाद में होगा. इसी मैच के साथ अहमदाबाद के मोटेरा स्‍टेडियम का उद्घाटन भी हो जाएगा, वो विश्‍व का सबसे बड़ा स्‍टेडियम है. कहा जा रहा है कि इस मैच में दर्शकों को स्‍टेडिय में आने की परमीशन दी जाएगी, लेकिन स्‍टेडियम की कुल क्षमता के आधे दर्शक ही आ सकेंगे. इससे अब लगता है कि स्‍थित सामान्‍य होने की दिशा में जा रही है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : दो करोड़ बेस प्राइज वाले 11 खिलाड़ी, केदार जाधव और ग्‍लेन मैक्‍सवेल का जानिए

इस वक्‍त बीसीसीआई ऑक्‍शन की तैयारियों में जुटा है. माना जा रहा है कि जब 18 फरवरी को ऑक्‍शन हो जाएगा, उसके बाद बीसीसीआई की ओर से आईपीएल को लेकर और भी अपडेट सामने आएंगे. हो सकता है कि 18 फरवरी के बाद कभी भी इसका ऐलान कर दिया जाए कि आईपीएल भारत में ही होगा और उसके साथ ही शेड्यूल का भी ऐलान किया जा सकता है. अभी यही लगता है कि आईपीएल 2021 अप्रेल के दूसरे हफ्ते से शुरू हो सकता है और ये जून तक चल सकता है.