logo-image
Live

CSK vs DC Match Updates : DC ने CSK को तीन विकेट से हराया, नंबर वन बनी टीम

DC vs CSK LIVE Match Updates : आईपीएल (IPL2021) में आज रिषभ पंत की कप्‍तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स और एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स में जंग है.

Updated on: 04 Oct 2021, 11:13 PM

नई दिल्‍ली :

DC vs CSK LIVE Match Updates : आईपीएल 2021 के आज के मैच में रिषभ पंत की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 3 विकेट से हरा दिया. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 136 रन बनाए थे. दिल्‍ली को जीत के लिए 137 रन बनाने थे, इस टारगेट को दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 19.4 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. आईपीएल 2021 की प्‍वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो दिल्‍ली कैपिटल्‍स के पास अब 20 अंक हो गए हैं. वहीं चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के पास अभी भी 18 ही अंक हैं. इस तरह से डीसी ने सीएसके से नंबर एक की पोजीशन अपने हाथ में ले ली है. अब पक्‍का हो गया है कि दिल्‍ली की टीम अब पहले या फिर दूसरे ही नंबर पर रहेगी, इस तरह से उसे फाइनल में पहुंचने के लिए दो मौके मिलेंगे. दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम आईपीएल 2020 में भी फाइनल में पहुंची थी, लेकिन फाइनल में हार गई थी. आज दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान रिषभ पंत का जन्‍मदिन है और टीम ने उन्‍हें जीत का शानदार तोहफा दिया है. 

calenderIcon 23:13 (IST)
shareIcon

आईपीएल 2021 के आज के मैच में रिषभ पंत की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 3 विकेट से हरा दिया. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 136 रन बनाए थे. दिल्‍ली को जीत के लिए 137 रन बनाने थे, इस टारगेट को दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 19.4 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. आईपीएल 2021 की प्‍वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो दिल्‍ली कैपिटल्‍स के पास अब 20 अंक हो गए हैं. वहीं चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के पास अभी भी 18 ही अंक हैं. इस तरह से डीसी ने सीएसके से नंबर एक की पोजीशन अपने हाथ में ले ली है. अब पक्‍का हो गया है कि दिल्‍ली की टीम अब पहले या फिर दूसरे ही नंबर पर रहेगी, इस तरह से उसे फाइनल में पहुंचने के लिए दो मौके मिलेंगे. दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम आईपीएल 2020 में भी फाइनल में पहुंची थी, लेकिन फाइनल में हार गई थी. आज दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान रिषभ पंत का जन्‍मदिन है और टीम ने उन्‍हें जीत का शानदार तोहफा दिया है. 

calenderIcon 23:07 (IST)
shareIcon

DC ने CSK को तीन विकेट से हराया, नंबर वन बनी टीम

calenderIcon 22:37 (IST)
shareIcon

DC की आधी टीम आउट, स्‍कोर 100 के करीब

calenderIcon 22:23 (IST)
shareIcon

 DC को चौथा झटका, रिपल पटेल आउट 

calenderIcon 22:05 (IST)
shareIcon

DC के तीन विकेट गिरे, कप्‍तान पंत आउट

calenderIcon 21:50 (IST)
shareIcon

DC का दूसरा विकेट गिरा, श्रेयस भी आउट हुए

calenderIcon 21:48 (IST)
shareIcon

DC के 50 रन पूरे, शिखर धवन की अच्‍छी पारी

calenderIcon 21:35 (IST)
shareIcon

DC का पहला विकेट गिरा, पृथ्‍वी शॉ आउट

calenderIcon 21:06 (IST)
shareIcon

CSK ने DC के सामने रखा 137 रनों का लक्ष्य

calenderIcon 21:02 (IST)
shareIcon

CSK के 5 विकेट गिरे, एमएस धोनी आउट

calenderIcon 21:00 (IST)
shareIcon

CSK के 4 विकेट गिरे, अंबाती रायुडू का अर्धशतक पूरा

calenderIcon 20:50 (IST)
shareIcon

CSK को चौथा झटका, स्‍कोर 100 के ऊपर

calenderIcon 20:12 (IST)
shareIcon

 CSK को चौथा झटका, स्‍कोर 50 के ऊपर

calenderIcon 19:57 (IST)
shareIcon

CSK के दोनों सलामी बल्‍लेबाज आउट, स्‍कोर 50 के करीब

calenderIcon 19:29 (IST)
shareIcon

CSK की बल्‍लेबाजी, डुप्‍लेसी और गायकवाड क्रीज पर

calenderIcon 19:24 (IST)
shareIcon

दिल्ली कैपिटल्स की प्‍लेइंग इलेवन : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शिमरॉन हेटमायर, रिपल पटेल, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, अनरिख़ नॉर्खिये, आवेश खान

calenderIcon 19:24 (IST)
shareIcon

चेन्नई सुपरकिंग्स की प्‍लेइंग इलेवन : ऋतुराज गायकवाड़, फ़ाफ़ डुप्लेसी, मोईन अली, अंबाती रायुडू, रॉबिन उथप्पा, महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जाडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जॉश हेजलवुड

calenderIcon 19:24 (IST)
shareIcon

दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने आज के मैच में स्‍टीव स्‍मिथ को मौका नहीं दिया है. उनकी जगह रिपल पटेल आज डेब्‍यू कर रहे हैं. ये उनका आईपीएल का पहला मैच है. रिपल पटेल नीचे के क्रम में बल्‍लेबाजी करते हैं और जरूरत पड़ने पर गेंदबाजी भी कर सकते हैं. वहीं चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने आसफि की जगह दीपक चाहर को मौका दिया है. दीपक चाहर की आज वापसी हो रही है, वे पिछला मैच नहीं खेले थे. वहीं सैम करन की जगह ड्वेन ब्रावो को मौका दिया है. वहीं बड़ी बात ये है कि सुरेश रैना आज की प्‍लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हैं. वे लगातार खराब खेल रहे हैं और मिले मौके को भुना नहीं पाए. इसलिए उनकी जगह रॉबिन उथप्‍पा को मौका मिला है. उथप्‍पा का सीएसके के लिए ये आईपीएल का पहला मैच है. यानी दोनों टीमों में बदलाव किए गए हैं. 

calenderIcon 19:24 (IST)
shareIcon

आईपीएल 2021 में आज दिल्‍ली कैपिटल्‍स और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच मैच है. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने सीएके के खिलाफ टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है. ये दोनों टीमें पहले से ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं. दोनो टीमों के बीच खेले गए 34 मैचों में सीएके का पलड़ा भारी रहा है. सीएके ने 21 मैच जीते हैं जबकि दिल्ली कैपिटल्स को 13 में जीत मिली है. दोनो टीमें अंक तालिका में टॉप पर बनी हुई हैं. सीएसके के 12 मैचों में नौ जीत और तीन हार के साथ 18 अंक है जबकि दिल्ली कैपिटल्स के 12 मैचों में इतने ही जीत और हार के साथ 18 अंक है.

calenderIcon 19:04 (IST)
shareIcon

 सुरेश रैना टीम से बाहर, ये खिलाड़ी कर रहा है डेब्‍यू

calenderIcon 19:02 (IST)
shareIcon

 रिषभ पंत ने जीता टॉस, CSK की पहले बल्‍लेबाजी