logo-image

CSK vs KKR LIVE : CSK ने KKR को 18 रन से हराया

आज आईपीएल 2021 में डबल हेडर है. आज दूसरा मैच एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मैच है. आज का मैच भी मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होना है.

Updated on: 21 Apr 2021, 11:23 PM

नई दिल्ली :

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के आज के रोमांचक मैच को एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके ने 18 रन से जीत लिया. 221 रनों का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम ने अपने टॉप आर्डर के बल्लेबाज जल्दी खो दिए. पांच विकेट जल्दी गिरने के बाद आंद्रे रसेल क्रीज पर आए और ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की. आंद्रे रसेल ने अपने अंदाज में चौके और छक्कों की झड़ी लगा दी. लगा कि मैच यहां से बदल जाएगा. आंद्रे रसेल ने 20 गेंद में ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. लेकिन 22 गेंद पर 54 रन बनाकर वे आउट हो गए. इसके बाद कमान संभाली दिनेश कार्तिक ने. उन्होंने भी शानदार बल्लेबाजी की. दिनेश कार्तिक ने 24 गेंद पर 40 रन बनाए. उनके आउट होने के बाद टीम की जीत की संभावना खत्म हो गई. लेकिन इसके बाद मोर्चा संभाला पैट कमिंस ने. पैट कमिंस ने सैम करन के एक ही ओवर में तीन लगातार छक्के लगाकर ओवर में 30 रन जोड़ लिए. लेकिन दूसरे छोर पर लगातार विकेट गिरते रहे. इसलिए वे टीम को जीत के दरवाजे तक नहीं ले जा सके. हालांकि मैच के शुरुआत में ही दीपक चाहर ने चार विकेट चटकाकर केकेआर की कमर तोड़ दी थी, लेकिन इसके बाद मिडल और लोअर आर्डर के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. अगर टॉप का एक भी बल्लेबाज चल जाता तो केकेआर मैच जीत भी सकती थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. 

calenderIcon 23:19 (IST)
shareIcon

CSK ने KKR  को 19 रन से हराया

calenderIcon 23:00 (IST)
shareIcon

KKR का आठवां विकेट भी गिरा, स्कोर 176/8

calenderIcon 22:34 (IST)
shareIcon

आंद्रे रसेल 54 रन बनाकर आउट हो गए हैं. उन्हें सैम करन ने आउट किया. इस तरह से केकेआर की जो मैच बचाने की संभावना थी, वो अब खत्म हाती नजर आ रही है. टीम का स्कोर अब 112 रन ही हो पाया है. 

calenderIcon 22:33 (IST)
shareIcon

आंद्रे रसेल 54 रन बनाकर आउट, स्कोर 112/6

calenderIcon 22:28 (IST)
shareIcon

पांच विकेट गवां चुकी केकेआर की टीम के लिए इस वक्त आंद्रे रसेल खतरनाक बल्लेबाजी कर रहे हैं. वे बहुत तेजी से चौके छक्के लगा रहे हैं. 

calenderIcon 22:05 (IST)
shareIcon

केकेआर टीम पर संकट मंडारने लगा है. बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी टीम के पांच बल्लेबाज आउट हो गए हैं. पहले दीपक चाहर ने चार विकेट लिए और उसके बाद लुंगी एंगिडी ने भी एक विकेट ले लिया. अब टीम के लिए बहुत मुश्किल हो जाएगी. 

calenderIcon 22:04 (IST)
shareIcon

KKR की आधी टीम पवेलियन लौटी, टीम पर संकट, स्कोर  31/5

calenderIcon 22:00 (IST)
shareIcon

दीपक चाहर ने केकेआर की टीम को संकट में डाल दिया है. वे अभी तक तीन विकेट ले चुके हैं. पहले सलामी बल्लेबाजों का पवेलियन भेजा, उसके बाद कप्तान ओएन मोर्गन को भी आउट कर दिया. दीपक चाहर ने एक बार फिर कमाल की गेंदबाजी की है. 

calenderIcon 21:50 (IST)
shareIcon

बड़े स्कोर का पीछा कर रही केकेआर की टीम को दूसरा झटका भी लग गया है. शुभमन गिल के बाद नितीश राणा भी आउट हो गए हैं. दीपक चाहर ने ही दोनों विकेट लिए. अब केकेआर की टीम संकट में है. टीम का स्कोर 17 रन पर दो विकेट हो गया है. टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज इस वक्त पवेलियन लौट चुके हैं. 

calenderIcon 21:49 (IST)
shareIcon

नितीश राणा भी आउट, चाहर को दूसरा विकेट, स्कोर 17/2

calenderIcon 21:37 (IST)
shareIcon

KKR को पहला झटका, दीपक चाहर ने लिया पहला विकेट

calenderIcon 21:25 (IST)
shareIcon

रितुराज गायकवाड ने 42 गेंद पर शानदार 64 रनों की पारी खेली. इस दौरान रितुराज ने चार छक्के और छह चौक लगाए. वहीं फॉफ डुप्लेसी ने भी अर्धशतक जमाया. रितुराज गायकवाड के आउट होने के बाद मोइन अली क्रीज पर आए और उन्होेंने भी अपने अंदाज में बल्लेबाजी की. वहीं कोलकाता के गेंदबाज आज बेरंग दिखाई दिए. कोई भी गेंदबाज अपने नाम के अनुसार गेंदबाजी नहीं कर सका. 

