logo-image
Live

IPL 2021 CSKvsMI LIVE : मुंबई इंडियंस ने CSK को 4 विकेट से हराया

ipl 2021 mi vs csk live : आईपीएल 2021 में आज आईपीएल की दो सबसे बड़ी टीमों के बीच मैच होना है. आज के मैच में एक तरफ होगी एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स यानी सीएसके की टीम और उनके सामने होगी रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस की टीम.

Updated on: 01 May 2021, 11:40 PM

नई दिल्ली :

ipl 2021 mumbai indians vs chennai super kings live cricket score update mi vs csk live : आईपीएल 2021 के आज के मैच में शानदार और रोचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को चार विकेट से हरा दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स ने 20 ओवर में 218 रन बनाए और मुंबई इंडियंस के सामने जीत के लिए 219 का लक्ष्य रखा. मुंबई इंडियंस की टीम ने छह विकेट के नुकसान पर जरूरी रन जुटा लिए और सीएसके को चार विकेट से मात दे दी. एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके की ये दूसरी हार है और टीम के पास अब 10 ही अंक हैं. टीम अभी भी आईपीएल 2021 की प्वाइंट्स टेबल में नंबर वन पर बनी हुई है. वहीं मुंबई इंडियंस की ये चौथी जीत है और टीम के पास अब आठ अंक हो गए हैं. आईपीएल के इतिहास में मुंबई इंडियंस की ये सबसे बड़ी रन चेज है. मुंबई इंडियंस ने इससे पहले पंजाब के खिलाफ 199 रन चेज किए थे, लेकिन अब ये सबसे बड़ी चेज हो गई है. मैच में 400 से ज्यादा रन बने और मैच आखिरी गेंद तक गया. तब जाकर मैच का फैसला हुआ. 

calenderIcon 23:30 (IST)
shareIcon

मुंबई इंडियंस ने CSK को 4 विकेट से हराया

calenderIcon 23:22 (IST)
shareIcon

मुंबई इंडियंस के 200 रन पूरे, पांच विकेट गिरे

calenderIcon 23:08 (IST)
shareIcon

मुंबई इंडियंस का चौथा विकेट, स्कोर 170/4

calenderIcon 22:57 (IST)
shareIcon

पोलार्ड ने 17 गेंद पर जड़ा अर्धशतक, मुंबई का स्कोर 150/3

calenderIcon 22:41 (IST)
shareIcon

पोलार्ड और पांड्या क्रीज पर, मुंबई का स्कोर 114/3

calenderIcon 22:27 (IST)
shareIcon

मुंबई इंडियंस को तीसरा झटका, डिकॉक भी आउट

calenderIcon 22:23 (IST)
shareIcon

रोहित और सूर्या आउट, मुंबई का स्कोर 77/2

calenderIcon 22:07 (IST)
shareIcon

मुंबई इंडियंस की अच्छी शुरुआत, रोहित और डिकॉक क्रीज पर

calenderIcon 22:03 (IST)
shareIcon

मुंबई इंडियंस के 50 रन पूरे, बिना नुकसान

calenderIcon 21:57 (IST)
shareIcon

मुंबई इंडियंस की तेज शुरुआत, 4 ओवर में बने 40 रन

calenderIcon 21:53 (IST)
shareIcon

मुंबई इंडियंस की तेज शुरुआत, 3 ओवर में बने 30 रन

calenderIcon 21:35 (IST)
shareIcon

मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी शुरू, रोहित और डिकॉक क्रीज पर 

