logo-image

IPL 2021: कोलकाता नाइटराइडर ने बनाए 171 रन, चेन्नई सुपर किंग्स को 172 का लक्ष्य

आईपीएल (ipl) में चेन्नई और कोलकाता की टीमें आमने सामने हैं. चेन्नई आईपीएल में फिलहाल नौ में से सात मैच जीत चुकी है. वहीं, दूसरे सेशन में लगातार दो मैच जीतकर कोलकाता के हौसले बुलंद हैं. 

Updated on: 26 Sep 2021, 05:39 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल (ipl) के 38वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर (KKR) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने सामने 172 रन की चुनौती रखी है. नौ में से सात मैच जीत चुकी चेन्नई सुपर किंग्स इस समय विजय रथ पर सवार है. वहीं, कोलकाता की शुरुआत आईपीएल में बेशक खराब रही हो लेकिन दूसरे सेशन में लगातार दो मैच जीतकर कोलकाता के हौसले बुलंद हैं.  अबु धाबी के मैदान पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की पारी की शुरुआत शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने की. महज 10 रन के स्कोर पर कोलकाता को पहला झटका लगा और शुभमन गिल 9 रन बनाकर रन आउट हो गए.

इसके बाद वेंकटेश अय्यर और राहुल त्रिपाठी ने तेजी से पारी को आगे बढ़ाया और 5 ओवर में टीम का स्कोर 50 रन पहुंचा दिया. इसके बाद वेंकटेश अय्यर 18 रन के स्कोर पर ठाकुर की गेंद पर कैच थमा बैठे. इसके बाद कप्तान मोर्गन मैदान पर उतरे लेकिन हेजलवुड की गेंद पर छक्का मारने के प्रयास में डुप्लेसिस ने बाउंड्री के पास उनका बेहतरीन कैच पकड़ा. उन्होंने महज 8 रन बनाए. इसके बाद राहुल त्रिपाठी का साथ देने के लिए मैदान पर नीतिश राणा आए. 12वें ओवर में रविंद्र जडेजा ने कोलकाता को बड़ा झटका दिया. अर्धशतक के करीब पहुंच रहे राहुल त्रिपाठी को 45 रन पर बोल्ड कर दिया.

इसके बाद मैदान पर आंद्रे रसेल उतरे. 13वें ओवर में कोलकाता का स्कोर 100 रन के पार पहुंचा. इसके बाद 15वें ओवर में रसेल ने तेजी दिखाई और एक छक्के व दो चौके से 14 रन बनाए. लेकिन 16वें ओवर में रसेल ठाकुर की गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने 20 रन बनाए. इस समय टीम का स्कोर 125 रन था. इसके बाद दिनेश कार्तिक मैदान पर उतरे. 18वें ओवर में राणा और कार्तिक ने टीम का स्कोर 150 के पार पहुंचाया. 19वें ओवर में दिनेश कार्तिक आउट हुए. उन्होंने 11 गेंद पर 26 रन बनाए. बता दें कि चेन्नई आईपीएल में फिलहाल नौ में से सात मैच जीत चुकी है.  वहीं, कोलकाता की शुरुआत आईपीएल में बेशक खराब रही हो लेकिन दूसरे सेशन में लगातार दो मैच जीतकर कोलकाता के हौसले बुलंद हैं.