News Nation Logo
Banner
Banner

IPL 2021 MI vs RR Playing 11 : राजस्‍थान और मुंबई की टीम मे बहुत बड़े बदलाव

मैच में मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत लिया है और उन्‍होंने गेंदबाजी का फैसला किया है. यानी राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम पहले बल्‍लेबाजी करेगी और रोहित शर्मा की टीम दिए गए लक्ष्य का पीछा करेगी.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 05 Oct 2021, 07:12:23 PM
Mumbai Indians vs Rajastha Royals

Mumbai Indians vs Rajastha Royals (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल (IPL 2021) में राजस्थान रॉयल्स (RR) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच बहुत बड़ा मुकाबला है. ये मैच तय करेगा कि कौन सी टीम बाहर होगी और कौन सी टीम प्‍लेऑफ्स की रेस में बनी रहेगी. जो भी टीम हारेगी वह प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो जाएगी. मैच में मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत लिया है और उन्‍होंने गेंदबाजी का फैसला किया है. यानी राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम पहले बल्‍लेबाजी करेगी और रोहित शर्मा की टीम दिए गए लक्ष्य का पीछा करेगी. टॉस जीतने के बाद रोहित शर्मा ने कहा है कि हम पहले गेंदबाजी करने जा रहे हैं. हमने यूएई के इस चरण में सब कुछ आजमाया है. विकेट बहुत ज्यादा नहीं बदलता है, इसलिए हमने सोचा कि जब हम बल्लेबाजी करते हैं तो हमारे सामने एक लक्ष्य होता है. टीम में दो बदलाव किए गए हैं, क्‍विंटन डिकॉक की जगह ईशान किशन की वापसी हुई है, वहीं क्रूणाल पांड्या की जगह जिमी नीशम को शामिल किया गया है. वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स ने मयंक मार्कंडेय की जगह श्रेयस गोपाल और आकाश सिंह की जगह कुलदीप यादव को शामिल किया है. 
आज शारजाह के मैदान पर शाम को होने वाले इस मुकाबले पर आईपीएल फैंस की नजरें लगी हुई हैं. दोनों टीमों के कई खिलाड़ी हैं, जो किसी भी समय मैच का पासा पलटने की क्षमता रखते हैं. इन खास खिलाड़ियों पर टीम मैनेजमेंट ही नही, आईपीएल फैंस की भी नजर है. ऐसे समय जब हारने के बाद टूर्नामेंट की रेस से बाहर होने का डर हो तो खिलाड़ियों पर ज्यादा जिम्मेदारी भी होती है. 
मुंबई इंडियंस (Mumbai Indian) और राजस्‍थान रॉयल्‍स दोनों टीमें आईपीएल में अब तक 12-12 मैच खेल चुकी हैं और दोनों के दो मैच बाकी हैं, जिसमें से एक आज आपस में है. दोनों ही टीमों ने अभी तक 5 मैच जीते हैं और दोनों के 10 -10 अंक हैं. वहीं दोनों टीमें ने 7-7 मैच हारे हैं. इस समय राजस्थान रॉयल्स का रनरेट मुंबई से थोड़ा सा बेहतर है और बस इसी वजह से वह पॉइंट टेबल में मुंबई से एक नंबर ऊपर है. अगर पुराने रिकॉर्ड की बात करें तो आईपीएल में दोनों टीमों की हार-जीत में मामूली अंतर है. दोनों टीमें 2008 के पहले आईपीएल से लेकर अब तक 26 बार आमने-सामने आई हैं. इसमें 13 बार मुंबई इंडियंस को जीत मिली है. वहीं, 12 बार राजस्थान रॉयल्स को जीत मिली है. एक मुकाबले में कोई फैसला नहीं हुआ है. 


मुंबई इंडियंस की प्‍लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, जेम्स नीशम, नाथन कुल्टर-नाइल, जयंत यादव, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट.

राजस्थान रॉयल्स की प्‍लेइंग इलेवन : एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिवम दुबे, ग्लेन फिलिप्स, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, कुलदीप यादव, श्रेयस गोपाल, मुस्तफ़िज़ुर रहमान, चेतन सकारिया.

First Published : 05 Oct 2021, 07:12:23 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2021 MI Vs RR RR Vs MI