calenderIcon 21:26 (IST)
shareIcon

इससे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम की ओर से ओपनिंग के लिए ऋतुराज गायकवाड और फॉफ डुप्लेसी आए. पिछले कुछ मैचों में शानदार प्रदर्शन कर रहे ऋतुराज गायकवाड आज कुछ खास नहीं कर सके. उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने जल्दी ही चलता कर दिया. गायकवाड चार ही रन बना सके. इसके बाद नंबर तीन पर आए मोईन अली. यहां से सीएसके की पारी को इन दोनों ने मिलकर आगे बढ़ाया. दोनों ने टीम के लिए तेजी से रन बटोरे. तीसरे नंबर पर आए मोईन अली ने जल्द ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया, लेकिन इसके बाद जल्द ही वे आउट हो गए. 58 रन के स्कोर पर जसप्रीत बुमराह ने उन्हें आउट कर दिया. इसके बाद फॉफ डुप्लेसी ने भी अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. लेकिन इसके बाद वे भी आउट हो गए. पोलार्ड ने एक ही ओवर में लगातार दो गेंदों पर पहले फॉफ डुप्लेसी और उसके बाद सुरेश रैना को आउट कर सीएसके को बड़ा झटके दिए. इससे टीम दबाव में आ गई. हालांकि अभी अंबाती रायडू और रविंद्र जडेजा ने पारी को धीरे धीरे आगे बढ़ाया. मौका मिलने पर दोनों ने तेजी से रन भी बनाए और चौके छक्के भी जड़े. खास तौर पर अंबाती रायडू ने तो बखिया की उधेड़कर रख दी. रायडू ने 20 गेंद पर ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया और उसके बाद भी तेजी से रन बनाते रहे.  

calenderIcon 21:26 (IST)
shareIcon

आईपीएल 2021 के आज के मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 218 रन बना लिए हैं. मैच में अंबाती रायुडू, मोईन अली और फॉफ डुप्लेसी ने शानदार अर्धशतक जमाए. यानी अब अगर रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस को ये मैच जीतना है तो 219 रन बनाने होंगे. स्कोर तो काफी बड़ा है, लेकिन मुंबई इंडियंस के पास लंबी बैटिंग लाइनअप है, इसलिए उनके लिए ये स्कोर चेज करना ज्यादा मुश्किल नहीं होने वाला. लेकिन देखना होगा कि टीम इस मैच में कैसी बल्लेबाजी करती है. कीवी ऑलराउंडर जेम्स नीशम इस मैच के जरिए मुम्बई के लिए डेब्यू कर रहे हैं. जिमी नीशम को जयंत यादव की जगह टीम में जगह मिली है. इसके अलावा धवल कुलकर्णी को नाथन कोल्टर नाइल के स्थान पर टीम में शामिल किया गया है. चेन्नई की टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

calenderIcon 21:21 (IST)
shareIcon

CSK की शानदार बल्लेबाजी, 20 ओवर में स्कोर 218/4

calenderIcon 21:09 (IST)
shareIcon

अंबाती रायुडू ने 20 गेंद पर मारा अर्धशतक, स्कोर 187/4

calenderIcon 20:58 (IST)
shareIcon

रायडू और जडेजा की अच्छी बल्लेबाजी, स्कोर 153/4

calenderIcon 20:52 (IST)
shareIcon

रायडू और जडेजा की अच्छी बल्लेबाजी, स्कोर 135/4

calenderIcon 20:36 (IST)
shareIcon

CSK के तीन विकेट जल्दी गिरे, स्कोर 116/4

calenderIcon 20:34 (IST)
shareIcon

CSK के तीन विकेट गिरे, स्कोर 116/2

calenderIcon 20:33 (IST)
shareIcon

डुप्लेसी का भी अर्धशतक पूरा, स्कोर 116/2

calenderIcon 20:30 (IST)
shareIcon

मोइन अली 58 रन बनाकर आउट, स्कोर 113/2

calenderIcon 20:18 (IST)
shareIcon

मोइन अली का अर्धशतक पूरा, स्कोर 84/1

calenderIcon 20:01 (IST)
shareIcon

CSK ने छह ओवर में बनाए 49 रन, एक विकेट गिरा

calenderIcon 19:41 (IST)
shareIcon

CSK को पहला झटका, ऋतुराज आउट, स्कोर 16/1

calenderIcon 19:33 (IST)
shareIcon

CSK को पहला झटका, ऋतुराज आउट, स्कोर 4/1

calenderIcon 19:30 (IST)
shareIcon

CSK की बल्लेबाजी शुरू, डुप्लेसी और ऋतुराज क्रीज पर

calenderIcon 19:10 (IST)
shareIcon

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन :  रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, कायरान पोलार्ड, क्रूणाल पंड्या, जिमी नीशम, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह, धवल कुलकर्णी

