logo-image

MI vs RCB: हर्षल पटेल के आगे मुंबई इंडियंस ने घुटने टेके, बेस्ट बॉलिंग फिगर में जबरदस्त सुधार

मुंबई इंडियंस की पारी का आखिरी ओवर कराने आए हर्षल पटेल ने सिर्फ 1 रन खर्च किया और 3 विकेट चटका डाले. मुंबई इंडियंस ने अपनी पारी के आखिरी ओवर में कुल 4 विकेट गंवाए.

Updated on: 10 Apr 2021, 09:42 AM

highlights

  • शुक्रवार को मुंबई और बैंगलोर के बीच खेला गया सीजन का पहला मैच
  • विराट कोहली की बैंगलोर ने रोहित शर्मा की मुंबई को 2 विकेट से हराया
  • बैंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने 27 रन देकर चटकाए 5 विकेट
  • हर्षल पटेल ने मुंबई के खिलाफ बनाया अपना आईपीएल बेस्ट बॉलिंग फिगर

नई दिल्ली:

शुक्रवार को चेन्नई के एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के उद्घाटन मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को दो विकेट से हरा दिया. विराट कोहली की टीम ने पूरे मैच में शानदार प्रदर्शन किया और टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की. आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए. मुंबई के लिए सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन ने सर्वाधिक 49 रनों की पारी खेली. जबकि, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए हर्षल पटेल ने चमत्कारी गेंदबाजी करते हुए 27 रन देकर 5 विकेट चटकाए.

जिस खूबी के लिए आईपीएल दुनियाभर में मशहूर है, वह खूबी पहले ही मैच में देखने को मिल गई. सांसें रोक देने वाले इस रोमांचक मैच में विराट कोहली की टीम ने आखिरी गेंद पर मुकाबला अपने नाम कर लिया. बैंगलोर की इस जीत में यूं तो कई खिलाड़ियों ने अहम भूमिका निभाई लेकिन हर्षल पटेल की धारदार गेंदबाजी के आगे सभी खिलाड़ियों का धूम-धड़ाका फीका पड़ गया. मुंबई इंडियंस की पारी का आखिरी ओवर कराने आए हर्षल पटेल ने सिर्फ 1 रन खर्च किया और 3 विकेट चटका डाले. बता दें कि मुंबई इंडियंस ने अपनी पारी के आखिरी ओवर में कुल 4 विकेट गंवाए.

हर्षल पटेल ने आखिरी ओवर में क्रूणाल पांड्या, किरॉन पोलार्ड और मार्को जैनसेन को पवेलियन का रास्ता दिखाया जबकि राहुल चाहर रनआउट होकर वापस लौटे. हर्षल पटेल के आईपीएल करियर में ये उनका बेस्ट बॉलिंग फिगर था. इससे पहले आईपीएल में उनका बेस्ट बॉलिंग फिगर 28 पर 3 था, जो उन्होंने साल 2018 में दर्ज कराया था. मुंबई इंडियंस के खिलाफ 5 विकेट चटकाने के साथ ही बैंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल आईपीएल के एक मैच में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में 21वें स्थान पर आ गए हैं.