calenderIcon 21:25 (IST)
shareIcon

आईपीएल 2021 के आज के मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 220 रन बना लिए हैं. इस तरह से अगर कोलकाता नाइटराइडर्स को अगर ये मैच जीतना है तो 221 रन बनाने होंगे. आज का मैच प्वाइंट्स टेबल के हिसाब से दोनों टीमों के लिए बहुत ही खास है. जो भी टीम आज का मैच जीतेगी, वो अंक तालिका में ऊपर पहुंच जाएगी. आज चेन्नई सुपरकिंग्स को लंबे अर्से बाद अच्छी शुरुआत मिली. रितुराज गायकवाड और फॉफ डुप्लेसी ने शानदार आगाज किया और टीम के लिए 100 रन से भी ज्यादा की साझेदारी की. 

calenderIcon 20:59 (IST)
shareIcon

CSK को दूसरा झटका, मोईन आउट, स्कोर 161/2

calenderIcon 20:34 (IST)
shareIcon

डुप्लेसी ने भी जड़ा अर्धशतक, CSK का स्कोर 120/1

calenderIcon 20:32 (IST)
shareIcon

सीएसके का पहला विकेट गिर गया है. अर्धशतक पूरा करने के बाद रितुराज गायकवाड आउट हो गए हैं. उन्हें वरुण चक्रवर्ती ने आउट किया. कैच पैट कमिंस ने पकड़ा. 

calenderIcon 20:23 (IST)
shareIcon

CSK के 100 रन पूरे, बिना किसी नुकसान

calenderIcon 20:20 (IST)
shareIcon

सीएसके के सलामी बल्लेबाज रितुराज गायकवाड ने अर्धशतक पूरा कर लिया है. उन्होंने 33 गेंद पर 50 रन पूरे किए. इस दौरान उन्होंने तीन छक्के और पांच चौके जड़े. 

calenderIcon 19:54 (IST)
shareIcon

CSK के 50 रन पूरे, बिना किसी नुकसान

calenderIcon 19:50 (IST)
shareIcon

CSK को मिली अच्छी शुरुआत, बल्लेबाजी जारी

calenderIcon 19:30 (IST)
shareIcon

 CSK की बल्लेबाजी शुरू, रितुराज और डुप्लेसी क्रीज पर

calenderIcon 19:15 (IST)
shareIcon

चेन्नई सुपरकिंग्स की प्लेइंग इलेवन : एमएस धोनी (कप्तान, विकेट कीपर), रितुराज गायकवाड, फॉफ डुप्लेसी, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, रविंद्र जडेजा, सैम करन, लंगुी एंगिडी, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर.

calenderIcon 19:15 (IST)
shareIcon

कोलकाता नाइटराइडर्स की प्लेइंग इलेवन : इयोन मोर्गन (कप्तान), शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेट कीपर), सुनील नारायण, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा और कमलेश नागरकोटी.

calenderIcon 19:15 (IST)
shareIcon

आईपीएल 2021 के आज के मैच में केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीत लिया है और उन्होंने मैच में पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. यानी सीएसके को अब पहले बल्लेबाजी करनी होगी और केकेआर रनों का पीछा करेगी. पिच को देखते हुए टीम में कई बदलाव किए गए हैं. मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में है,  इसलिए आज रन खूब बनते हुए दिख सकते हैं.  

calenderIcon 19:02 (IST)
shareIcon

केकेआर के कप्तान मोर्गन ने जीता टॉस, उन्होंने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. 

calenderIcon 19:02 (IST)
shareIcon

 KKR ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला

calenderIcon 18:55 (IST)
shareIcon

चेन्नई सुपरकिंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन : एमएस धोनी (कप्तान, विकेट कीपर), रितुराज गायकवाड, फॉफ डुप्लेसी, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, रविंद्र जडेजा, सैम करन, डीजे ब्रावो, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर.

calenderIcon 18:46 (IST)
shareIcon

कोलकाता नाइटराइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन : इयोन मोर्गन (कप्तान), शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेट कीपर), शाकिब अल हसन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा और हरभजन सिंह.

calenderIcon 18:44 (IST)
shareIcon

CSK की प्लेइंग इलेवन की बात की जाए तो रितुराज गायकवाड, फॉफ डुप्लेसी आज भी ओपनिंग कर सकते हैं. इसके बाद मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू और रविंद्र जडेजा की भी जगह पक्की है. इसके बाद डीजे ब्रावो, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर भी टीम में दिख सकते हैं. 

calenderIcon 18:42 (IST)
shareIcon

आज के मैच में जहां तक केकेआर की बात है तो शुभमन गिल और नितीश राणा तो होंगे ही. साथ ही राहुल त्रिपाठी और दिनेश कार्तिक भी रहेंगे ही. जहां तक टीम में चार विदेशी खिलाड़ियों की बात की जाए तो इसमें एक तो कप्तान इयोन मोर्गन खुद ही होंगे. वहीं इसके बाद साकिब अल हसन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस हो सकते हैं. इसके बाद वरुण चक्रवर्ती और प्रसिद्ध कृष्णा की जगह भी करीब करीब पक्की है. हरभजन सिंह टीम के लिए लगातार खेलते आ रहे हैं. हो सकता है कि वे आज भी खेलें.