calenderIcon 19:10 (IST)
shareIcon

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन : एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), फ़ाफ़ डुप्लेसी, ऋतुराज गायकवाड़, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, सैम करन, रवींद्र जाडेजा, लुंगिसानी एनगिडी, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, इमरान ताहिर

calenderIcon 19:10 (IST)
shareIcon

आईपीएल 2021 में आज चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच है. चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम इस वक्त प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर है, वहीं मुंबई इंडियंस नंबर चार पर है. मैच में टॉस मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत लिया है और उन्होंने मैच में पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. यानी सीएसके की टीम अब पहले बल्लेबाजी करेगी, उसके बाद दिए गए रनों का पीछा मुंबई इंडियंस की टीम करेगी. मुंबई इंडियंस ने टीम में दो बदलाव किए थे. धवल कुलकर्णी को जिमी नीशम और जयंत यादव को नाथन कुल्टर नाइल को टीम में शामिल किए गए हैं. सीएसके ने अपनी टीम में कोई भी बदलाव नहीं किया है. 

calenderIcon 19:02 (IST)
shareIcon

मुंबई इंडियंस ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला

calenderIcon 18:44 (IST)
shareIcon

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन : फाफ डु प्लेसिस, रितुराज गायकवाड़, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, रविंद्र जडेजा, एमएस धोनी(कप्तान), सैम करन, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और लुंगी एंगिडी

calenderIcon 18:40 (IST)
shareIcon

अभी तक इन दोनों टीमों के बीच हुए मैचों की बात करें तो चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच 30 मैच खेले गए हैं. इसमें से 18 मैच मुंबई इंडियंस ने जीते हैं, वहीं 12 मैचों में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने जीत हासिल की है. आज 31वीं बार दोनों टीमों आमने सामने होने वाली हैं. ऐसे में मैच रोचक होने की पूरी उम्मीद है. 

calenderIcon 18:36 (IST)
shareIcon

आज के मैच की ड्रीम 11 टीम की बात करें तो विकेट कीपर के तौर पर आप क्विंटन डिकॉक को शामिल कर सकते हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धोनी काफी नीचे बल्लेबाजी के लिए आते हैं. इसलिए उनकी बल्लेबाजी आएगी या नहीं कहा नहीं जा सकता. वहीं बल्लेबाजों में आप रोहित शर्मा,  सूर्य कुमार यादव, सुरेश रैना और मोईन अली को शामिल कर सकते हैं. ऑलराउंडर में रविंद्र जडेजा और क्रूणाल पांड्या को अपनी टीम में रख सकते हैं. वहीं गेंदबाजी की बात करें तो दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर और ट्रेंट बोल्‍ट को टीम में रखा जा सकता है. टीम का कप्तान रोहित शर्मा को बनाया जा सकता है, वहीं उपकप्तान रविंद्र जडेजा को बना सकते हैं. 

calenderIcon 18:31 (IST)
shareIcon

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम इस वक्त आईपीएल 2021 की प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर है. टीम अभी तक पांच मैच जीतकर दस अंक हासिल कर चुकी है. वहीं बात अगर मुंबई इंडियंस की करें तो टीम इस साल हार स जूझ रही है. मुंबई इंडियंस ने अभी तक तीन ही मैच जीते हैं और छह अंकों के साथ टीम प्वाइंट्स टेबल में नंबर चार पर है. चेन्नई की टीम प्लेआफ में क्वालीफाई करने के काफी करीब है. वहीं मुंबई इंडियंस पर खतरा है. हालांकि मुंबई इंडियंस की टीम पलटवार के लिए जानी जाती है और लगातार मैच भी जीतती है. 

calenderIcon 18:30 (IST)
shareIcon

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम अभी तक अच्छा खेल रही है, वहीं मुंबई इंडियंस के लिए अभी तक का सीजन मिलाजुला रहा है. आज जीत के लिए दोनों टीमों को पूरा जोर लगाना होगा.