News Nation Logo

IPL 2021: MI और KKR में होगी टक्कर, मुंबई की जीत पर ये रिकॉर्ड लगा रहा मुहर

मुंबई इंडियंस आसान से लक्ष्य को हांसिल नहीं कर पाई थी. वहीं बात करें केकेआर की तो केकेआर ने दूसरे चरण की शुरुआत में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मात देकर की है. अब देखना होगा कि कौन किसपर भारी पड़ती है.

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 22 Sep 2021, 05:38:46 PM
rohit sharma

rohit sharma (Photo Credit: @ImRo45)

नई दिल्ली:

आईपीएल के इस सीजन का 34वां मुकाबला गुरुवार 23 सितंबर को शाम साढ़े सात बजे से मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा, पहले चरण में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स के अपेक्षा अच्छा खेल दिखाया था. दूसरे चरण का आगाज मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गये मुकाबले से हुआ था. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा नहीं खेले थे. जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा था. मुंबई इंडियंस आसान से लक्ष्य को हांसिल नहीं कर पाई थी. वहीं बात करें केकेआर की तो केकेआर ने दूसरे चरण की शुरुआत में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मात देकर की है. 
एक तरफ जहां मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स से मैच हारी है, तो वहीं दूसरी तरफ कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया है. ऐसे में दिलचस्प होगा कि यह मुकाबला किसके पक्ष में जायेगा. 


कोलकाता नाइट राइडर्स की मजबूती को देखें तो केकेआर गेंदबाजों के दम पर आसानी से पिछला मैच जीती थी. इसमें वरुण चक्रवर्ती और आंद्रे रसेल ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. दोनो गेंदबाजों ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए थे. जबकि लॉकी फर्ग्यूसन ने भी दो विकेट अपने नाम किया था. यही वजह थी कि टीम आरसीबी को मात दे पाई. जबकि बात करें बल्लेबाजी की तो ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने 48 रनों की पारी खेली थी. गिल के इस पारी ने बता दिया है कि वह फॉर्म में हैं. वहीं दूसरे ओपनर बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने भी डेब्यू मैच में नाबाद 41 रनों की पारी खेल टीम को जिताया था. 


अब बात करें मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों की, तो मुंबई को पिछले मैच में कप्तान रोहित शर्मा की कमी खली. आसान लक्ष्य को भी टीम हांसिल नहीं कर पाई. सौरभ तिवारी ने 50 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को जिताने का भरपूर प्रयास किया लेकिन वो सफल नहीं हो पाये. चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों ने मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी थी. ऐसे में मुंबई इंडियंस इस कमी को दूर करने की कोशिश करगी. सूर्य कुमार यादव से टीम को काफी उम्मीदें थी, लेकिन उन्होने निराश कर दिया. जबकि मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था. ट्रेंट बोल्ट,एडम मिल्ने और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट निकाल कर सामने वाली टीम को पस्त कर दिया था. इस मैच में भी इन गेंदबाजों को इसी तरह का प्रदर्शन करना होगा. 
दोनो टीमें अबतक आईपीएल में 28 मुकाबलों में आमने-सामने हुई हैं, जिसमें मुंबई इंडियंस ने कोलकाता को 22 मैचों में मात दी है. वहीं कोलकाता ने मुंबई को सिर्फ 6 मैचों में हरा पाई है. मुंबई इंडियंस चाहेगी कि इस मैच में भी कोलकाता को मात देकर अजेय बढ़त बनाए रखे. वही कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रयास रहेगा कि वह मुंबई को मात देकर इस सीजन के अंक तालिका में बढ़त बनाए. देखना है कि दोनो टीमों की भिड़ंत में किसकी विजय होती है.

First Published : 22 Sep 2021, 04:58:00 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ipl Ipl2021 Mi Kkr Today Match

वीडियो