logo-image

IPL 2021 MI vs CSK : चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और मुंबई इंडियंस में कौन किस पर कितना भारी 

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का पहला मैच 19 सितंबर को होना है. बीसीसीआई ने पूरा इंतजाम किया है कि दूसरे चरण के पहले ही मैच पर आईपीएल केवल भारत और यूएई में ही नहीं बल्‍कि पूरी दुनिया में छा जाए.

Updated on: 18 Sep 2021, 06:33 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का पहला मैच 19 सितंबर को होना है. बीसीसीआई ने पूरा इंतजाम किया है कि दूसरे चरण के पहले ही मैच पर आईपीएल केवल भारत और यूएई में ही नहीं बल्‍कि पूरी दुनिया में छा जाए. इसीलिए आईपीएल इतिहास की दो सबसे सफल टीमों के बीच पहला मैच खेला जाएगा. एक तरफ होगी रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस और दूसरी ओर होगी एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम. मुंबई इंडियंस की टीम अब तक पांच बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है, और इस वक्‍त भी वहीं विजेता है. वहीं चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम तीन बार आईपीएल जीत चुकी है. पहला मैच रोचक और रोमांचक होगा, दोनों टीमों कोशिश करेंगी वे दूसरे चरण की शुरुआत जीत के साथ करें. लेकिन इससे पहले कि पहला मैच शुरू हो, आपको ये भी जानना जरूरी है कि अब तक सीएसके और एमआई के बीच जो भी मैच खेले गए हैं, उसमें कौन सी टीम किस पर कितनी भारी पड़ी है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : CSK के लिए आई बहुत अच्‍छी खबर, एमएस धोनी का ये धुरंधर तैयार

आईपीएल के इतिहास में मुंबई और चेन्‍नई के बीच अब तक 31 बार आमना सामना हुआ है. इसमें से 19 मैच मुंबई इंडियंस ने जीते हैं, वहीं चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 12 ही मैचों में जीत मिली है. यानी आंकड़ों को देखें तो मुंबई इंडियंस का पलड़ा कुछ भारी नजर आता है. लेकिन हमें ये भी याद रखना होगा कि इस बार चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम ने शानदार वापसी की है. टीम इस वक्‍त प्‍वाइंट्स टेबल में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बाद नंबर दो पर काबिज है. टीम में कई धुरंधर वापसी कर रहे हैं. वहीं अगर मुंबई इंडियंस की बात करें तो पुराने आंकड़े कुछ भी रहे हों, टीम का इस बार का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, टीम इस वक्‍त प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर चार पर है. लेकिन ये टीम पलटवार के लिए जानी जाती है. वैसे भी टीम आखिरी के कुछ मैचों में शानदार खेल दिखाती और ट्रॉफी भी जीतने तक रुकने का नाम नहीं लेती है. यानी कुल मिलाकर देखा जाए तो पहले मैच में पूरा रोमांच देखने के लिए मिलेगा. 

यह भी पढ़ें : विराट कोहली को RCB की कप्‍तानी में भी छोड़नी चाहिए, किसने कही ये बात 

इससे पहले जब इसी साल के आईपीएल का जो पहला चरण भारत में खेला जा रहा था, उसमें जब ये दोनों टीमें आमने सामने आई थीं, तब मुंबई इंडियंस ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को चार विकेट से हराया था. मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम ने 20 ओवर में चार विकेट खोकर 218 रन बना दिए थे, इसके बाद जब मुंबई की टीम मैदान पर उतरी तो मैच की आखिरी गेंद पर छह विकेट के नुकसान पर 219 रन बना लिए और मैच अपने नाम कर लिया था. आईपीएल 2020 को जो पूरा सीजन यूएई में ही खेला गया था, उसमें दोनों टीमों ने एक दूसरे के साथ दो मैच खेले थे और  एक एक मैच जीतकर बराबरी पर रही थीं. लेकिन उस साल सीएसके की टीम प्‍लेआफ के लिए भी क्‍वालीफाई नहीं कर पाई थी, वहीं मुंबई इंडियंस ने रिकॉर्ड पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया था. इस बार भी चेन्‍नई की कोशिश होगी कि इसी चरण में मिली हार का बदला लिया जाए. देखना होगा कि दोनों टीमें किस प्‍लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतर रही हैं.