News Nation Logo

IPL 2021 : बीसीसीआई से मंत्री ने कहा, हैदराबाद में भी हों आईपीएल के मैच 

आईपीएल 2021 की तैयारी जारों पर है. बताया जा रहा है कि बीसीसीआई ने आईपीएल के लिए देशभर के कुल छह स्‍थानों का चयन किया है, जहां सारे मैच खेले जाएंगे. पता चला है कि इस लिस्‍ट में हैदराबाद का नाम शामिल नहीं है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 01 Mar 2021, 11:50:35 AM
ipl 2021 Update News

ipl 2021 Update News (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 Vanue : आईपीएल 2021 की तैयारी जारों पर है. बताया जा रहा है कि बीसीसीआई ने आईपीएल के लिए देशभर के कुल छह स्‍थानों का चयन किया है, जहां सारे मैच खेले जाएंगे. पता चला है कि इस लिस्‍ट में हैदराबाद का नाम शामिल नहीं है. जबकि हैदराबाद की टीम सनराइजर्स हैदराबाद भी आईपीएल में खेलती है, लेकिन हैदराबाद को आईपीएल की मेजबानी के लिए नहीं चुना गया है. इस बीच तेलंगाना के उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री केटी रामा राव ने रविवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई से आईपीएल मैचों की मेजबानी के लिए हैदराबाद को भी शामिल करने की अपील की. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : PBKS, RR और SRH को हो सकता है नुकसान, जानिए कैसे 

केटीआर की अपील उन रिपोर्ट के बाद सामने आई है, जिसमें कहा गया है कि हैदराबाद आईपीएल के 14वें संस्करण के लिए बीसीसीआई द्वारा चुने गए शहरों की सूची में शामिल नहीं है. मंत्री केटी रामा राव ने ट्वीट कर कहा कि भारत के सभी मेट्रो शहरों की तुलना में हमारे यहां कोविड के मामले कम हैं और हम यह विश्वास दिलाते हैं कि सरकार की तरफ से आपको सभी सहायता दी जाएगी. इस तरह की खबरें सामने आ रही हैं कि बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 को केवल छह शहरों तक सीमित करने का फैसला किया है. सनराइजर्स हैदराबाद के घरेलू शहर हैदराबाद को इस सूची से बाहर रखा गया है. बीसीसीआई ने आईपीएल मैचों की मेजबानी के लिए चेन्नई, कोलकाता, अहमदाबाद, बेंगलुरु, दिल्ली और मुंबई को चुना है. मुंबई का मेजबानी के लिए चुना जाना आश्चर्यजनक है क्योंकि पिछले कुछ दिनों के दौरान महाराष्ट्र में कोविड मामलों में वृद्धि दर्ज हुई है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल 14 के पहले मैच में ये हो सकती है दिल्‍ली कैपिटल्‍स की प्‍लेइंग इलेवन 

महाराष्ट्र सरकार की ओर से दर्शकों के बिना शहर में मैचों के मेजबानी की अनुमति दिए जाने के बाद शनिवार शाम को मुंबई को इस सूची में जोड़ा गया था. हैदराबाद को मेजबानों की सूची में शामिल नहीं करने का कारण स्पष्ट नहीं है लेकिन ऐसी चर्चा है कि हैदराबाद क्रिकेट संघ (एससीए) में अंदरुनी मतभेदों के कारण बीसीसीआई ने शहर की अनदेखी की है. एचसीए के अध्यक्ष और भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन कथित रूप से भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट के लिए अहमदाबाद में थे, जहां आईपीएल मैचों के आयोजन स्थलों के बारे में निर्णय लिया गया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 01 Mar 2021, 10:04:24 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.