logo-image

IPL 2021 : PBKS, RR और SRH को हो सकता है नुकसान, जानिए कैसे 

आईपीएल 2021 की तैयारी जोरों पर चल रही है. ऑक्‍शन के बाद अब बीसीसीआई आईपीएल के वेन्‍यू तय करने में जुटी है. पहले इस तरह की रिपोर्ट सामने आई थी कि आईपीएल के सारे लीग मैच मुंबई में कराए जा सकते हैं.

Updated on: 28 Feb 2021, 01:53 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 की तैयारी जोरों पर चल रही है. ऑक्‍शन के बाद अब बीसीसीआई आईपीएल के वेन्‍यू तय करने में जुटी है. पहले इस तरह की रिपोर्ट सामने आई थी कि आईपीएल के सारे लीग मैच मुंबई में कराए जा सकते हैं, क्‍योंकि मुंबई में चार बड़े स्‍टेडियम हैं और प्‍लेआफ के साथ ही फाइनल मैच अहमदाबाद के मोटरा नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में हो सकता है. लेकिन पिछले कुछ दिनों से महाराष्‍ट्र में कोरोना के कुछ नए केस निकलकर सामने आए हैं, इसलिए अब बीसीसीआई को नए सिरे से वेन्‍यू तय करने पड़ रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल 14 के पहले मैच में ये हो सकती है दिल्‍ली कैपिटल्‍स की प्‍लेइंग इलेवन 

अब पता चला है कि आईपीएल 2021 के मैच चेन्‍नई, कोलकाता, बेंगलोर, दिल्‍ली के साथ ही अहमदबाद में कराए जा सकते हैं. हालांकि लिस्‍ट में अभी मुंबई भी शामिल बताया जा रहा है, लेकिन इसके लिए संभव है कि बीसीसीआई महाराष्‍ट्र की सरकार से बात करे, उसके बाद इस पर फैसला लिया जाए. माना जा रहा है कि चार मार्च को भारत और इंग्‍लैंड के बीच चौथा और आखिरी टेस्‍ट मैच खत्‍म होगा, उसके बाद यानी आठ मार्च को आईपीएल जीसी की मीटिंग होगी, इसमें कुछ नया सामने आ सकता है. इस बीच एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का होग ग्राउंड  चेन्‍नई होगा, इयॉन मोर्गन की कप्‍तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स का होम ग्राउंड कोलकाता होगा, विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का होम ग्राउंड बेंगलोर होगा, श्रेयस की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स का होम ग्राउंड दिल्‍ली होगा, वहीं अगर मुंबई में मैच होते हैं तो मुंबई इंडियंस को भी अपने होम ग्राउंड  पर मैच खेलने का मौका मिल जाएगा. लेकिन बाकी तीन टीमों को अपने होम ग्राउंड पर मैच खेलने का मौका नहीं मिलेगा. पंजाब किंग्‍स का होम ग्राउंड मोहाली है, वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स का होम ग्राउंड जयपुर है, साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद का होम ग्राउंड हैदराबाद का मैदान होगा, लेकिन अभी तक जो खबरें सामने आ रही हैं, उसमें ये ग्राउंड शामिल नहीं हैं. ऐसे में इन टीमों को अपने होम ग्राउंड पर खेलने का मौका नहीं मिल पाएगा, जो इसके लिए नुकसान का सौदा साबित हो सकता है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : MS Dhoni की CSK सबसे उम्रदराज, RR सबसे युवा

इससे पहले आईपीएल 2020 भी यूएई में कराया गया था, लेकिन तब सारे मैच यूएई के दुबई, शारजाह और अबुधाबी में हुए थे, इसलिए वहां किसी भी टीम को अपने घर और बाहर खेलने का सवाल ही नहीं, लेकिन इस बार अगर चार पांच जगहों पर ही मैच हुए तो कुछ टीमें अपने घर में खेल लेंगी, बाकी टीमों को ये मौका नहीं मिलेगा. हालांकि अभी तक केवल विचार ही किया जा रहा है, बीसीसीआई की ओर से पक्‍के तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया है, लेकिन उम्‍मीद है कि जल्‍द ही आईपीएल के वेन्‍यू और आईपीएल का पूरा शेड्यूल भी जारी कर दिया जाएगा. संभावना है कि हालातों को देखते हुए 15 मार्च से पहले पहले शेड्यूल जारी किया जा सकता है. देखना होगा कि बीसीसीआई इन सारे मामलों को लेकर क्‍या कुछ फैसला करता है.