logo-image

IPL 2021 : MIvsRCB, यहां देखिए दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़े, कौन किस पर भारी 

IPL 2021 MIvsRCB : आईपीएल 2021 का पहला मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच खेला जाएगा. आईपीएल में जब भी विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच मुकाबला होता है तो रोमांच सिर चढ़कर बोलता है.

Updated on: 08 Apr 2021, 02:27 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 MIvsRCB : आईपीएल 2021 का पहला मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच खेला जाएगा. आईपीएल में जब भी विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच मुकाबला होता है तो रोमांच सिर चढ़कर बोलता है. हर आईपीएल में दोनों टीमों के बीच मैच देखने के लिए मिलते हैं. आईपीएल के अब तक के इतिहास में भले मुंबई इंडियंस की टीम पांच बार चैंपियन रही हो और विराट कोहली की टीम एक भी आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर सकी हो, लेकिन इसके बाद भी ये टक्‍कर देखने लायक होती है. दोनों टीमें अपना सब कुछ झोंककर मैच जीतने की कोशिश करती हैं. इस बार तो आईपीएल 2021 का पहला मैच ही इन दोनों दिग्‍गज टीमों के बीच होता हुआ नजर आने वाला है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 MIvsRCB : आईपीएल 14 का पहला मैच, कब, कहां और कैसे देखें LIVE

मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच अब तक 29 मैचों में आमना सामना हुआ है. इसमें से पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस 19 मैच अपने नाम कर चुकी है. वहीं दस मैचों में आरसीबी ने भी जीत हासिल की है. इन 29 मैचों में से 27 बार तो आईपीएल में ही इन दोनों के बीच टक्‍कर हुई है. बाकी दो मैच चैंपियंस लीग में खेले गए हैं. जो अब बंद हो गई है. चैंपियंस लीग में तो दोनों मैच मुंबई इंडियंस ने ही अपने नाम किए हैं. आईपीएल का पहला मैच चेन्‍नई में होगा और यहां के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेला जाएगा. इस बार आईपीएल के लिए बीसीसीआई ने केवल छह ही वेन्‍यू चुने हैं. इसलिए किसी भी टीम को अपने होम ग्राउंड पर एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिलेगा. अभी तक दोनों टीमों के बीच ज्‍यादातर मैच या तो मुंबई में हुए हैं, नहीं तो बेंगलुरु के चिन्‍नास्‍वामी में भी खेले गए हैं. एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में अब तक दो मैच हुए हैं. यहां दोनों टीमें बराबरी पर रही हैं, यानी दोनों टीमों ने एक एक मैच अपने नाम किया है. ऐसे में इस स्‍टेडियम पर जब दोनों टीमों आमने सामने होंगी तो मुकाबला बराबरी पर होगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल की सफलता से चिढ़े शाहिद अफरीदी, ट्विटर पर निकाली भड़ास 

इस बार मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में ज्‍यादा बदलाव नहीं किए हैं. इसलिए एक दो खिलाड़ियों को छोड़कर बाकी वही टीम दिखाई देगी, जो आईपीएल 2020 में थी, वहीं आरसीबी ने अपनी टीम में कई बदलाव किए हैं. इसलिए आरसीबी की टीम में पहले मैच में कुछ बदलाव प्‍लेइंग इलेवन में देखने के लिए मिल सकते हैं. इस बीच दोनों टीमों की कोशिश होगी कि पहला मैच जीतकर आईपीएल 2021 की प्‍वाइंट्स टेबल में अपना खाता खोला जाए और आईपीएल 14 के अपने सफर का शानदार आगाज किया जाए. देखना होगा कि पहले मैच में कौन सी टीम बाजी मारेगी.