logo-image

IPL 2021 : एमएस धोनी, रोहित शर्मा और सुरेश रैना नहीं कर सके जो काम आज विराट कोहली करेंगे 

IPL 2021 RCB vs KKR Virat Kohli : आईपीएल 2021 के फेज 2 में आज विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी और इयोन मोर्गन की कप्‍तानी वाली केकेआर के बीच मुकाबला खेला जाएगा.

Updated on: 20 Sep 2021, 02:36 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 RCB vs KKR Virat Kohli : आईपीएल 2021 के फेज 2 में आज विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी और इयोन मोर्गन की कप्‍तानी वाली केकेआर के बीच मुकाबला खेला जाएगा. विराट कोहली ने दूसरे चरण के अपने पहले मैच से पहले ही इस बात का ऐलान कर दिया है कि वे इस आईपीएल के बाद टीम की कप्‍तानी छोड़ देंगे, यानी वे कप्‍तान नहीं रहेंगे, लेकिन वे जब तक भी आईपीएल खेलेंगे, तो टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ही होगी. आईपीएल का जो पहला चरण भारत में खेला गया था, उसमें टीम ने अच्‍छा प्रदर्शन किया था, इसलिए टीम अभी भी नंबर तीन की पोजीशन पर काबिज है. लेकिन अभी खेल खत्‍म नहीं हुआ है, इंटरवल के बाद एक बार फिर एक्‍शन शुरू हो गया है. आरसीबी के लिए वैसे तो प्‍लेऑफ का रास्‍ता काफी आसान नजर आ रहा है, लेकिन इसके बाद भी आज का मैच आरसीबी और कप्‍तान विराट कोहली के लिए बहुत खास होने वाला है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : CSK ने MI को 20 रन से हराया, धोनी की टीम ने मारी बाजी 

आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली आज के मैच में जैसे ही टॉस के लिए मैदान में उतरेंगे, वैसे ही वे अपनी टीम आरसीबी के लिए 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे. अभी तक ऐसा कोई खिलाड़ी नहीं हुआ है, जिसने एक ही टीम से इतने मैच खेले हों. विराट कोहली आईपीएल इतिहास के अकेले ऐसे खिलाड़ी हैं, जो पहले आईपीएल से लेकर अब तक एक ही टीम से खेल रहे हैं. वैसे तो कुछ लोग मानते हैं कि सीएसके के कप्‍तान एमएस धोनी और मिस्‍टर आईपीएल सुरेश रैना भी ऐसे ही खिलाड़ी हैं, लेकिन आपको याद होगा कि दो साल के लिए सीएसके को सस्‍पेंड कर दिया गया था, इसलिए एमएस धोनी और सुरेश रैना ऐसा नहीं कर सके हैं. हालांकि ऐसे तो कई खिलाड़ी हैं जो आईपीएल में अपने 200 मैच खेल चुके हैं, लेकिन वे एक ही टीम से खेले गए मैच नहीं हैं.  

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : CSK और MI का UAE में कैसा है रिकार्ड, जानिए यहां 

विराट कोहली की कप्‍तानी में आरसीबी ने इस साल अभी तक सात ही मैच खेले हैं और उसमें से टीम ने पांच मैच जीत हैं और दो में उसे हार का सामना करना पड़ा है. इस तरह से टीम के पास दस अंक हैं. हालांकि पहले सीजन से लेकर इस बार तक टीम में कई सारे बदलाव किए गए हैं, श्रीलंका के भी कुछ खिलाड़ी टीम के लिए खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं. वहीं विराट कोहली के सबसे अच्‍छे दोस्‍त एबी डिविलियर्स तो होंगे ही, पिछले दिनों प्रैक्‍टिस मैच में डिविलियर्स ने जिस तरह की ताबड़तोड़ पारी खेली थी, उसने सभी को खुश कर दिया है. टीम के साथ इस बार ग्‍लेन मैक्‍सवेल भी पहली बार जुड़ रहे हैं और अच्‍छा खेल भी दिखा रहे हैं. टीम की पूरी कोशिश होगी कि आज का मैच जीत कर उस लिस्‍ट में शामिल हुआ जाए, जहां दिल्‍ली कैपिटल्‍स और सीएसके हैं. यानी 12 प्‍वाइंट्स वाली लिस्‍ट में. देखना होगा कि विराट कोहली आज किस प्‍लेइंग इलेवन के साथ मैच में उतरते हैं और क्‍या वे अपने 200वें मैच में टीम को जीत दिलाते हैं या फिर उनके साथ ही अपने कप्‍तान को जीत तोहफे में देते हैं. वैसे आज का मैच खास तो होने ही वाला है.