logo-image

IPL 2021 : मिशेल मार्श आईपीएल से हटे, SRH ने इस ओपनर को किया शामिल 

IPL 2021 : सनराइजर्स हैदराबाद के ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिशेल मार्श आईपीएल 2021 से हट गए हैं. सनराइजर्स हैदराबाद ने उनकी जगह इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय को टीम में शामिल किया है.

Updated on: 01 Apr 2021, 09:35 AM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 : सनराइजर्स हैदराबाद के ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिशेल मार्श आईपीएल 2021 से हट गए हैं. सनराइजर्स हैदराबाद ने उनकी जगह इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय को टीम में शामिल किया है. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार मिशेल मार्श लंबे समय तक बायो बबल में नहीं रहना चाहते और उन्होंने अपने इस फैसले की जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई और सनराइजर्स हैदराबाद को कुछ दिनों पहले दे दी थी. पिछले साल भी मिशेल मार्श टीम के साथ नहीं थे, इसके बाद वेस्‍टइंडीज के पूर्व कप्‍तान जेसन होल्‍डर को टीम में शामिल किया गया था. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : वापसी कर सकते हैं राजस्थान रॉयल्‍स के जोफ्रा आर्चर, जानिए कब 

बीसीसीआई ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि मिशेल मार्श ने निजी कारणों के चलते आईपीएल के इस सीजन के लिए खुद अनुपलब्ध बताया है. इसके अलावा बोर्ड ने सनराइजर्स हैदराबाद टीम में मिशेल मार्श की जगह जेसन को शामिल करने की जानकारी दी. जेसन रॉय इस साल आईपीएल की नीलामी में बिके नहीं थे. जेसन राय ने 2017 में आईपीएल में डेब्‍यू किया था और वह गुजरात लॉयंस टीम के लिए खेले थे. 2018 के सीजन में वह दिल्ली कैपिटल्स (तब दिल्ली डेयरडेविल्स) के लिए खेले, लेकिन 2020 में वह फिटनेस की समस्या के कारण आईपीएल में उपलब्ध नहीं रहे थे. जेसन रॉय ने आईपीएल में अबतक आठ मुकाबले खेले हैं. आईपीएल के ताजा बायो सिक्योरिटी प्रोटोकॉल के अनुसार मिशेल मार्श को सात दिनों तक आईसोलेशन में रहना पड़ता. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने मिशेल मार्श को 2020 की नीलामी में उनके बेस प्राइस दो करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन पिछले सत्र में भी वह ज्यादा समय तक बाहर रहे थे.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 से पहले अजिंक्‍य रहाणे और अमित मिश्रा ने कही ये बात 

आईपीएल 2021 के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की पूरी टीम : डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, विराट सिंह, जॉनी बेयरस्टो, रिद्धिमान साहा, जेसन रॉय (नए खिलाड़ी), श्रीवत्स गोस्वामी, अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, मिशेल मार्श (अब बाहर), जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, संदीप शर्मा, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल, बासिल थम्पी, शाहबाज नदीम, जगदीश सुचित, केदार जाधव, मुजीब उर रहमान.

आईपीएल 2021 ऑक्‍शन में टीम ने इन खिलाड़ियों को लिया 
केदार जाधव : 2 करोड़ 
मुजीब उर रहमान : 1,50 करोड़ 
जे सुचिथ : 30 लाख