logo-image

PBKS vs KKR Head to Head: पंजाब और कोलकाता के बीच हैं हैरान करने वाले आंकड़े

आईपीएल 2021 में सोमवार को पंजाब किंग्स और कोलकाता नाईट राइडर्स आमने सामने होंगे. मोटेरा स्टेडियम में पहला मैच पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होगा.

Updated on: 26 Apr 2021, 04:35 PM

highlights

  • आईपीएल 2021 में सोमवार को पंजाब किंग्स और कोलकाता नाईट राइडर्स आमने सामने होंगे
  • मोटेरा स्टेडियम में पहला मैच पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होगा
  • पंजाब और कोलकाता की टीम के बीच अब तक आइपीएल के इतिहास में 27 मैच खेले जा चुके हैं

नई दिल्ली:

आईपीएल 2021 में सोमवार को पंजाब किंग्स और कोलकाता नाईट राइडर्स आमने सामने होंगे. मोटेरा स्टेडियम में पहला मैच पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होगा. पंजाब और कोलकाता की टीम के बीच अब तक आइपीएल के इतिहास में 27 मैच खेले जा चुके हैं, लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि दोनों टीमों के बीच की जीत के प्रतिशत में काफी अंतर है. 27 मैचों में 18 मुकाबले कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीते हैं, जबकि 9 ही मैच में पंजाब की टीम को जीत मिली है.

कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब की टीम के बीच हुए पिछले 6 मैचों की बात करें तो यहां भी कोलकाता की टीम पंजाब की टीम पर भारी है, क्योंकि सिर्फ 2 मुकाबले पंजाब किंग्स ने जीते हैं, जबकि 4 मुकाबले कोलकाता ने जीते हैं. वहीं, इस सीजन की बात करें तो दोनों टीमें पहली बार भिड़ने वाली हैं. इसके अलावा कोलकाता की टीम लगातार चार मैच हार चुकी है और पंजाब की टीम पांच में से दो मैच जीत चुकी है. ऐसे में ये मुकाबला और भी दिलचस्प होने वाला है, क्योंकि कोलकाता को प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए ये मुकाबला जीतना जरूरी है.

यह भी पढ़ें : PBKS vs KKR: कोलकाता- पंजाब की टक्‍कर आज, ये हो सकती है प्‍लेइंग इलेवन

बता दें कि इयान मोर्गन के नेतृत्‍व वाली कोलकाता नाइटराइडर्स इस समय अंक तालिका में अंतिम स्‍थान पर है. वहीं केएल राहुल के नेतृत्‍व वाली पंजाब किंग्‍स पांचवें स्‍थान पर काबिज है. इस मुकाबले के साथ ही आईपीएल 2021 का दूसरा चरण शुरू हो रहा है, जहां मुकाबले अब नए स्‍थान पर खेले जाएंगे. पंजाब और कोलकाता के बीच मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें :IPL 2021 : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से भिड़ेगी दिल्ली कैपिटल्स, जानें कौन किस पर भारी

केकेआर के पास अच्‍छे बल्‍लेबाज जरूर है, लेकिन कप्‍तान इयोन मोर्गन इनका सही से इस्‍तेमाल नहीं कर पा रहे हैं. केकेआर को अपने गेंदबाजी आक्रमण पर भी ध्‍यान देने की जरूरत है. टीम के पास नामी गेंदबाज हैं, लेकिन कोई प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो पा रहा है. वहीं पंजाब किंग्‍स का बल्‍लेबाजी क्रम भी बेहद मजबूत है और रवि बिश्‍नोई के आने से उसके गेंदबाजी आक्रमण में पैनापन बढ़ा है. अहमदाबाद की पिच पर भारत-इंग्‍लैंड के बीच सीरीज खेली गई थी, जहां सीमित ओवर क्रिकेट में बल्‍लेबाजों का बोलबाला रहा था. अब देखना होगा कि कौनसी टीम पिच को बेहतर ढंग से समझकर मैच अपने नाम करने में कामयाब होगी.