logo-image

IPL 2021 : एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली CSK मैदान में उतरी, मिशन आईपीएल शुरू 

IPL 2021 CSK Update : आईपीएल 2021 से पहले एमएस धोनी अपनी टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के साथ यूएई पहुंच चुके हैं. सबसे पहले यूएई पहुंचने वाली टीमों में सीएसके और मुंबई इंडियंस की टीमें हैं.

Updated on: 20 Aug 2021, 10:25 AM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 CSK Update : आईपीएल 2021 से पहले एमएस धोनी अपनी टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के साथ यूएई पहुंच चुके हैं. सबसे पहले यूएई पहुंचने वाली टीमों में सीएसके और मुंबई इंडियंस की टीमें हैं. इस बीच अब खबर आ रही है कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम ने अपना क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा कर लिया है. अब टीम मैदान पर उतर कर प्रैक्‍टिस शुरू करने जा रही है. अभी आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में पूरा एक महीने का वक्‍त है. एक महीने बाद यानी 19 सितंबर को ही दूसरे चरण का पहला मैच खेला जाएगा. जब धोनी की सीएसके का मुकाबला मुंबई इंडियंस से होगा. इस बीच चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के ट्विटर हैंडल से एक फोटो शेयर किय गया है, जिसमें धोनी तीन बैट लेकर प्रैक्‍टिस के लिए जाते हुए दिख रहे हैं. सबसे ज्‍यादा प्रैक्‍टिस का वक्‍त इसी टीम को मिलेगा, क्‍योंकि ये टीम सबसे पहले यूएई पहुंची थी. हालांकि इंग्‍लैंड के दौरे पर गए खिलाड़ी अभी तक टीम के साथ नहीं जुड़े हैं. टेस्‍ट सीरीज खत्‍म होने के बाद पूरी टीम इंडिया विशेष विमान से सीधे यूएई पहुंचेगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी बने रॉक स्‍टार, आप भी नया अंदाज देखकर रह जाएंगे दंग 

एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स टीम के खिलाड़ियों ने अपना क्‍वारंटीन पूरा करने के बाद मैदान पर उतरकर प्रैक्‍टिस शुरू कर दी है. एमएस धोनी की पूरी टीम का कैंप दुबई में लगा है. आईपीएल 14 के सभी मैच यूएई के तीन स्‍टेडियम दुबई, आबुधाबी और शारजाह में खेले जाएंगे. सभी टीमें इन्‍हीं तीन जगहों पर अपना अपना कैंप लगाएंगी. एमएस धोनी के साथ ही सीएसके के टि्वटर हैंडल से एक और फोटो शेयर की गई है, जिसमें सभी खिलाड़ी बैठकर चर्चा कर रहे हैं. सीएसके से खेलने वाले भारत में बचे सभी खिलाड़ी यूएई पहुंच गए हैं. अब इंग्‍लैंड दौरे वाले खिलाड़ी और विदेशी खिलाड़ियों का आना बाकी है. उम्‍मीद है कि विदेशी खिलाड़ी भी जल्‍द ही यूएई पहुंच जाएंगे. टीम ने आईपीएल 2021 के पहले चरण में अच्‍छा प्रदर्शन किया था और पूरी संभावना है कि टीम प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई कर ही जाएगी.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल टीमों को आज देनी है अपने खिलाड़ियों की पूरी लिस्‍ट

आईपीएल के 29 मैच भारत में ही हुए थे, लेकिन इसी बीच कोरोना वायरस के कारण इसे रोक दिया गया था. अभी 31 मैच अभी बाकी हैं. आधे आईपीएल के बाद प्‍वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर इस वक्‍त दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम है तो दूसरे नंबर की टीम एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ही है. सीएसके ने अब तक सात मैच खेले हैं और पांच में उसे जीत मिली है. टीम के पास इस वक्‍त दस अंक हैं. हालांकि 2020 यूएई आईपीएल में टीम प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई नहीं कर पाई थी. टीम के यूएई के आंकड़े बहुत अच्‍छे नहीं हैं, लेकिन टीम इस वक्‍त जहां खड़ी है, वहां से आगे जाने में ज्‍यादा दिक्‍कत नहीं आनी चाहिए. टीम तीन बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है और इस बार भी ट्रॉफी की प्रबल दावेदार मानी जा रही है.