News Nation Logo

PBKS vs KKR : कोलकाता की 5 विकेट से जीत, जानिए पंजाब की हार के 5 कारण

कोलकाता नाइट राइडर्स ने सोमवार को यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पंजाब किंग्स के खिलाफ जारी आईपीएल के 14वें सीजन के 21वें मैच कोलकाता नाईट राइडर्स ने 123 का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स को 5 विकेट से हरा दिया है.

Sports Desk | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 26 Apr 2021, 11:25:55 PM
PBKS vs KKR

जानिए पंजाब की हार के 5 कारण (Photo Credit: @IPL)

highlights

  • कोलकाता ने पंजाब को हराया
  • 5 विकेट और 20 गेंद बाकी रहते हराया
  • शिवम मावी ने गेल को किया फेल

 

अहमदाबाद:

कोलकाता नाइट राइडर्स ने सोमवार को यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पंजाब किंग्स के खिलाफ जारी आईपीएल के 14वें सीजन के 21वें मैच कोलकाता नाईट राइडर्स ने 123 का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स को 5 विकेट से हरा दिया है. पंजाब की तरफ से पारी की शुरूआत करने आए मयंक अग्रवाल और कप्तान केएल राहुल. दोनों ने पहले ओवर में पंजाब ने सधी शुरुआत दी. उसके बाद पंजाब का पहला विकेट कप्तान केएल राहुल के रुप में गिरा. 20 गेंद पर 19 रन बनाकर आउट हो गए. केएल राहुल को कंमिस ने नारायण के हाथों कैच कराया. वहीं, मयंक अग्रवाल धीरे-धीरे अपनी और पंजाब की पारी को आगे बढ़ा रहे थे, कि उनका विकेट भी सुनील नारायण ने त्रिपाठी के हाथों कैच आउट कराया. क्रिस गेल  को शिवम मावी ने विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराया. क्रिस गेल अपना खाता भी नहीं खोल सके. गेल ने एक गेंद का सामना किया और जीरो रन बनाए.चलिए आपको बताते हैं पंजाब की हार के पांच प्रमुख कारण.

राहुल लौटे पवेलियन
पैट कमिंस ने कोलकाता नाइटराइडर्स को पहली सफलता दिलाई जब छठे ओवर की चौथी गेंद पर राहुल को सुनील नरेन के हाथों कैच कराया. राहुल ऑफ स्‍टंप के बाहर जाती गुड लेंथ गेंद को लॉन्ग ऑफ की दिशा में खेलना चाहते थे, लेकिन गेंद हवा में काफी ऊंची चली गई और ज्यादा दूरी तय नहीं कर पाई और मिडऑफ पर खडे़ सुनील नरेन ने आसान सा कैच लपकर राहुल को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया.

शिवम मावी ने गेल को किया फेल
शिवम मावी ने केकेआर को दूसरी सफलता दिलाई. सातवें ओवर की तीसरी गेंद पर मावी ने क्रिस गेल को विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराया. मावी की ऑफ स्‍टंप के बाहर जाती फुल लेंथ से थोडा पहले गिरी. गेल ने ड्राइव करने की कोशिश की, लेकिन विकेटकीपर ने गेंद को पकड़कर कैच आउट की अपील की.शिवम मावी को आखिरकार सफलता मिली और यूनिवर्सल बॉस आया राम गया राम हो गए.

मंयक अग्रवाल का पारी को आगे नहीं बढ़ा पाना
सुनील नरेन ने 12वें ओवर में केकेआर को बड़ी सफलता दिलाई। उन्होंने ओवर की दूसरी गेंद पर मयंक अग्रवाल को राहुल त्रिपाठी के हाथों कैच कराया। सुनील की यह गेंद स्टंप पर छोटी थी। मयंक ने नीचे झुककर पुल किया, लेकिन गेंद को नीचे नहीं रख पाए और डीप मिडविकेट पर राहुल त्रिपाठी ने आगे की ओर भागते हुए शानदार कैच लपका। मयंक ने एक चौके और 2 छक्के की मदद से 34 गेंद में 31 रन बनाए।

पंजाब को 7 गेंद में लगे 2 झटके
कोलकाता नाइटराइडर्स को 7 गेंद के अंदर दो सफलताएं मिलीं थी. सुनील नरेन ने 14वें ओवर की पहली गेंद पर मोइसिस हेनरिक्स और वरुण चक्रवर्ती ने 15वें ओवर की दूसरी गेंद पर निकोलस पूरन को पवेलियन की राह दिखाई. हेनरिक्स 2 और निकोलस पूरन 19 गेंद में 19 रन बनाकर आउट हुए थे.

दीपक हुड्डा फिर फेल
कोलकाता नाइटराइडर्स को लगातार तीसरे ओवर में सफलता मिली थी. प्रसिद्ध कृष्णा ने 8वें ओवर की चौथी गेंद पर दीपक हुड्डा को पॉइंट पर इयोन मॉर्गन के हाथों कैच कराया था. प्रसिद्ध कृष्णा की यह गेंद पांचवें स्‍टंप पर थी. दीपक हुड्डा ने अजीब शॉट लगाया था. वह अगला पैर ऑफ स्‍टंप पर लाए और फ‍िर गुड लेंथ देखकर बैकवर्ड पॉइंट की दिशा में कट करने को मजबूर हुए, लेकिन टाइमिंग मिस कर गए और लपके गए.

 

First Published : 26 Apr 2021, 11:20:23 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.