logo-image

8 मार्च के बाद होगा IPL पर बड़ा फैसला, भारत में होना मुश्किल !

आईपीएल 2021 कब होने वाला है कहां होने वाला है इसपर सवाल बना हुआ है.

Updated on: 25 Feb 2021, 10:04 AM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 कब होने वाला है कहां होने वाला है इसपर सवाल बना हुआ है. ऐसा माना जा रहा था कि इस बार आईपीएल भारत में होगा लेकिन अब कोविड के मामले बढ़ रहे हैं और भारत में होने वाले आईपीएल पर अब सवाल खड़ा हो रहा है. पिछले साल कोरोना के कारण इंडियन प्रीमियर लीग को यूएई में शिफ्ट किया गया था. ऐसा माना जा रहा है कि अगर कोविड केस फिर बढ़ तो आईपीएल भारत में नहीं होगा.  अब कुछ रिपोर्ट्स सामने आई है जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार शायद भारत में आईपीएल ना हो.

ये भी पढ़ें: INDvsENG Final Report : अक्षर पटेल और अश्‍विन की गेंदबाजी के बाद रोहित शर्मा का अर्धशतक 

इनसाइड स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल का कहना है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड इस वक्त परिस्थितियों पर नजर बनाए हुए हैं.  कोविड के केस बढ़ रहे हैं कोई फैसला अभी तक नहीं लिया है. बता दें कि आईसीसी ने आईपीएल को अप्रैल और मई की विंडो दी है जिसमें वो लीग का आयोजन कर सकता है. हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक जगह और तारीख को तय नहीं किया है. अरुण धूमल का कहना है कि आईपीएल की तारीख और जगह का फैसला भारत और इंग्लैंड की जारी टेस्ट सीरीज के खत्म होने के बाद लिया जाएगा 

ये भी पढ़ें: INDvsENG : नॉट आउट के अंपायर के फैसले पर बेन स्‍टोक्‍स ने ये क्‍या किया 

भारत और इंग्लैंड का पिंक बॉल टेस्ट मैच रहा है और चौथा टेस्ट अहमदाबाद में 4 से 8 मार्च के बीच खेला जाएगा. जैसा बयान सामने आया है उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि 8 मार्च के बाद आईपीएल पर फैसला होगा कि किस प्रकार आईपीएल होगा. अरुण धूमल ने कहा है कि उनके पास इस वक्त अभी कोई सपष्ट जवाब नहीं है. रिपोर्ट्स के अनुसार इस बार भी आईपीएल यूएई में हो सकता है. इस वक्त भारत में विजय हजारे ट्रॉफी चल रही है और उसमें तीन खिलाड़ियों को कोविड 19 पॉजिटिव पाया गया है जिसने बीसीसीआई की चिंता बढ़ा दी है. ये खिलाड़ी महाराष्ट्र, बिहार और हिमाचल प्रदेश के है जिसके बाद सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या आईपीएल का भारत में होना सुरक्षित है या नहीं. इससे पहले जम्मू कश्मीर के खिलाड़ी को भी सईद मुश्ताक अली ट्रॉफी कोविड पॉजिटिव पाया गया था. अब देखना होगा कि इस बार आईपीएल कहा होता है.