logo-image

IPL 2021 : 11 अप्रैल को इन दो टीमों के बीच हो सकता है मैच, जानिए समय 

आईपीएल की तैयारियां जोरों पर है. आईपीएल 2021 के लिए ऑक्‍शन का ऐलान हो गया है. 18 फरवरी को चेन्‍नई में होगा, इसके लिए टीमों ने पूरी तैयारी कर ली है.  इस बार ऑक्‍शन में 1097 खिलाड़ी ऑक्‍शन में शामिल हो रहे हैं.

Updated on: 08 Feb 2021, 03:23 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल की तैयारियां जोरों पर है. आईपीएल 2021 के लिए ऑक्‍शन का ऐलान हो गया है. 18 फरवरी को चेन्‍नई में होगा, इसके लिए टीमों ने पूरी तैयारी कर ली है.  इस बार ऑक्‍शन में 1097 खिलाड़ी ऑक्‍शन में शामिल हो रहे हैं. हालांकि सभी खिलाड़ी नहीं बिकेंगे ये भी पक्‍का है. लेकिन ये देखना दिलचस्‍प होगा कि कौन सी टीमें किस पर दांव लगाती है. इस बीच आईपीएल के पहले मैच को लेकर भी खबर सामने आ रही है. खबरें सामने आ रही हैं कि आईपीएल 2021 का पहला मैच 11 फरवरी को हो सकता है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : ऑक्‍शन से पहले डेविड मलान ने खेला मास्‍टर स्‍ट्रोक, जानिए क्‍या

इस वक्‍त भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच चेन्‍नई में खेला जा रहा है. इसके बाद दूसरा मैच भी चेन्‍नई में ही 13 फरवरी से होगा. इसके बाद के दो मैच अहमदाबाद में होंगे. टेस्‍ट सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच T20 और वन डे सीरीज खेली जाएगी. वन डे सीरीज का आखिरी मैच 28 मार्च को होगा, इसके बाद खिलाड़ी कुछ दिन के लिए आराम कर सकते हैं. इनसाइड स्‍पोर्ट्स की रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल का पहला मैच 11 अप्रेल को हो सकता है. रिपोर्ट में बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले ये कहा गया है कि 11 अप्रैल से शुरू होकर आईपीएल 2021 पांच या फिर छह जून तक चल सकता है. यानी इसी दिन आईपीएल का फाइनल होगा. लेकिन अब सवाल ये है कि पहला मैच किन दो टीमों के बीच होगा. इसका जवाब ये है कि हो सकता है कि पहला मैच मुंबई इंडियंस और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच होता हुआ  नजर आए. क्‍योंकि आईपीएल की पिछले कुछ साल से परम्‍परा रही है कि जो टीमें पिछले साल आईपीएल के फाइनल में पहुंची होती हैं, उन्‍हीं टीमों के बीच अगले साल का पहला मैच होता है. आईपीएल 2021 यूएई में खेला गया था और लगातार अच्‍छा प्रदर्शन करने के बाद मुंबई इंडियंस और दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने फाइनल में जगह बनाई थी. फाइनल में मुंबई इंडियंस ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स को हराकर रिकार्ड पांचवीं बार आईपीएल के खिताब पर कब्‍जा किया था. अब एक बार फिर आईपीएल की घंटी बज गई है. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : दूसरे टेस्‍ट के लिए ऑनलाइन टिकट कहां से मिलेंगे, जानिए कीमत 

जहां तक इसकी बात है कि आईपीएल के मैच क्‍या पूरे देशभर में होंगे या फिर किसी खास जगह ही होंगे. हालांकि अभी तक बीसीसीआई ने इस बात का ऐलान नहीं किया है कि आईपीएल भारत में होगा या फिर किसी दूसरे देश में, लेकिन पूरी संभावना है कि आईपीएल का आयोजन भारत में ही कराया जाए. भारत और इंग्‍लैंड के बीच सीरीज से भारत में क्रिकेट की वापसी हो ही गई है. इसलिए आईपीएल फिर से अपने पुराने फॉर्मेट में सामने आएगा. जब सभी टीमें एक एक मैच अपने घर में और उसके बाद दूसरा मैच विपक्षी टीम के घर पर खेलेंगी. यानी आईपीएल पूरी तरह से अखिल भारतीय टाइप का होगा. वहीं अगर समय की बात की जाए तो एक बार फिर समय वही रहेगा. यानी शाम के मैच रात आठ बजे से हो सकते हैं. वहीं दिन के मैच शाम चार बजे से शुरू होंगे. यानी समय भी वही रहेगा, जो पहले होता आया है.