logo-image

IPL 2021 MIvsPBKS : मुंबई इंडियंस ने बनाए 131 रन, जानिए पहली पारी का पूरा हाल 

आईपीएल 2021 के आज के मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 131 रन बना लिए हैं. यानी अब अगर पंजाब किंग्स की टीम को मैच जीतना है तो रनों का पीछा करते हुए 132 रन बनाने होंगे.

Updated on: 23 Apr 2021, 09:20 PM

नई दिल्ली :

IPL 2021 MIvsPBKS : आईपीएल 2021 के आज के मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 131 रन बना लिए हैं. यानी अब अगर पंजाब किंग्स की टीम को आईपीएल 14 का अपना दूसरा मैच जीतना है और दो अंक हासिल करने हैं तो रनों का पीछा करते हुए 132 रन बनाने होंगे. चेन्नई की एमए चिदंबरम की पिच पर रन कम ही बनते हैं, बावजूद इसके मुंबई इंडियंस ने अच्छा स्कोर खड़ा कर लिया है. पंजाब किंग्स के लिए रन चेज करना आसान भी नहीं होगा. लेकिन पंजाब के पास लंबी बैटिंग लाइनअप है और अगर एक दो बल्लेबाज चल गए तो आसानी से इस स्कोर को हासिल कर लेगी. दोनों टीमों का यह पांचवां मुकाबला है. पांच बार की चैम्पियन मुम्बई ने दो मैच जीते हैं जबकि दो में उसकी हार हुई है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : देवदत्त पडिक्कल और केएल राहुल के बारे में सुनील गावस्कर ने कही ये बात 

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत आज भी अच्छी नहीं रही. सलामी जोड़ी के तौर पर रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक आए. डिकॉक का बल्ला आज भी नहीं चला. जब टीम का स्कोर सात ही रन था, तभी डिकॉक आउट हो गए. उन्होंने केवल तीन ही रन बनाए. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए ईशान किशन भी जल्दी ही आउट हो गए. ईशान किशन छह रन बनाकर रवि बिश्नोई का शिकार बने. रवि बिश्नोई आज आईपीएल 2021 का पहला मैच खेल रहे हैं, उन्होंने अपने पहले ही ओवर में ईशान किशन को चलता कर दिया. इसके बाद रोहित शर्मा और सूर्य कुमार यादव ने पारी को संवारा. पहले दोनों के बीच 50 रन की साझेदारी हुई और उसके बाद रोहित शर्मा ने अपना एक और अर्धशतक पूरा किया. शुरुआत टीम की धीमी रही, लेकिन इसके बाद तेजी से रन बनाने शुरू कर दिए. हालांकि आखिरी के ओवर के ओवर में तेज खेलने के प्रयास में सूर्य कुमार यादव आउट हो गए. सूर्या ने 27 गेंद पर 33 रन की पारी खेली. उन्हें भी रवि बिश्नोई ने अपना शिकार बनाया. इसके बाद रोहित शर्मा 52 गेंद पर 63 रन बनाकर आउट हो गए, उन्हें मोहम्मद शमी ने आउट किया. हार्दिक पांड्या और कायरन पोलार्ड से उम्मीद थी कि वे आखिरी के ओवर्स में रन बनाएंगे, लेकिन हार्दिक पांड्या का बल्ला फिर नहीं चला और एक ही रन पर उन्हें अर्शदीप सिंह ने आउट कर दिया. आखिरी ओवर में क्रूणाल पांड्या को भी मोहम्मद शमी ने आउट कर दिया. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Update : जोफ्रा आर्चर और नटराजन पूरे आईपीएल से बाहर 

इससे पहले पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने मुम्बई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा से टॉस जीत लिया. उसके बादपहले गेंदबाजी करने फैसला किया. मुम्बई चार अंकों के साथ चौथे स्थान पर है. इसी तरह पंजाब ने सिर्फ एक मैच जीता है जबकि तीन मैचों में उसकी हार हुई है. यह टीम दो अंकों के साथ तालिका में सातवें स्थान पर है. लगातार तीन मैच हार चुकी कप्तान केएल राहुल की पंजाब किंग्स जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी, जबकि मुंबई इंडियंस पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स से मिली हार को पीछे छोड़कर नई शुरुआत करना चाहेगी.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : दिल्ली कैपिटल्स के लिए अच्छी खबर, अक्षर पटेल हुए कोरोना निगेटिव 

पंजाब किंग्स के लिए सबसे बड़ी समस्या उनकी गेंदबाजी साबित हो रही है, क्योंकि नीलामी में काफी पैसा खर्च करने के बाद भी यह टीम इस समस्या से निजात नहीं पा पाई है. दूसरी ओर मुंबई इंडियंस का मध्य क्रम भी इस सीजन में कुछ खास नहीं कर पाया है.  आईपीएल के इतिहास में मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच 26 मैच हुए हैं, जिसमें मुंबई ने 14 और पंजाब ने 12 मैच जीते हैं. दोनों टीम के बीच 2020 के दोनों मुकाबले आईपीएल इतिहास के रोमांचक मुकाबलों में से एक रहे थे. पिछली बार जब मुंबई और पंजाब का आमना-सामना हुआ था, दो सुपर ओवरों के बाद पंजाब, मुंबई पर जीत दर्ज करने में कामयाब रहा था.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 MIvsPBKS Dream XI Team : आज स्पिनर्स का रहेगा बोलबाला, ऐसी हो सकती है ड्रीम 11 टीम

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, क्रूणाल पांड्या, कीरोन पोलार्ड, जयंत यादव, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट. 
पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन : केएल राहुल (कप्तान-विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, मोइसेस हेनरिक्स, शाहरुख खान, फैबियन एलन, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह.